हाले ओपन: ह्यूबर्ट हर्काज़ ने निक किर्गियोस को हराकर पहले ग्रास फ़ाइनल में पहुंचने के लिए टाईब्रेक जीता

    पोलिश टेनिस सनसनी ह्यूबर्ट हर्काज़ ने 18 जून को जर्मनी के हाले में ओडब्लूएल एरिना में हाले ओपन के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस के खिलाफ 4-6, 7-6 (2), 7-6 (4) से जीत हासिल की।

    पोलिश टेनिस सनसनी ह्यूबर्ट हर्काज़ पहले ग्रास फ़ाइनल में पहुँचे पोलिश टेनिस सनसनी ह्यूबर्ट हर्काज़ पहले ग्रास फ़ाइनल में पहुँचे

    ह्यूबर्ट हर्काज़ और निक किर्गियोस ने शानदार प्रदर्शन किया और तीनों सेटों में देर से चरणों तक समान रूप से मेल खाते रहे, ह्यूबर्ट हर्काज़ ने दूसरे और तीसरे सेट में ब्रेकर जीता। दोनों खिलाड़ियों ने शुरुआती सेट में 4-4 से बराबरी करने के लिए अंकों का आदान-प्रदान किया। निक किर्गियोस ने मैच का अपना एकमात्र ब्रेक हासिल किया और लगातार विजेताओं को निकालकर पहला सेट केवल 31 मिनट में जीत लिया।

    दूसरे सेट के चौथे गेम में ह्यूबर्ट हर्काज़ को ब्रेकपॉइंट मिला, लेकिन निक किर्गियोस ने बढ़त को मिटाने के लिए इक्का निकाल दिया। हालांकि, ह्यूबर्ट हर्काज़ ने दूसरे सेट टाईब्रेक में 5-1 की बढ़त हासिल करने के लिए लगातार पांच अंक हासिल किए। उन्होंने तीसरे सेट में 1-1 से ब्रेकप्वाइंट हासिल किया, लेकिन कन्वर्ट करने में नाकाम रहे और अपने अंतिम चार मैचों में निर्णायक 7-6(4) से जीत गए।

    25 वर्षीय पोल ने 27 इक्के लगाए और अपनी पहली सर्व पर 79% सर्विस पॉइंट जीते और 2022 के अपने पहले एटीपी टूर फाइनल में आगे बढ़ने के लिए ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ दूसरी सर्विस पर 78% अंक हासिल किए।

    ह्यूबर्ट हर्काज़ सीज़न का अपना तीसरा सेमीफ़ाइनल खेल रहे थे। हाले में उनकी जीत ने मौजूदा सत्र के लिए उनके जीत-हार के रिकॉर्ड को 27-11 तक सुधार दिया।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, ह्यूबर्ट हर्काज़ ने कहा, "एक या दो शॉट में अंतर था। सुपर करीब। निक ने एक शानदार मैच खेला। वह एक महान खिलाड़ी है, इसलिए यह बहुत कठिन था। वापसी पर स्ट्रिंग्स को हिट करने की कोशिश कर रहा था। मैं यही करने की कोशिश कर रहा हूं। यहां निक जैसे महान सर्वर के साथ खेलते हुए, आप एक गेंद को अंदर लाने की कोशिश करते हैं, और इससे फर्क पड़ सकता है।