फ्रेंच ओपन चैंपियन: भारतीय फ्रेंच ओपन से बाहर

    भारतीय टेनिस दिग्गज रोहन्ना बोपन्ना और सानिया मिर्जा रविवार को पेरिस के रोलैंड गैरोस स्टेडियम में मिक्सड डबल्स मैच हार गए।
     

    सानिया मिर्जा फ्रेंच ओपन से बाहर सानिया मिर्जा फ्रेंच ओपन से बाहर

    बोपन्ना और उनकी स्लोवेनियाई जोड़ीदार आंद्रेजा क्लेपैक चेकिया की लूसी हराडेका और इक्वाडोर की गोंजालो एस्कोबार को 7(7)-6(2), 6-4 से पीछे नहीं कर सके, उन्होंने 1 घंटे 18 मिनट तक चले इस मैच में कड़ा मुकाबला किया। पहले सेट में कोई सर्विस ब्रेक नहीं था जिससे टाईब्रेकर हुआ जहां स्कोर 2-2 रहा। रोहन बोपन्ना और आंद्रेजा क्लेपैक ने अपने विरोधियों को लगातार पांच अंक दिए।

    लूसी हराडेका और गोंजालो एस्कोबार ने दूसरे सेट में अपने शुरुआती ब्रेक का उपयोग करके मैच जीत लिया और अगले दौर में प्रवेश किया। रोहन ने डबल्स स्पर्धा में एक सफल रन पर अपनी उम्मीदें टिकाई हुई हैं, क्योंकि भारतीय अपने साथी मैटवे मिडेलकोप के साथ 30 मई को लॉयड ग्लासपूल और हैरी हेलियोवारा के खिलाफ अपने क्वार्टर फाइनल मैच का इंतजार कर रहे हैं। बोपन्ना और मिडेलकूप ने टोक्यो 2020 चैंपियन को हराकर दुनिया को चौंका दिया। क्रोएशिया के निकोला मेक्टिक और मेट पाविक ​​ने अपने आखिरी मैच में 6-7 7-6 7-6 से जीत दर्ज की, जहां दोनों पक्ष ऑल आउट हो गए। ऐसे में इस साल के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद है।

    सानिया मिर्जा और इवान डोडिग दूसरे दौर में ब्राजील की जोड़ी से हारे

    इस बीच, छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के इवान डोडिग ने ब्राजीलियाई जोड़ी बीट्रिज हदद मैया और ब्रूनो सोरेस के खिलाफ 1 घंटे 15 मिनट में 6-4, 6-3 से खिताब के लिए अपनी बोली गंवा दी। रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा दोनों अपने-अपने दूसरे दौर के मैच खेल रहे थे। हालांकि रोहन बोपन्ना की तरह सानिया का डबल्स अभियान अभी भी रोलैंड गैरोस में है। 35 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने चेकिया की लूसी हरडेका के साथ जोड़ी बनाई है।