फ्रेंच ओपन: आर्या सबलेंका ने क्लो पेक्वेट को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया

    वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्विएटेक ने 25 मई को स्टेड रोलैंड गैरोस में फ्रांस की क्लो पेक्वेट को 2-6, 6-3, 6-4 से हराकर अपना फ्रेंच ओपन अभियान शुरू किया।
     

    आर्या सबलेंका: वापसी कर रही है आर्या सबलेंका: वापसी कर रही है

    यह क्लो पेक्वेट का शीर्ष दस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पहला मैच था। उन्होंने कोर्ट सुज़ैन लेंग्लेन पर पहला सेट जीता क्योंकि उसने अपने बेलारूसी प्रतिद्वंद्वी द्वारा 13 अनफोकस्ड गलतियों का लाभ उठाया। हालांकि, इगा स्विएटेक दूसरे और तीसरे सेट में शुरुआती ब्रेक से नीचे थी, लेकिन विजेताओं (42) की तुलना में अधिक फोकस्ड गलतियों (50) के बावजूद दोनों सेट जीतने के साथ वापसी की।

    आर्या सबलेंका का पिछले साल एक उल्लेखनीय सीजन था; बेलारूसी मौजूदा सत्र के अधिकांश समय में अपनी छाप छोड़ने में विफल रही हैं। हालांकि, क्ले कोर्ट पर उनके प्रदर्शन में सुधार हुआ, स्टटगार्ट ओपन के फाइनल और रोम ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई। 24 वर्षीया फ्रेंच ओपन के पहले दौर में बहुत सारी अनफोकस्ड गलतियों के कारण लगभग समाप्त होने के कगार पर थी, लेकिन उन्होंने अपनी रोलांड गैरोस यात्रा जारी रखने के लिए इसे समय पर बदल दिया।

    सातवीं वरीयता प्राप्त आर्य सबलेंका 26 मई को फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में विश्व की 57वें नंबर की मैडिसन ब्रेंगल से भिड़ेंगी।

    जेसिका पेगुला सीधे सेटों में जीत के साथ फ्रेंच ओपन में आगे

    अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी जेसिका पेगुला ने 24 मई को स्टेड रोलैंड गैरोस में फ्रेंच ओपन के पहले दौर में चीन की वांग कियांग को 6-2, 6-4 से हराया।

    पहले सेट में जीत हासिल करने के बाद, जेसिका पेगुला ने 5-1 की बढ़त बना ली, फिर वांग कियांग ने उनकी सर्विस तोड़ दी। चीनी खिलाड़ी ने तीन मैच अंक गंवाने के बाद एक और गेम जीतकर 5-3 से बराबरी कर ली। अंतिम सेट में, वांग कियांग 10वें गेम तक जूझते रहे, जेसिका पेगुला ने अंत में तोड़ दिया और मैच पर नियंत्रण कर लिया। जेसिका पेगुला ने अपने चीनी प्रतिद्वंद्वी द्वारा 16 में से 10 की तुलना में 9 में से 6 ब्रेक बचाए।

    जेसिका पेगुला का सामना 26 मई को रोलां गैरोस के दूसरे दौर में यूक्रेन की एनहेलिना कलिनिना से होगा।