फ्रेंच ओपन: नोवाक जोकोविच ने निशिओका को हराया, दूसरे दौर में पहुंचे

    वर्ल्ड नंबर 1 नोवाक जोकोविच ने 24 मई को स्टेड रोलैंड गैरोस में फ्रेंच ओपन के शुरुआती दौर में जापान के योशिहितो निशिओका को 6-3, 6-1, 6-0 से हराया।
     

    कैमरून नोरी ने मैनुअल गिनीर्ड को हराया कैमरून नोरी ने मैनुअल गिनीर्ड को हराया

    नोवाक जोकोविच ने पहले दो सेटों में योशिको निशिओका के शुरुआती प्रतिरोध को तोड़कर क्ले ग्रैंड स्लैम के शुरुआती दौर में अपने रिकॉर्ड को 18-0 से सुधार लिया। उन्होंने दस मिनट के शुरुआती गेम में पांच ड्यूस में तीन ब्रेक प्वाइंट बचाए।

    नोवाक जोकोविच ने तीसरे सेट के बैगेल और लूपेड बेसलाइन ग्राउंडस्ट्रोक के प्रदर्शन और योशिको निशिओका के खिलाफ उत्कृष्ट ड्रॉप शॉट्स के साथ मैच का अंत किया। लेटर ने सर्ब को अपने दृढ़ संकल्प से परेशान किया।

    मैच के बाद नोवाक जोकोविच ने कहा, "बेशक, मैं पिछले तीन, चार हफ्तों से क्ले पर बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं।"  "कोर्ट पर तेज़ी लाने और लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्साहित हूं। मुझे वापस आकर खुशी हो रही है। रोलैंड गैरोस दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंटों में से एक है, और पिछले साल की यादें अभी भी मेरे दिमाग में ताजा हैं। सेंटर कोर्ट पर वापस आकर अच्छा लगा।"

    नोवाक जोकोविच लगातार चौथी बार रोलैंड गैरोस में नंबर 1 हैं। पिछले 17 सालों में वह टूर्नामेंट में कम से कम क्वार्टर फाइनल या उससे बेहतर तक तो पहुंचे ही हैं। 20 बार ग्रैंड स्लैम विजेता वर्तमान में रिकॉर्ड 371वें सप्ताह के लिए पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं।

    राफेल नडाल दूसरे दौर में पहुंचने के लिए जॉर्डन थॉम्पसन को पछाड़ा

    राफेल नडाल ने स्टेड रोलैंड गैरोस में फ्रेंच ओपन के शुरुआती दौर में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉमसन को 6-2, 6-2, 6-2 से हराकर सीधे सेटों में जीत हासिल की।

    35 वर्षीय पांचवीं वरीयता प्राप्त का लक्ष्य पिछले साल के फाइनल में नोवाक जोकोविच से हारने के बाद अपने फ्रेंच ओपन का ताज हासिल करना है, हालांकि उन्हें अपने करियर में दूसरी बार रोलांड गैरोस में शीर्ष चार से बाहर होना पड़ा है।

    राफेल नडाल ने शानदार बैकहैंड वॉली विजेता के साथ शुरुआती सेट में 2-1 से ब्रेक लिया और फिर क्रशिंग फोरहैंड के साथ 4-1 की बढ़त को बड़ा किया। स्पैनियार्ड ने पहले, पांचवें और सातवें गेम में सर्विस ब्रेक के साथ दूसरा सेट आसानी से जीत लिया। जॉर्डन थॉमसन ने तीसरे सेट में वापस लड़ने की कोशिश की, लेकिन राफेल नडाल शानदार फोरहैंड स्टनर के साथ 3-2 से आगे हो गए, इसके बाद नडाल ने अपनी जीत हासिल करने के लिए लगातार तीन गेम जीते।

    मैच के बाद, राफेल नडाल ने कहा, "मैं आज की जीत से बहुत खुश हूं। मैं तीन सेटों में पार करने के लिए खुश हूं। यह पहला दौर है, मेरे लिए सकारात्मक मैच है - सीधे सेट लेकिन सुधार के लिए महत्वपूर्ण जगह के साथ  .

    कैमरून नोरी ने पेरिस में मैनुअल गिनीर्ड को हराया

    कैमरन नोरी ने फ्रांस के मैनुअल गिनीर्ड को 7-5, 6-2, 6-0 से हराकर रोलैंड गैरोस के शुरुआती दौर में सीधे सेटों में जीत हासिल की।

    कैमरन नोरी पिछले सप्ताहांत में ल्योन ओपन में अपनी खिताबी जीत से नए सिरे से मैच में उतरे। पहले सेट में एक लंबी लड़ाई के बाद, अंग्रेजों ने अपने फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी का काम छोटा किया और तीसरे सेट के बैगेल के साथ मैच का अंत किया।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, कैमरून नूरी ने कहा, "इस साल यहां मेरी पहली जीत हासिल करना बहुत अच्छा है। मुझे मिट्टी पर धैर्य रखना होगा। जब मैं अच्छा खेल रहा हूं। मेरे पास ऐसे क्षण हैं जहां मुझे यह इतना पसंद नहीं है। जीतना वाकई अच्छा लगता है।

    25 मई को फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में उनका सामना ऑस्ट्रेलिया के जेसन कुबलर से होगा।