फ्रेंच ओपन पुरुष डबल्स: बोपन्ना-मिडेलकूप ने पुरुष डबल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया

    क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने के लिए अपने पिछले विरोधियों, निकोला मेकटिक और मेट पाविक ​​के खिलाफ एक कठिन जीत के बाद, उनकी क्वार्टर फाइनल जीत तुलनात्मक रूप से आसान थी। भारत के बोपन्ना और उनके डच साथी मिडेलकूप ने जीत हासिल की।

    रोहन बोपन्ना रोहन बोपन्ना

    ब्रिटिश लॉयड ग्लासपूल और उनके फिनलैंड के साथी हैरी हेलियोवारा के खिलाफ अपने पहले फ्रेंच ओपन पुरुष डबल्स सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए। पहला मैच जहां ब्रिटिश-फिनलैंड की जोड़ी को 4-6 से जीत के साथ समाप्त हुआ, वहीं 16वीं वरीयता प्राप्त इंडो-डच जोड़ी ने अंतिम दो मैचों में 6-4, 7-6 से बढ़त बनाकर अपनी जगह बनाई। सेमीफाइनल में यह जोड़ी अब अल सल्वाडोर के मार्सेलो अरेवालो और नीदरलैंड के जीन-जूलियन रोजर के खिलाफ खेलेगी।

    क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए उनकी लड़ाई काफी कठिन थी। पूर्व ओलंपिक चैंपियन निकोला मेकटिक और मेट पाविक ​​हैं, जिन्हें दूसरे स्थान पर रखा गया है। इस इंडो-डच जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए 6-7, 7-6, 7-6 से हराकर प्रथम श्रेणी का खेल दिखाया।

    अब जब यह जोड़ी सेमीफाइनल में पहुंच गई है, तो यहां यह उल्लेख करना उचित होगा कि रोहन बोपन्ना पहली बार रोलैंड गैरोस में पुरुष डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। पहली बार उनकी डच जोड़ीदार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है। फाइनल में पहुंचना उनके लिए बहुत बड़ी बात होगी।

    फ्रेंच ओपन महिला डबल्स : सानिया मिर्जा और लूसी हरडेका तीसरे दौर में पहुंचीं

    स्लोवेनिया के काजा जुवान और तमारा जिदानसेक के खिलाफ तीसरे दौर की लड़ाई में, मिर्जा और हराडेका की इंडो-चेक जोड़ी ने 6-3, 6-4 से आसान जीत दर्ज की। पहला सेट मिर्जा और उसके साथी के लिए असाधारण रूप से अच्छा रहा और उन्होंने स्लोवेनियाई जोड़ी को 6-3 से हराया। वहीं, स्लोवेनियाई ने दूसरा सेट जीतने की काफी कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। भारत की सर्वकालिक टेनिस सुपरस्टार सानिया मिर्जा ने अपनी जोड़ीदार लूसी हरडेका के साथ उन्हें तीसरे दौर के लिए क्वालीफाई करने का ज्यादा मौका नहीं दिया।

    क्वार्टर फाइनल की लड़ाई में, भारत-चेक की जोड़ी अब अमेरिकी साझेदारों कोको गौफ और जेसिका पेगुला के खिलाफ खेलेगी।

    फ्रेंच ओपन मिक्स्ड डबल्स: सानिया मिर्जा और इवान डोडिग दूसरे दौर में हारे

    जहां भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से महिला डबल्स में अभी भी उम्मीदें अधिक हैं, मिश्रित डबल्स खिताब के लिए उनकी लड़ाई खत्म हो गई है क्योंकि वह और उनके क्रोएशियाई साथी इवान डोडिग दूसरे दौर में हार गए थे। ब्राजील की बीट्रिज हदद मैया और ब्रूनो सोरेस की जोड़ी ने भारतीय स्टार और उनके साथी को सीधे सेटों में 4-6, 3-6 से हराया।

    मिश्रित डबल्स में सानिया की आखिरी जीत 2012 में हुई थी, जब उन्होंने मिश्रित डबल्स खिताब जीतने के लिए एक अन्य भारतीय स्टार महेश भूपति के साथ खेला था।