Guadalajara Open Akron: जेसिका पेगुला ने मारिया सककारी को हराकर अपना पहला WTA 1000 खिताब जीता

    संयुक्त राज्य अमेरिका की नंबर 3 सीड जेसिका पेगुला ने 24 अक्टूबर को मैक्सिको के ग्वाडलाजारा में पैनामेरिकन टेनिस सेंटर में ग्वाडलजारा ओपन एक्रोन चैंपियनशिप मैच में ग्रीस की मारिया सककारी को सीधे सेटों में हराया।
     

    युनाइटेड स्टेट्स की जेसिका पेगुला ने यूनान की मारिया सककारी को सीधे सेटों में पीछे छोड़ा युनाइटेड स्टेट्स की जेसिका पेगुला ने यूनान की मारिया सककारी को सीधे सेटों में पीछे छोड़ा

    दोनों खिलाड़ी अपनी पहली WTA 1000 ट्रॉफी जीतने के लिए कोर्ट पर चले गए, जो उनका सीजन का पहला खिताब और उनके करियर का दूसरा खिताब था। अंत में जेसिका पेगुला ने सिर्फ 1 घंटे 10 मिनट के खेल के बाद 27 वर्षीय ग्रीक को 6-2, 6-3 से हराकर बेहतर खिलाड़ी साबित किया।

    मारिया सककारी ने फाइनल से कुछ घंटे पहले बारिश में देरी वाले सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की मैरी बुज़कोवा पर 7-5, 6-4 से जीत हासिल करते हुए चैंपियनशिप मैच में प्रवेश किया।

    मैच की शुरुआत बेहद खराब रही, दोनों खिलाड़ियों ने शुरुआती सेट में 2-2 तक बराबरी की। हालांकि, जेसिका पेगुला ने अपने विस्फोटक ग्राउंडस्ट्रोक और गहरे रिटर्न के साथ निम्नलिखित 19 में से 16 अंक जीतने के साथ खेल पर नियंत्रण कर लिया।

    28 वर्षीय अमेरिकी ने दूसरे सेट में अपनी जीत के तरीके को जारी रखा और 5-2 की बढ़त हासिल की। मारिया सककारी एक संक्षिप्त क्षण के लिए नियंत्रण हासिल करने में सफल रही और इसे 5-3 से बना दिया, लेकिन पेगुला ने अपने करियर के पहले डब्ल्यूटीए खिताब का दावा करने के लिए एक बैकहैंड स्ट्राइक के साथ मैच समाप्त कर दिया।

    जेसिका पेगुला ने तीन एसेस की सर्व की, पहली सर्व में 79% अंक जीते और आठ अवसरों में से पांच बार अपने ग्रीक प्रतिद्वंद्वी की सर्व को तोड़ा। इसके विपरीत, नंबर 4 सीड मारिया सकारी ने दो एसेस की सर्व की, पहले सर्व पर 49% अंक जीते और एक ब्रेकपॉइंट अर्जित किया।

    जीत के बाद, जेसिका पेगुला ने कहा, "बस बहुत सारी भावनाएं हैं, लेकिन अपने नाम के आगे एक बड़ा खिताब पाने के लिए बहुत उत्साहित हूं। यही वह चीज थी जिसे मैं वास्तव में इस साल चाहती थी, और मैं कहती रही कि यह मेरे लक्ष्यों में से एक था, इसलिए साल के अंत में इसे पूरा करने में सक्षम होने के लिए अच्छा है।"

    जीत ने सीजन के लिए जेसिका पेगुला के जीत-हार के रिकॉर्ड को 41-17 में सुधार दिया, केवल इगा स्विएटेक ने 62 जीत और ओन्स जबूर ने 46 जीत के साथ, इस सीजन में जेसिका पेगुला की तुलना में अधिक WTA मुख्य ड्रॉ मैच जीते।