फ्रेंच ओपन: अलेक्जेंडर ज्वेरेव के चोट के कारण मैच छोड़ने के बाद राफेल नडाल 14वें रोलैंड गैरोस फाइनल में

    राफेल नडाल ने वॉकओवर के साथ अपने 14वें फ्रेंच ओपन फाइनल में प्रवेश किया, जब अलेक्जेंडर ज्वेरेव को मैच के बीच में दूसरे सेट के टाई-ब्रेक में टखने में गंभीर चोट लगी।
     

    रोलैंड गैरोस फ्रेंच ओपन डे 13 03/06/2022 राफा नडाल (ईएसपी) ने अलेक्जेंडर ज्वेरेव (जीईआर) के खिलाफ सेमीफाइनल मैच जीता रोलैंड गैरोस फ्रेंच ओपन डे 13 03/06/2022 राफा नडाल (ईएसपी) ने अलेक्जेंडर ज्वेरेव (जीईआर) के खिलाफ सेमीफाइनल मैच जीता

    सेमीफाइनल मैच को 7-6(8), 6-6 पर रोकना पड़ा, वर्ल्ड नंबर 3 अलेक्जेंडर ज्वेरेव को व्हीलचेयर पर कोर्ट छोड़ना पड़ा। अपने स्पेनिश प्रतिद्वंद्वी द्वारा फोरहैंड शॉट को ट्रैक करते समय वह दाईं ओर चले गए और अपने दाहिने टखने को बुरी तरह से घुमाया।

    अलेक्जेंडर ज्वेरेव तुरंत कोर्ट फिलिप चैटरियर पर गिर गए और दर्द से चिल्लाए। तब राफेल नडाल और फिजियो द्वारा जर्मन को व्हीलचेयर में सहायता प्रदान की गई थी। 25 वर्षीय अंपायर से हाथ मिलाने के लिए कुछ मिनटों के बाद बैसाखी में कोर्ट पर लौटे। बाद में उन्होंने दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन प्राप्त किया और स्पैनियार्ड से गले मिले।

    एलेक्जेंडर ज्वेरेव अपने स्पेनिश प्रतिद्वंद्वी को काफी कड़ी टक्कर दे रहे थे। पहले सेट में टाई-ब्रेक हुआ। उन्होंने पहले सेट के टाई-ब्रेक के दौरान चार सेट अंक बनाए, इससे पहले नडाल ने अंततः डिफेंस और ऑफेंस के उल्लेखनीय संयोजन के साथ गतिरोध को तोड़ा।

    दूसरा सेट पहले की तरह ही तीव्र था और ज्वेरेव की चोट से तीन घंटे और तेरह मिनट के खेल के बाद मैच को रोकने से पहले एक महत्वपूर्ण टाई-ब्रेक तक पहुंच गया।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, राफेल नडाल ने कहा, "उनके लिए बहुत कठिन और बहुत दुखद है। वह एक अविश्वसनीय टूर्नामेंट खेल रहे थे। वह दौरे पर एक बहुत अच्छे सहयोगी हैं। मुझे पता है कि वह ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए कितना संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन वह इस समय बहुत बदकिस्मत थे। मुझे केवल इतना ही यकीन है कि वह एक नहीं - एक से अधिक जीतेंगे। मैं उन्हे शुभकामनाएं और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

    चोट के कारण, अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने एटीपी पेपरस्टोन रैंकिंग में विश्व नंबर 1 स्थान हासिल करने का अवसर खो दिया। राफेल नडाल ने 3-5 से वापस आकर टाई-ब्रेक के लिए मजबूर करने के बाद दूसरे सेट में उलटफेर करने की अपनी क्षमता दिखाई। मैच सीजन का सर्वश्रेष्ठ होने की राह पर था लेकिन हॉरो की चोट के कारण इसे छोटा कर दिया गया था।

    राफेल नडाल ने कहा, "तीन घंटे से अधिक समय तक यह एक बहुत ही कठिन मैच रहा है, और हमने दूसरा सेट भी पूरा नहीं किया है। आज के दौरे पर यह सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है जब वह इस सुपर-उच्च स्तर पर खेलने के लिए खेल रहे हैं। लेकिन साथ ही, इस तरह से खत्म करने के लिए... कोर्ट पर वापस आने से पहले मैं साशा के साथ छोटे से कमरे में रहा हूं, और उन्हे रोते हुए देखना बहुत कठिन क्षण है, इसलिए उन्हें शुभकामनाएं।"

    राफेल नडाल अपना 14वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतना चाहते हैं और सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब के अपने रिकॉर्ड को 22 तक बढ़ाना चाहते हैं। पांचवे वरीयता प्राप्त 5 जून को रोलैंड गैरोस के चैंपियनशिप मैच में कैस्पर रुड का सामना करेंगे।