फ्रेंच ओपन मिक्सड डबल्स: रोम में दूसरे दौर में पहुंची सानिया मिर्जा और इवान डोडिग

    सानिया मिर्जा और इवान डोडिग पहले दौर में जीत के बाद रोम में फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गईं।

    सानिया मिर्जा सानिया मिर्जा

    अपने तत्कालीन साथी महेश भूपति के साथ फ्रेंच ओपन का 2012 सीज़न जीतने वाली सानिया मिर्जा ने  इस साल के बाद संन्यास लेने का फैसला किया है, इसलिए वह इस सीज़न को जीतने के लिए अपना सब कुछ देने के लिए तैयार हो सकती हैं। लौरा सीजमंड / सैंटियागो गोंजालेज के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हुए, दोनों को उन्हें हराने में कोई बड़ी कठिनाई नहीं हुई। उन्हें सीधे सेटों में 7-6(4), 6-2 से हार का सामना करना पड़ा। यह जोड़ी आसान जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंच गई।

    फ्रेंच ओपन महिला डबल्स: सानिया मिर्जा/लूसी हरडेका ने शानदार शुरुआत की

    सानिया मिर्जा जहां पहले ही इवान डोडिग के साथ मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में पहुंच चुकी थीं, वहीं सानिया मिर्जा और लूसी हरडेका ने उसी दिन जैस्मीन पाओलिनी और मार्टिना ट्रेविसन के खिलाफ लड़ाई लड़ी और दूसरे राउंड में पहुंचने में भी सफल रहीं। हालांकि, मिर्जा-डोडिग की जोड़ी के साथ जीत उतनी आसान नहीं थी। दोनों के लिए पहला मुश्किल सेट था जो 4-6 से हार के साथ समाप्त हुआ; हालांकि, अंतिम दो राउंड आसान जीत थे। पहले सेट में मिर्जा और उनके साथी की ओर से कुछ गलतियां देखी गईं जिससे सेट 1-0 से समाप्त हो गया। दोनों ने दूसरे सेट के अंत तक स्कोर को 1-1 से बराबर करते हुए दूसरा सेट जीत लिया। तीसरा सेट दोनों को 4-6, 6-2, 6-1 से जीत के साथ दूसरे दौर में ले गया। फ्रेंच ओपन की यह जोड़ी 10वें स्थान पर है और आने वाले दिनों में इसके कमाल करने की उम्मीद है।

    फ्रेंच ओपन पुरुष डबल्स: रोहन बोपन्ना और मतवे मिडेलकूप ने प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

    फ्रेंच ओपन मेन्स डबल्स के पहले दौर में, रोहन बोपन्ना और उनके डच साथी, मैटवे मिडेलकोप ने दो वाइल्ड कार्ड प्रविष्टियों को हराया: साशा ग्यूमार्ड वेयनबर्ग और लुका वैन असचे। सानिया मिर्जा के पहले मिक्स्ड डबल्स मैच की तरह इस मैच में भी इन दोनों की जोड़ी को 6-4, 6-1 से आसान जीत मिली, दोनों ने अब एंड्री गोलूबेव और फैब्रिस मार्टिन को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

    इस बीच, रामकुमार रामनाथन और हंटर रीज़ फ्रेंच ओपन मेन्स डबल्स से बाहर हो गए, वे डच-ब्रिटिश जोड़ी: वेस्ले कोहलोफ और नील स्कूप्स्की से 3-6, 2-6 से हार गए। मिक्सड डबल्स से रामकुमार की अब भी उम्मीद बाकी है। मिक्सड डबल्स और महिला डबल्स में मिर्जा दूसरे दौर में पहुंच गई है।