जर्मन ओपन: ओन्स जबेउर और बेलिंडा बेनसिक ने बर्लिन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

    वर्ल्ड नंबर 4 ओन्स जबेउर ने 16 जून को जर्मनी के हाले में वेस्टनेर्गी स्पोर्टहेल में जर्मन ओपन के दूसरे दौर में अमेरिका की एलिसिया पार्क्स को 6-2, 7-6 (10/8) से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

    जर्मन ओपन के दूसरे दौर में ओन्स जबेउर ने अमेरिका की एलिसिया पार्क्स को 6-2, 7-6 (10/8) से हराया जर्मन ओपन के दूसरे दौर में ओन्स जबेउर ने अमेरिका की एलिसिया पार्क्स को 6-2, 7-6 (10/8) से हराया

    ओन्स जबेउर पिछले महीने डब्ल्यूटीए 1000 खिताब जीतने वाली पहली अफ्रीकी अरब महिला बनीं। एलिसिया पार्क्स के खिलाफ जीत के साथ, नंबर 1 सीड ओन्स जबेउर अब मौजूदा सीजन के आठवें क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

    एलिसिया पार्क्स ने मैच की जोरदार शुरुआत की, लेकिन ओन्स जबेउर ने जल्द ही अपने पैर जमा लिए और अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी द्वारा की गई गलतियों का फायदा उठाते हुए शानदार सर्विस गेम की मदद से पहला सेट 6-2 से आसानी से जीत लिया।

    दूसरा सेट ओन्स जबेउर के लिए बहुत अधिक चुनौतीपूर्ण था क्योंकि एलिसिया पार्क्स ने अपने खेल को बढ़ाकर 2-3 की बढ़त ले ली। हालांकि, 27 वर्षीय ट्यूनीशियाई ने 3-3 से ब्रेक लिया। उन्होंने बेहतरीन बैकहैंड स्लाइस शॉट्स का इस्तेमाल करके 3-4 पर ब्रेकप्वाइंट बचाया। उन्होंने हर बिंदु के लिए कड़ी मेहनत की जब तक कि उसके प्रयासों का भुगतान नहीं हुआ क्योंकि उसने अपने पांचवें मैच बिंदु पर अपनी जीत को सील कर दिया।

    ओन्स जबेउर ने 18 विजेताओं की तुलना में 13 विजेताओं को 17 अप्रत्याशित त्रुटियों के लिए निकाल दिया और एलिसिया पार्क्स द्वारा 31 अप्रत्याशित त्रुटियों को निकाल दिया।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, नंबर 2 सीड ओन्स जबेउर ने कहा, "दूसरे सेट में, उन्होने बहुत बेहतर खेलना शुरू किया, और जब मुझे ब्रेक मिला तो मुझे अपने मौके बनाने पड़े। यह कठिन है। मुझे अपने मौके लेने चाहिए थे जब मैं सर्विस कर रही थी। मुझे पता था कि यह 6-5 होने वाला था। यह मेरे लिए कठिन होगा। लेकिन, मुझे खुशी है कि मैं बाद में शांत रही।"

    बेलिंडा बेनसिक ने अन्ना कालिंस्काया को हराकर 2022 के छठे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

    स्विस टेनिस सनसनी बेलिंडा बेनकिक ने 16 जून को जर्मनी के हाले में वेस्टनेर्गी स्पोर्टहाल में जर्मन ओपन के दूसरे दौर में रूस की अन्ना कालिंस्काया के खिलाफ 6-4, 1-6, 6-1 से जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

    मैच की शुरुआत खराब रही क्योंकि दोनों खिलाड़ियों ने अंकों का आदान-प्रदान करके इसे 4-4 कर दिया, जब अन्ना कालिंस्काया लड़खड़ा गई और दो दोहरे दोष किए, जिससे बेलिंडा बेनसिक ने फायदा उठाया और पहला सेट 6-4 से समाप्त कर दिया।

    बेलिंडा बेनकिक ने दूसरे सेट में अच्छी शुरुआत की और गति बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन एना कालिन्स्काया ने दूसरे सेट में अपने शॉट्स से उलटफेर किया। उन्होंने अगले सात मैचों में से छह में जीत हासिल की और मैच को निर्णायक बना दिया।

    बेलिंडा बेनसिक ने तीसरे सेट में खेल पर नियंत्रण हासिल कर लिया और 5-1 की बढ़त बना ली। फिर उन्होंने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए दिन के अपने 35 वें विजेता को फोरहैंड के साथ निकाल दिया।