बैड होम्बर्ग ओपन: कैरोलीन गार्सिया ने एलिज़े कॉर्नेट को हराया; फाइनल में बियांका एंड्रीस्कु से होगी भिड़ंत

    विश्व की 75वें नंबर की कैरोलीन गार्सिया ने 24 जून को जर्मनी के बैड होम्बर्ग टेनिस क्लब में बैड होम्बर्ग ओपन के सेमीफाइनल में साथी फ्रांसीसी महिला एलीज़ कॉर्नेट को 7-6 (9), 3-6, 7-5 से हराया।

    कैरोलीन गार्सिया कैरोलीन गार्सिया

    कैरोलिन गार्सिया कॉर्नेट के खिलाफ जीत के कारण अपने करियर के 11वें फाइनल में पहुंच गईं, 2019 में उनका आखिरी डब्ल्यूटीए फाइनल नॉटिंघम में आया। 28 वर्षीय ने कोर्ट पर आमने सामने का रिकॉर्ड 4-2 तक सुधारा, एलीज़ कॉर्नेट ने अपनी पिछली दो बैठकों में जीत हासिल की।

    शुरुआती सेट में खिलाड़ियों की बराबरी हुई। सेट के ओवरटाइम टाईब्रेक में जाने के कारण न तो कैरोलीन गार्सिया और न ही एलीज़ कॉर्नेट को एक भी ब्रेकप्वाइंट का सामना करना पड़ा। कैरोलिन गार्सिया लगातार बनी रही, जिसने भुगतान किया क्योंकि उन्होने एक फोरहैंड वॉली के साथ एक सेट पॉइंट बचाया, उसके बाद अत्यधिक ओपनर जीतने के लिए एक और सेट पॉइंट बनाया।

    एलीज़ कॉर्नेट आक्रामक और दूसरे सेट में मैच का पहला सर्विस ब्रेक 3-4 पर हासिल करने के लिए गईं। कैरोलिन गार्सिया की सर्विस दूसरे सेट में गलतियों से भरी हुई थी, और एलीज़ कॉर्नेट ने दूसरा सेट 3-6 से जीतने का फायदा उठाया।

    एलीज़ कॉर्नेट ने दूसरे सेट पर गति बढ़ाने की कोशिश की और तेजी से 1-3 की बढ़त बना ली। हालांकि, कैरोलिन गार्सिया ने अपनी लय हासिल कर ली और अगले पांच मैचों में से चार जीतकर 5-4 से बढ़त हासिल की। उन्होंने एक मैच प्वाइंट बचाया और एक उत्कृष्ट फोरहैंड विजेता के साथ 6-5 से एलीज़ कॉर्नेट की सर्विस तोड़ी।

    कैरोलिन गार्सिया ने दो घंटे और 35 मिनट के गहन आगे-पीछे के बाद सर्विस-वर्चस्व वाले मैच को समाप्त करने के लिए एक बैकहैंड विजेता को हराकर तीसरा सेट जीता।

    25 जून को बैड होम्बर्ग ओपन खिताबी मुकाबले में कैरोलिन गार्सिया का सामना बियांका एंड्रीस्कु से होगा।

    बियांका एंड्रीस्कु वॉकओवर के माध्यम से आगे बढ़ी

    बियांका एंड्रीस्कु 24 जून को बैड होम्बर्ग ओपन के फाइनल में पहुंच गई क्योंकि सिमोना हालेप को बाद में चोट के कारण सेमीफाइनल फेसऑफ से पहले हटना पड़ा।

    पूर्व विश्व नंबर 5 बियांका एंड्रीस्कु 2021 मियामी ओपन के बाद पहली बार टूर-स्तरीय फाइनल में पहुंची है। हालांकि, उन्हें एक मेडिकल समस्या के कारण मैच के बीच में ही रिटायर होना पड़ा था; ऐश बार्टी को वॉकओवर मिला और ट्रॉफी जीती।

    अपनी वापसी की घोषणा के बाद सिमोना हालेप ने कहा, "मुझे खेद है कि मुझे अपने सेमीफाइनल मैच से पहले आज हटना पड़ा। लेकिन दुर्भाग्य से, मैं आज सुबह एक अवरुद्ध गर्दन से ग्रस्त हूं, जो मुझे अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दे रहा है।