जिनेवा ओपन: डेनियल मेदवेदेव एक्शन में लौटे

    डेनियल मेदवेदेव इस सप्ताह गोनेट जिनेवा ओपन में क्ले-कोर्ट सीज़न के अपने पहले अभियान की शुरुआत करने के लिए लौटे हैं।

     

    डेनियल मेदवेदेव की वापसी डेनियल मेदवेदेव की वापसी

    वह मियामी के बाद एक "छोटी हर्निया" से पीड़ित थे, और अब रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑपरेशन अच्छी तरह से हो गया है। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाडी ने टिप्पणी की कि वह दो सप्ताह के अच्छे अभ्यास और एक सप्ताह के पूर्ण प्रशिक्षण में बहुत अच्छा और यहां तक ​​कि कुशल महसूस करते हैं। वह फ्रेंच ओपन में प्रवेश करने के लिए तैयार महसूस कर रहे हैं, जिसके पहले जिनेवा में उनका पदार्पण उन्हें अपने शुरुआती मैच में पूर्व शीर्ष दस स्टार रिचर्ड गैस्केट या ऑस्ट्रेलियाई जॉन मिलमैन के खिलाफ पेश करेगा।

    मेदवेदेव पिछले साल के रॉलेंड गैरोस क्वार्टर फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ हारने के बाद मिट्टी पर कभी नहीं खेले हैं, लेकिन जल्दी से सतह पर समायोजित होने की उम्मीद कर रहे हैं। 26 वर्षीय, स्विटजरलैंड में वर्ष का अपना पहला खिताब और मिट्टी पर अपना पहला ताज जीतने की उम्मीद कर रहे हैं। आगे का रास्ता मुश्किल है क्योंकि उन्हें टूर्नामेंट में गत चैंपियन कैस्पर रूड और तीसरी वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, 13 बार के टूर-लेवल चैंपियन अपने फॉर्म को लेकर आशान्वित हैं, जो छह सप्ताह में अपने पहले टूर्नामेंट में आगे बढ़ेंगे। छह सप्ताह के बाद, मेदवेदेव को हर्निया सर्जरी के लिए एक वाइल्ड कार्ड मिला और वह फ्रेंच ओपन के लिए भी तैयार है, जो जिनेवा में फाइनल से एक दिन पहले शुरू होगा।

    डोमिनिक थिएम जिनेवा से बाहर हो गए और अपने जीत रहित रन का विस्तार किया

    दो बार के फ्रेंच ओपन उपविजेता डोमिनिक थिएम चोट से प्रभावित सत्र में फिर से हार गए और सोमवार को रोलांड गैरोस से पहले अपने आखिरी टूर्नामेंट में पहले दौर से बाहर हो गए। वर्तमान में 194 वें स्थान पर, 28 वर्षीय जिनेवा ओपन में दुनिया के 134 वें नंबर के मार्को सेचिनाटो को 6-3, 6-4 से नहीं हरा सके। थिएम के 2022 के रिकॉर्ड में पांच मैचों में शून्य जीत है, सभी क्ले कोर्ट में। दाहिनी कलाई की चोट के कारण दस महीने की लंबी अनुपस्थिति के बाद, जिसने उन्हें अपने 2020 यूएस ओपन खिताब का से डिफेंड करने से रोक दिया, थिएम अप्रैल में लौट आए। इस बीच, जिनेवा के सेंटर कोर्ट में, रिचर्ड गास्केट ने मंगलवार को शीर्ष वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव के खिलाफ दूसरे दौर के मैच में जॉन मिलमैन को 6-3, 6-1 से हराया।

    चोट के कारण जिनेवा ओपन से बाहर हुए स्टेन वावरिंका

    स्टेन वावरिंका की रोमांचक वापसी ने निराशाजनक राह रोक दी क्योंकि स्विस जिनेवा ओपन टेनिस टूर्नामेंट में चोटिल हो गए। तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने रोम में सोमवार को 15 महीने में अपनी पहली जीत हासिल की, पैर की चोट के कारण 2021 में अधिकांश भाग के लिए नहीं खेला, जिसमें दो सर्जरी की आवश्यकता थी। वह इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में दुनिया के एक नंबर खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से हार गए और फिर खुद को अनफिट घोषित कर दिया।

    फ्रेंच ओपन से एक सप्ताह पहले जिनेवा क्ले पर घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलने के लिए 37 वर्षीय को वाइल्डकार्ड दिया गया है। वावरिंका की स्थिति ने एटीपी रैंकिंग में खिलाड़ी को दुनिया के 361 वें नंबर पर धकेल दिया है। जिनेवा ओपन एक 28-सदस्यीय इवेंट होगा जो फ्रेंच ओपन के लिए एक बिल्ड-अप के रूप में काम करेगा। पिछले साल के विजेता कैस्पर रूड, उपविजेता डेनिस शापोवालोव और रेली ओपेल्का अन्य देखन योग्य नाम हैं।