फ्रेंच ओपन डे 1: ओन्स जबेऊर के बाहर निकलने से सभी सदमे में हैं

    दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी और इस सीजन में क्ले पर सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली महिला एकल खिलाड़ी ओन्स जबेऊर रोलांड गैरोस में पहले दौर में टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।
     

    ओन्स जबेऊर शॉक एग्जिट ओन्स जबेऊर शॉक एग्जिट

    पोलैंड की मागा लिनेट, दुनिया की 56वें ​​नंबर की खिलाड़ी ने रविवार को रोलैंड गैरोस में तीन सेटों 6-3, 6-7 (4-7), 5-7 में जबेऊर को हराकर एक प्रभावशाली उपलब्धि हासिल की। पहले सेट में अपनी ही सर्विस टूटने के बावजूद, 27 वर्षीय ने शानदार वापसी करते हुए पहला सेट 37 मिनट में जीत लिया।

    दूसरा सेट टाई-ब्रेकर में गया, लेकिन लिनेट ने 59 मिनट में सेट जीत लिया। निर्णायक ने जबेऊर को पकड़ने की कोशिश करते देखा, लिनेट ने हिलने से इनकार कर दिया। कुशल खिलाड़ी ने शॉट वापस करने में असफल होने के कारण बहुत सी अप्रत्याशित गलतियां कीं, जिन्हें वह आसानी से हिट कर सकती थीं। जबेउर ने क्ले पर 17 मैच जीते और तीन क्ले-कोर्ट फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र खिलाड़ी बनकर टूर्नामेंट में प्रवेश किया था।

    स्लोएन स्टीफंस ने पहले दौर में जीत दर्ज की जबकि गारबाइन मुगुरुजा ने बाहर कर दिया

    इस बीच, 2017 यूएस ओपन चैंपियन स्लोएन स्टीफंस ने रोलांड गैरोस में महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया। उन्होंने क्वालीफायर नीमियर को 5-7, 6-4, 6-3 से हराकर पहले दौर में कोई ब्लूज़ नहीं झेला। इसके अलावा, दुनिया की 26वें नंबर की सोराना क्रिस्टिया ने 106 नंबर की जर्मनी की तात्जाना मारिया को 6-3, 6-3 से हराकर रोलैंड गैरोस में पहला मुख्य ड्रॉ मैच जीतकर महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

    18वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव ने दुनिया के 58वें नंबर के अमेरिका के मार्कोस गिरोन को एक घंटे 34 मिनट में 6-1, 6-1, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। अर्जेंटीना के आइकन और दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी डिएगो श्वार्ट्जमैन ने रूस के एंड्री कुजनेत्सोव को 6-3, 1-6, 6-4, 6-4, 6-2 से हराया। भाग्य खेल के बड़े नामों का पक्ष लेने में विफल रहता है क्योंकि 2016 चैंपियन और 10 वीं वरीयता प्राप्त गार्बाइन मुगुरुजा पहले दौर से दूर चली गईं। पहले दौर में, दो बार की ग्रैंड स्लैम विजेता को अनुभवी काया कानेपी ने 2-6, 6-3, 6-4 से हराया।