ईस्टबोर्न इंटरनेशनल: पेट्रा क्वितोवा ने जेलेना ओस्टापेंको पर आसान जीत के बाद कप जीता

    चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा ने 25 जून को ईस्टबोर्न के डेवोनशायर पार्क लॉन टेनिस क्लब में ईस्टबोर्न इंटरनेशनल के फाइनल में 2021 चैंपियन जेलेना ओस्टापेंको को 6-3 6-2 से हराया।
     

    पेट्रा क्वितोवा पेट्रा क्वितोवा

    दो बार की विंबलडन चैंपियन ने 2021 में दोहा ओपन और अपने करियर की 29वीं जीत के बाद सीजन की अपनी पहली ट्रॉफी जीती। मेडिकल मुद्दों के कारण 2022 सीज़न के अधिकांश समय को अलग-अलग बिताने के बाद चेक स्टार ने ईस्टबोर्न में एक आदर्श स्कोर बनाया था।

    जेलेना ओस्टापेंको शुरुआती सेट में अपनी सर्विस से जूझ रही थीं। पेट्रा क्वितोवा ने अपने लातवियाई प्रतिद्वंद्वी को तोड़ने के लिए 3-0 की तेज बढ़त हासिल करने का फायदा उठाया। उन्होंने गत चैंपियन की सर्विस पर दबाव बनाना जारी रखा क्योंकि एक ब्रेक ने उन्हें पहला सेट 6-3 से जीतने में मदद की।

    जेलेना ओस्टापेंको दूसरे सेट के दौरान बिना वजह गलतियां करती रहीं और तीसरे गेम में कमजोर फोरहैंड से नेट में फायर करने के बाद उन्होंने सर्विस तोड़ दी। उन्हे चौथे गेम में पांच ब्रेक प्वाइंट के मौके मिले, लेकिन उनमें से किसी को भी अपने पक्ष में बदलने में नाकाम रहीं, जिससे उनकी चेकियन प्रतिद्वंद्वी को डबल ब्रेक हासिल करने के लिए प्रतिरोध को तोड़ने की अनुमति मिली। उन्होंने सात इक्के दागे और पहली सर्विस पर 98% अंक जीते, जबकि उनके लातवियाई प्रतिद्वंद्वी ने 5 एसेस और 89% पहले सर्व पर जेलेना ओस्टापेंको को 6-3, 6-2 से हराया।

    जीत ने फाइनल ग्रास-कोर्ट में पेट्रा क्वितोवा के रिकॉर्ड को 5-1 से सुधार दिया। उन्होंने अपने पसंदीदा खिताब के रूप में अपना विंबलडन अभियान शुरू करने के लिए अपनी ग्रास-कोर्ट लय और आत्मविश्वास को फिर से खोज लिया है।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, पेट्रा क्वितोवा ने कहा, "मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। मैंने आज निश्चित रूप से इसका आनंद लिया। कुल मिलाकर पूरा मैच बहुत अच्छा टेनिस था, ऐसा मुझे लगता है। मैंने बहुत अच्छी शुरुआत की और बस चलता रहा। मैं खुद को आगे बढ़ाने की कोशिश की। पूरे टूर्नामेंट में, विशेष रूप से मेरे सर्विस गेम्स में। मुझे पता है कि जेलेना घास पर खेलना पसंद करती हैं। वह यहां गत चैंपियन है। मुझे पता था कि वह एक कट्टर प्रतिद्वंद्वी होगी, और वह आज थी भी।

    पेट्रा क्वितोवा का अगला मुकाबला 28 जून को विंबलडन के पहले दौर में इटली की जैस्मिन पाओलिनी से होगा।