फ्रेंच ओपन: इगा स्विएटेक 31 वीं सीधी जीत के लिए कोविनिक से सर्वाइव किया, फ्रेंच ओपन में अंतिम 16 के लिए फायदेमंद

    वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्विएटेक ने 28 मई को स्टेड रोलैंड गैरोस में मोंटेनेग्रो के डंका कोविनिक को 6-3, 7-8 से हराकर फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में प्रवेश किया।

    इगा स्विएटेक इगा स्विएटेक

    नंबर 1 इगा स्विएटेक ने डंका कोविनिक पर जीत के साथ अपनी जीत का सिलसिला 31 तक बढ़ाया। 2020 की रोलैंड गैरोस चैंपियन अब अपने सभी फ्रेंच ओपन प्रदर्शनों में अंतिम 16 में पहुंच गई है; जीत ने उसके जीत-हार के रिकॉर्ड को भी 17-2 से सुधार दिया।

    विश्व की 95वें नंबर की डांका कोविनिक मोंटेनेग्रो की पहली खिलाड़ी थीं जो फ्रेंच ग्रैंड स्लैम के तीसरे दौर में पहुंची थीं। इगा स्विएटेक ने शुरुआती सेट में 4-2, 30-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन फोरहैंड ढीले होने के कारण वह लड़खड़ा गई, जिससे कोविनिव को सर्विस पर जाने का मौका मिला। हालाँकि, मोंटेनिग्रिन अपने पैर जमाने में विफल रही और उसने चार अनफोकस्ड गलतियां कीं। इगा स्विएटेक ने डंका कोविनिक को तोड़ा और पहला सेट 6-3 से जीता।

    इगा स्विएटेक ने दूसरे सेट में तेजी से 4-1 की बढ़त बना ली, लेकिन उसका फोरहैंड फिर से लड़खड़ा गया। इस बार, डंका कोविनिक ने मौके का फायदा उठाया और चार सीधे गेम जीतकर कुछ बेहतरीन ड्रॉप शॉट के साथ 4-5 की बढ़त हासिल की। इगा स्विएटेक ने महत्वपूर्ण क्षण में अपने बेहतर टेनिस कौशल का प्रदर्शन किया और चौथे दौर में आगे बढ़ने के लिए दो ठोस सर्विस गेम दिए।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, इगा स्विएटेक ने कहा, "मैंने दूसरे सेट में कम जोखिम भरा खेलने की रणनीति में थोड़ा बदलाव किया, लेकिन फिर मैंने कुछ गलतियां कीं। मैंने अपने ब्रेक खो दिए। मैं इससे पूरी तरह खुश नहीं हूं, लेकिन कुल मिलाकर मैं प्रदर्शन से खुश हूं और दूसरे सेट में वापसी की।

    इगा स्विएटेक इस सीजन में अजेय रही है। वह 30 मई को फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में चीनी किनवेन झेंग से भिड़ेंगी।

    आर्यना सबलेंका फ्रेंच ओपन से कैमिला जियोर्जिया द्वारा बाहर

    इटली की कैमिला जियोर्गी ने 28 मई को फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में स्टेड रोलैंड गैरोस में विश्व की पूर्व नंबर 2 आर्यना सबलेंका को 4-6 6-1 6-0 से हराया।

    सातवीं वरीयता प्राप्त आर्यना सबलेंका ने अपने इटालियन प्रतिद्वंद्वी के साथ कड़े मुकाबले के बाद पहला सेट 4-6 से जीता। सबलेंका अंतिम दो सेटों में अपने इतालवी प्रतिद्वंद्वी को थोड़ी भी परेशानी देने में विफल रही। कैमिला जियोर्गी ने कोर्ट सिमोन मैथ्यू पर एक उल्लेखनीय उलटफेर किया, पिछले दो सेटों में 13 में से 12 गेम जीतकर एक घंटे 42 मिनट के मैच को तीसरे सेट बैगेल के साथ समाप्त किया।

    30 मई को रोलांड गैरोस के चौथे दौर में क्वार्टरफाइनल स्थान के लिए कैमिला जियोर्गी का सामना रूस की डारिया कसाटकिना से होगा।