फ्रेंच ओपन: स्टेफानोस सितसिपास लोरेंजो मुसेट्टी को हराकर पहले दौर में सर्वाइव कर गए

    ग्रीक टेनिस सनसनी स्टेफैंक्स सितसिपास ने 25 मई को स्टेड रोलैंड गैरोस में फ्रेंच ओपन के पहले दौर में इटली के लोरेंजो मुसेट्टी को 5-7, 4-6, 6-2, 6-3, 6-2 से हराया।
     

    फ्रेंच ओपन: स्टेफानोस सितसिपास ने लोरेंजो मुसेटी को हराया फ्रेंच ओपन: स्टेफानोस सितसिपास ने लोरेंजो मुसेटी को हराया

    स्टेफानोस सितसिपास की शुरुआत अच्छी रही लेकिन जल्द ही वह पीछे रह गए और उन्हें अंत की ओर जीत की ओर बढ़ना पड़ा। 

    स्टेफ़ानोस सितसिपास ने 15/40 पर 4-1 की त्वरित बढ़त ले ली, इससे पहले कि उनके इटालियन प्रतिद्वंद्वी ने अगले 11 मैचों में दस में जीत हासिल की और 4-0 से आगे रहे। 

    लोरेंजो मुसेट्टी ने ग्रीक की कमी का इस्तेमाल किया स्थिरता और आक्रामकता के बीच सुधार करके कोर्ट पर कदम और परेशानी स्टेफानोस सितसिपास ने तीसरे सेट में अपना पैर जमा लिया और जल्द ही अप्रत्याशित वापसी के लिए गति पाई, 3-0 की बढ़त के साथ। इटालियन ने जवाबी हमला करने की कोशिश की, लेकिन सितसिपास ने लगातार कंसिस्टेंसी के साथ खेला, अधिक अवसर पैदा किए, बेहतर सर्विस की और अधिक दबाव डाला। स्टेफानोस सितसिपास ने अंतिम सेट में लोरेंजो मुसेट्टी को तोड़ा और आखिरी सेट 6-2 जीतने के लिए अपना आठवां ब्रेक हासिल किया।

    मैच के बाद दिए इंटरव्यू में स्टेफानोस सितसिपास ने कहा, चीजें आसानी से नहीं आती हैं। मैंने हार मानने से मना कर दिया। इस तरह यह मेरे लिए काम करता है। आप वास्तव में कभी भी वापस आने के बारे में नहीं सोचते हो, दो सेट के नुकसान के बाद। आप इसे बिंदु दर बिंदु पर खेलते हैं। आप चाहते हैं कि आपके प्रयास लंबे समय तक बंद रहें।

    दूसरे दौर में पहुंचने के लिए जानिक सिनर ने ब्योम फ्रेटेंजेलो को पीछे छोड़ दिया

    जानिक सिनर ने 24 मई को स्टेड रोलैंड गैरोस में फ्रेंच ओपन के दौर में सीधे सेटों को सुरक्षित करने के लिए अमेरिका के ब्योम फ्रेतांगेलो को 6-3, 6-2, 6-3 से हराया।

    जानिक सिनर ने खेल की शुरुआत शुरुआती ब्रेक और खेल पर नियंत्रण रखने के लिए एक फोरहैंड विजेता के साथ की। उन्होंने पहले सर्व पर 80% अंक जीते और आसान जीत हासिल करने के लिए 32 विजेताओं को मारा हराया। इटालियन ने रोलैंड गैरोस में दोनों हार के साथ अपने रिकॉर्ड को 8-2 से सुधारा, जो फ्रेंच ओपन के 2020 और 2021 संस्करणों में राफेल नडाल के खिलाफ आई थी। दूसरे दौर में जानिक सिनर का सामना 26 मई को फ्रेंच ओपन स्पेन के रॉबर्टो कारबॉल्स बेना से होगा।

    एंड्री रुबलेव ने पहले दौर के संघर्ष में सूनवू क्वोन को हराया

    24 मई को स्टेड रोलैंड गैरोस में फ्रेंच ओपन के पहले दौर में रूसी टेनिस सनसनी एंड्री रुबलेव ने दक्षिण कोरिया के सूनवू क्वोन को 6-7 (5), 6-3, 6-2, 6-4 से हराया।

    एंड्री रुबलेव ने पहले सेट में 5-4 की बढ़त बना ली थी जब सूनवू क्वोन ने तीन से जीत हासिल की थी। एक सेट की बढ़त हासिल करने के लिए लगातार अंक। हालाँकि, एंड्री रुबलेव जल्दबाजी के साथ फिर से संगठित हो गए और निम्नलिखित तीन सेटों में अपने खेल में शीर्ष पर था, जिसने 31 विजेताओं को 16 त्रुटियों के साथ हराया। उन्होंने सूनवू क्वोन को पांच बार तोड़ा और दो घंटे 55 मिनट के लंबे खेल के बाद दूसरे दौर में जगह बनाई। 

    मैच के बाद, एंड्री रुबलेव ने कहा: मुझे पता था कि वह गेंद को जोर से मार सकते हैं और लगातार खेल सकते हैं। पहले सेट में वह उच्च स्तर पर खेल रहे थे। मैं थोड़ा टाइट था। लेकिन धीरे-धीरे मैंने बेहतर और बेहतर खेलने का तरीका खोजने की कोशिश की। मैंने शुरुआत की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन किया एंड्री रूबल ने इस सीजन में तीन खिताब जीते हैं।  वह 25 मई को रोलैंड गैरोस के दूसरे दौर में फेडेरिको डेलबोनिस से भिड़ेंगे।