फ्रेंच ओपन: आंद्रे रुबलेव ने क्रिस्टियन गैरिन को हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया

    विश्व के सातवें नंबर के खिलाड़ी आंद्रे रुबलेव ने स्टेड रोलैंड गैरोस में फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में चिली के क्रिस्टियन गारिन को 6-4, 3-6, 6-2, 7-6(11) से हराकर शानदार प्रदर्शन किया।

     

    एंड्री रुबलेव एंड्री रुबलेव

    पहले दौर में सूनवू क्वोन और दूसरे दौर में फेडेरिको डेलबोनिस के खिलाफ सेट छोड़ने के बाद एंड्री रुबलेव को क्रिस्टियन गारिन को हराने के लिए फिर से कड़ी मेहनत करनी पड़ी। 24 वर्षीय रूसी ने जोरदार संघर्ष के दौरान अपना संयम बनाए रखा।

    दूसरा सेट हारने के बाद एंड्री रुबलेव अपने खेल के साथ और अधिक सक्रिय हो गए। उन्होंने चौथे सेट से डबल ब्रेक डाउन किया, अपने रिवर्स ग्राउंडस्ट्रोक को नष्ट कर दिया और 3 घंटे और 11 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत पर मुहर लगाने के लिए पांच मैच अंक बचाए। इस जीत ने क्रिस्टियन गारिन के खिलाफ उनके हेड टू हेड के रिकॉर्ड में 3-0 से सुधार किया। उन्होंने सीजन में 28-7 और क्ले कोर्ट पर 10-3 से भी सुधार किया।

    एंड्री रुबलेव 30 मई को चौथे दौर के संघर्ष में जननिक सिनर का सामना करेंगे। रूसी सनसनी अपने सर्वश्रेष्ठ रोलांड गैरोस परिणाम से मेल खाएगी जब वह 2020 में क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएंगे।

    फ्रेंच ओपन: स्टेफानोस सितसिपास ने मिकेल यमेर को सीधे सेटों में हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया

    ग्रीक टेनिस स्टार स्टेफानोस सितसिपास ने 28 मई को स्टेड रोलैंड गैरोस में फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में स्वीडन के मिकेल यमेर को 6-2, 6 -2, 6-1 से हराया।

    स्टेफानोस सितसिपास ने मैच में अपना दबदबा बनाया और 1 घंटे 32 मिनट के खेल के बाद कोर्ट सुजैन लेंग्लेन पर सीधे सेटों में प्रभावशाली जीत के साथ खेल को समेटने के लिए तीनों सेटों में त्वरित नियंत्रण हासिल किया।

    यह पूरी तरह से एकतरफा मैच था क्योंकि ग्रीक ने मिकेल यमेर की सर्विस को सात बार तोड़ा और काफी सटीकता के साथ ग्राउंडस्ट्रोक मारा। जीत ने मिकेल यमेर के खिलाफ अपने एटीपी हेड टू हेड रिकॉर्ड में 4-0 से सुधार किया, जिसमें सितसिपास ने चार बैठकों में सभी 11 सेट जीते।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, स्टेफानोस सितसिपास ने कहा, “मेरी ओर से बहुत सारी अच्छी रैलियाँ थीं। मिकेल के साथ मेरा एक लंबा इतिहास रहा है, जूनियर्स में खेल रहा हूं, और हमने एक-दूसरे के साथ बहुत खेला है। मैं उन्हें उनके महान प्रयास के लिए बधाई देना चाहता हूं। तीसरे दौर में उनका अच्छा प्रदर्शन था। यह मेरी तरफ से अच्छा खेल था। मैंने अच्छा खेला और धैर्यवान टेनिस के साथ शीर्ष पर रहा।

    रोलेक्स मोंटे-कार्लो मास्टर्स चैंपियन स्टेफानोस सितसिपास अब लगातार चौथी बार रोलैंड गैरोस में चौथे दौर में पहुंच गए हैं। मिकेल यमेर के खिलाफ जीत से पता चलता है कि ग्रीस का विश्व नंबर 4 अपने फॉर्म के शीर्ष पर है क्योंकि उन्होंने लोरेंजो मुसेट्टी और ज़ेडेनेक कोलार के खिलाफ अपने पिछले दो राउंड की तुलना में बहुत अधिक आराम से जीता था।

    स्टेफानोस सितसिपास का सामना 30 मई को फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए होल्गर रूण से होगा।