जिनेवा ओपन: रिचर्ड गैस्केट ने डेनियल मेदवेदेव को हराया

    गोनेट जिनेवा ओपन में लगभग छह सप्ताह के बाद टेनिस में लौटने के बाद, मेदवेदेव जीत की उम्मीद की आशा कर रहे है।

    कैस्पर रुड कैस्पर रुड

    विश्व में रैंक 2 रखने वाले मेदवेदेव, फ्रांस के रिचर्ड गैस्केट से 6-2, 7-6 (5) से हार गए, जो दुनिया भर में 75वीं रैंक है। वह शुरू से ही जीतने के मूड में थे। हालांकि डेनियल ने अंत तक अपने शानदार फॉर्म में वापसी की, गैस्केट अपने प्रतिद्वंद्वी से भयभीत नहीं दिखे। वह अपनी जमीन पर डटे रहे और गोल करने के हर मौके का फायदा उठाया। 4000 से अधिक लोगों की एक भारी भीड़ दुनिया के नंबर 2 खिलाडी के लिए उत्साहित हो रही थी। लेकिन गैस्केट का पूरा फोकस सिर्फ गेम और गेम पर था।

    मेदवेदेव ने जो आखिरी मैच खेला था वह मियामी ओपन का क्वार्टर फाइनल था, जहां वह ह्यूबर्ट हर्काज़ से हार गए थे। उस हार के तुरंत बाद, उन्हें एक मामूली हर्निया से गुजरना पड़ा जिसने उन्हें छह सप्ताह के लिए खेल से दूर रहने के लिए मजबूर कर दिया था। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वह सर्जरी के बाद अविश्वसनीय रूप से अच्छा और मजबूत महसूस कर रहे थे और मंगलवार के मैच के लिए पूरी तरह तैयार थे। हालांकि कोर्ट पर नजारा कुछ और ही था। हो सकता है कि उन्होंने जरूरत से पहले ही खेल में वापसी का फैसला कर लिया हो। दुनिया के नं 2, को हराने के बाद, गैस्केट का अगला मैच विश्व नं. 81, कामिल मजच्रज़क के साथ शायद बहुत आसान होगा।

     जिनेवा में रूड ब्रीज पास्ट पेयर

    इस बुधवार, कैस्पर रूड, वर्ल्ड नं 8 ने जिनेवा क्ले में बेनोइट पायरे को 6-2 6-3 से हराया। हालांकि पायर की अविश्वसनीय शुरुआत ने रुड को तीसरे गेम में टूटते हुए दिखाया, लेकिन पायर की फॉर्म ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई। जल्द ही रूड ने अपने को संभाल लिया और पेयर को अपने ऊपर हावी होने का कोई और मौका नहीं दिया। एक ओर रूड ने सटीकता और ताकत दिखाई, तो दूसरी ओर, पेयर को खेल में निरंतरता बनाए रखने के लिए संघर्ष करते देखा गया।

    पेयर के असंगत खेल और रुड के शानदार फॉर्म के कारण, रूड ने जिनेवा ओपन में 55 मिनट में जीत देखी। अपनी जीत पर टिप्पणी करते हुए रूड ने कहा, "सब कुछ मेरे रास्ते पर चला। मैं शुरुआत में टूट गया था, इसलिए यह सबसे अच्छी शुरुआत नहीं थी, लेकिन फिर मैंने अपने खेल को थोड़ा बेहतर पाया और यहां कुछ मुफ्त अंक प्राप्त किए।"

    क्वार्टर फाइनल में रूड का सामना थानासी कोकिनाकिस से होगा। वह जिनेवा ओपन में आठवें टूर स्तर का खिताब हासिल करने की उम्मीद कर रहे हैं।