फ्रेंच ओपन: कैस्पर रूड ने मारिन सिलिच को हराकर राफेल नडाल के साथ रोलांड गैरोस खिताबी मुकाबले का दावा किया

    कैस्पर रुड ने पेरिस के स्टेड रोलैंड गैरोस में रोमांचक सेमीफाइनल मैच में क्रोएशिया के मारिन सिलिक को 3-6, 6-4, 6-2, 6-2 से हराया।
     

    कैस्पर रुड कैस्पर रुड

    मारिन सिलिच ने आक्रामक रूप से शुरुआत की और शुरुआती सेट के माध्यम से संचालित किया, जिससे उनके नॉर्वेजियन प्रतिद्वंद्वी बैकफुट पर आ गए। पहले सेट का अधिकांश समय डिफेंस करने के बाद, कैस्पर रुड ने दूसरे सेट में एक व्यवस्थित पलटवार किया। नॉर्वेजियन ने कर्षण हासिल करने के लिए अपने शक्तिशाली ग्राउंडस्ट्रोक का इस्तेमाल किया और भारी स्पिन के साथ कॉर्नर पर प्रहार करके एक फायदा प्राप्त किया। उन्होंने कई फोरहैंड विजेताओं को मारा और लगातार पांच अंक जीतकर 0/40 से उलटफेर करने के लिए सर्व किया।

    फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में बाधा डालने के लिए प्रदर्शनकारी ने खुद को नेट से बांध लिया

    कैस्पर रुड ने अच्छी गति बनाई और तीसरे सेट में 4-1 से आगे चल रहे थे तभी एक प्रदर्शनकारी ने खेल को बाधित किया। फ्रांसीसी मूल की एक पर्यावरण कार्यकर्ता ने कोर्ट में प्रवेश किया और एक टी-शर्ट पहने हुए खुद को जाल के किनारे से बांध लिया, जिस पर लिखा था, 'हमारे पास 1028 दिन बचे हैं।

    खिलाड़ी 15 मिनट की देरी के बाद मैदान पर लौटे। कैस्पर रुड ने लगभग तीन घंटे के खेल के बाद मैच को 3-6, 6-4, 6-2, 6-2 से समाप्त कर दिया। नॉर्वेजियन ने 41 विजेताओं को 21 अनफोकस्ड खामियों के साथ जीता।

    कैस्पर रुड 5 जून को रोलैंड गैरोस फाइनल में पहली बार 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल से भिड़ेंगे। स्पैनियार्ड का लक्ष्य अपना 14 वां फ्रेंच ओपन खिताब और रिकॉर्ड तोड़ 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतना है।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, कैस्पर रुड ने कहा, "यह मेरी तरफ से एक शानदार मैच था। मैंने सबसे बड़ी शुरुआत नहीं की, लेकिन मारिन ने भी पहले सेट में अच्छा खेला। मैं बहुत डिफेंसिव था, और फिर मैं उनकी सर्विस ब्रेक कर सकता था। दूसरे सेट में, जिसने मुझे फिर से आगे बढ़ाया। उस ब्रेक से, मैंने इस साल अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेला। मैं अच्छी सर्विस कर रहा हूं और आक्रामक तरीके से खेल रहा हूं, इसलिए मैं आज अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं।

    जीत के बाद, कैस्पर रुड फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंच गए, ग्रैंड स्लैम इवेंट में फाइनल में पहुंचने वाले पहले नॉर्वेजियन बन गए। 23 वर्षीय ने यह भी व्यक्त किया कि उन्हें लगता है कि मैच खेलने में मजेदार होगा क्योंकि राफेल नडाल मल्लोर्का में अपनी अकादमी के एक छात्र के साथ खेलेंगे।