फ्रेंच ओपन: राफेल नडाल ने नोवाक जोकोविच के साथ क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए ज़ैंडशुल्प को पार किया

    राफेल नडाल ने 27 मई को स्टेड रोलैंड गैरोस में फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में नीदरलैंड के बॉटिक वैन डी ज़ैंडशुल्प को 6-3, 6-2, 6-4 से हराकर सीधे सेटों में जीत हासिल की।

    राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच

    राफेल नडाल ने अपने डच प्रतिद्वंद्वी पर एक प्रमुख जीत के साथ अपना सही सेट रिकॉर्ड बनाए रखा। लकोर्ट सुज़ैन लेंगलेना के स्थिर होने से पहले उन्होंने शुरुआती गेम में अपनी सर्विस छोड़ दी। 13 बार में रोलैंड गैरोस चैंपियन ने तुरंत वापसी की, अगले पांच सर्विस गेम्स के लिए सेट को नियंत्रित किया, और 23 सीधे अंक जीते।

    स्पैनियार्ड ने पूरे मैच के दौरान खेल पर नियंत्रण बनाए रखा। बॉटिक वैन डी ज़ैंडस्चुल्प ने अंतिम सेट में नडाल को बाकी गेम के दौरान परेशान करने में नाकाम रहने के बाद कुछ प्रतिरोध करने की कोशिश की। बॉटिक वैन डे ज़ैंडशुल्प ने 4-0 से पीछे रहने के बाद स्कोर को 5-4 तक ले जाने के लिए आक्रामकता को कायम रखा  हालांकि, राफेल नडाल ने अपने को कूल बनाए रखा और फोरहैंड विजेता के साथ मैच जीत लिया। उन्होंने पहले सर्व पर 46 में से 40 अंक जीते, 87% जीत दर के साथ खेल का समापन किया।

    मैच के बाद के साक्षात्कार में, राफेल नडाल ने कहा, "आज एक उत्कृष्ट परीक्षण और एक बहुत ही सकारात्मक परीक्षा रही है क्योंकि मैं बिना किसी संदेह के टूर्नामेंट का अपना सर्वश्रेष्ठ मैच खेल सकता था," नडाल ने प्रेस को बताया। "दो सेट और डेढ़ के लिए, मैं बहुत सकारात्मक खेल रहा था।

    राफेल नडाल बिना कोई सेट गंवाए रोलैंड गैरोस के चौथे दौर में पहुंच गए हैं।  अगर नडाल बाकी टूर्नामेंट के लिए सीधे सेटों में जीत के साथ आगे बढ़ते हैं, तो उनके लिए एक भी सेट गंवाए बिना अपना पांचवां रोलांड गैरोस खिताब जीतना संभव होगा। इस जीत ने फ्रेंच ओपन में उनके जीत-हार के स्कोर को बढ़ाकर 108-3 कर दिया।

    29 मई को फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में राफेल नडाल का सामना कनाडा के फेलिक्स ऑगर अलियासिम से होगा।

    डिएगो श्वार्ट्जमैन ने रोलांड गैरोस में चौथे दौर में आगे बढ़ने के लिए जैम मुनार का काम हल्का किया

    डिएगो श्वार्ट्जमैन ने 27 मई को स्टेड रोलैंड गैरोस में फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-3 6-1 6-2 से हराया। इस जीत ने उन्हें 29 मई को सर्बियाई महान नोवाक जोकोविच के खिलाफ एक जबरदस्त मैच के लिए स्थापित किया।  .

    राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच अपने चौथे दौर के मैच खेलेंगे। यदि वे अपने-अपने मैचों में विजयी होते हैं तो वे 2021 के रोलांड गैरोस के दोहराव में 59वीं बार क्वार्टर फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगे।