फ्रेंच ओपन: राफेल नडाल 300 ग्रैंड स्लैम जीत के रूप में तीसरे दौर में पहुंचने के लिए कोरेंटिन मौटेट से आगे निकल गए

    राफेल नडाल ने 26 मई को स्टेड रोलैंड गैरोस में फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में फ्रांस के कोरेंटिन मौटेट को 6-3, 6-1, 6-4 से हराकर सीधे सेटों में जीत हासिल की।

    नडाली की 300वीं जीत नडाली की 300वीं जीत

    राफेल नडाल ने अपना 300 वां ग्रैंड स्लैम मैच जीतने के लिए एक प्रभावशाली प्रदर्शन दिया, स्थानीय पसंदीदा कोरेंटिन मौटेट को हराकर अपना रोलांड गैरोस अभियान जारी रखा। पैर की समस्या और पसली की चोट के कारण तैयारी में कमी के बावजूद, 35 वर्षीय पांचवीं वरीयता प्राप्त ने पहले दो राउंड में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है।

    राफेल नडाल ने चार बार अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ी। उन्होंने कोर्ट फिलिप चैटरियर पर पहले दो सेट जीतने के लिए अपने बैकहैंड और फोरहैंड से लगातार विजेताओं पर भारी पड़े। तीसरे सेट में, कोरेंटिन मौटेट ने 2-0 की तेज बढ़त हासिल कर ली, लेकिन स्पैनियार्ड ने खेल को वापस सेवा में लाने के लिए तुरंत वापसी की और अपनी जीत पर मुहर लगाने के लिए कॉरेंटिन मौटेट को ब्रेक करने में सक्षम रहे।

    मैच के बाद, राफेल नडाल ने कहा, "तैयारी सही नहीं रही है, इसलिए मुझे टूर्नामेंट के लिए एक आदर्श शुरुआत की उम्मीद नहीं थी, लेकिन यह काफी अच्छा चल रहा है। मैं आज रात वहां की चीजों के बारे में आशावादी हूं। अगर मुझे सुधार की गुंजाइश और गहराई तक जाने के मौके मिले तो मुझे सुधार करना होगा।

    नोवाक जोकोविच ने एलेक्स मोल्सन को हराया और तीसरे दौर में पहुंचे

    डिफेंडिंग चैंपियन नोवाक जोकोविच ने 25 मई को स्टेड रोलैंड गैरोस में फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में स्लोवाकिया के एलेक्स मोलन को 6-2, 6-3, 7-6 (7-4) से हराया।

    नोवाक जोकोविच ने खेल के शुरुआती चरणों में अपने अथक आधारभूत खेल से एलेक्स मोल्सन को जल्दी से अभिभूत कर दिया। सर्ब को ब्रेकपॉइंट का सामना नहीं करना पड़ा और जीतने वाली वॉली की निरंतर धारा के साथ 34 में से 29 फर्स्ट सर्व के अंक जीते। उन्होंने एलेक्स मोलन द्वारा लगातार फोकस न की गई गलतियों का फायदा उठाते हुए 2 घंटे और 15 मिनट में जीत पर मुहर लगा दी।

    नोवाक जोकोविच लगातार चौथे साल रोलैंड गैरोस में शीर्ष वरीयता प्राप्त हैं।  उन्होंने 2010 के बाद से रोलैंड गैरोस के पहले दो राउंड में एक भी सेट नहीं गंवाया है और 2005 के बाद से तीसरे राउंड से पहले एक भी मैच नहीं हारा है। एलेक्स मोलन के खिलाफ जीत ने उनकी स्ट्रीक को जीवित रखा है और अपने फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 2-0 उनके एकांतिक के रिकॉर्ड में सुधार किया है।  

    मैच के बाद, नोवाक जोकोविच ने कहा, "मैं कोर्ट पर जैसा महसूस कर रहा हूं और गेंद को जैसे हिट कर रहा हूं, इससे मैं खुश हूं। आज भी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में था और एक व्यक्तितिव विशेषज्ञ के खिलाफ खेल रहा था, जो एक मुश्किल प्रतिद्वंद्वी था। यह कभी भी आसान मैच नहीं था, लेकिन मुझे लगा कि मैंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

     कैमरून नोरी ने रोलैंड गैरोस में जेसन कुबलर को हराया

    कैमरन नोरी ने ऑस्ट्रेलिया के जेसन कुबलर को 6-3, 6-4, 6-3 से हराकर रोलां गैरोस के दूसरे दौर में सीधे सेटों में जीत हासिल की।

    कैमरून नोरी ने मैच में अपना दबदबा बनाया, जेसन कुबलर को छह बार तोड़ा और अपने पहले सर्विस पॉइंट का 73% जीत लिया।  नंबर 10 सीड ने 36 विजेताओं को निकालकर कोर्ट पर दो घंटे 29 मिनट के बाद सीधे सेटों में जीत के साथ तीसरे दौर में जगह बनाई।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, कैमरून नूरी ने कहा, "पिछले हफ्ते मेरे बेल्ट के नीचे मैच हुए और फिर स्पष्ट रूप से दो स्वच्छ खेल खेले। अधिकांश भाग के लिए, पिछले कुछ वर्षों में, मैंने पसंदीदा होने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। यह एक अलग तरह का दबाव है।

    27 मई को फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में उनका सामना रूस के करेन खाचानोव से होगा।