एंडी मरे बीमारी के कारण मैड्रिड ओपन में नोवाक जोकोविच संघर्ष से हटे: जोकोविच को वॉकओवर मिला

    एंडी मरे इस साल मैड्रिड ओपन के दूसरे दौर में पांच साल में पहली बार नोवाक जोकोविच से भिड़ने वाले थे।  34 वर्षीय ने अपनी बीमारी के कारण संघर्ष से हटे

    एंडी मरे बीमारी के कारण मैड्रिड ओपन में नोवाक जोकोविच संघर्ष से हटे एंडी मरे बीमारी के कारण मैड्रिड ओपन में नोवाक जोकोविच संघर्ष से हटे

    आखिरी मिनट में वापसी मैच से पहले फूड पॉइज़निंग के साथ उनकी अप्रत्याशित मुठभेड़ से हुई। यह मैच 5 मई, 2022 को होना था, लेकिन अब इसे रद्द कर दिया गया है, जोकोविच को क्वार्टर फाइनल में वाकओवर मिला।

    मरे के हटने से सर्ब को मैड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल में जाने का मौका मिल गया।

    टूर्नामेंट के निदेशक फेलिसियानो लोपेज़ ने स्पोर्ट्समेल को बताया कि उन्हें कल एंडी से एक दिन पहले एक संदेश मिला जिसमें कहा गया था कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। उसे फूड प्वाइजनिंग थी लेकिन वह अगले दिन दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी से भिड़ने के लिए तैयार लग रहा था। दुर्भाग्य से, वह अदालत जाने के लिए पर्याप्त रूप से ठीक नहीं था। दोनों खिलाड़ी मैड्रिड में एक-दूसरे का सामना करने को लेकर उत्साहित थे, जहां उन्होंने पहले एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबला किया था।

    हालांकि, मैच शुरू होने से एक घंटे पहले, मैड्रिड इवेंट ने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि मरे एक बीमारी के कारण खेल से बाहर हो जाएंगे। मरे कथित तौर पर बुधवार को 12.34 बजे डेनिस शापोवालोव पर अपनी जीत का आनंद लेने के बाद अपने होटल के कमरे से बाहर नहीं निकल सके। अब, उसे यह तय करने की आवश्यकता है कि क्या वह रोम में इटालियन ओपन के लिए इस सप्ताह के अंत में होने वाले क्वालीफाइंग इवेंट में प्रतिस्पर्धा करने की अपनी मूल योजना पर कायम रहना चाहता है। स्पेन की राजधानी में अपने पिछले प्रदर्शनों के इतिहास से प्रेरित होने के बावजूद अब तक, फ्रेंच ओपन में भाग लेने की उनकी कोई योजना नहीं है।

    एंडी मरे का प्रारंभिक निर्णय टूर्नामेंट को छोड़ना था।

    एंडी मरे ने शुरू में अपने शरीर के बारे में चिंताओं के कारण क्ले-कोर्ट स्विंग को छोड़ने के अपने मूल निर्णय को उलटने के बाद इस आयोजन में एक वाइल्ड कार्ड स्वीकार कर लिया और यह मिट्टी पर कैसा होगा। उन्होंने पहले दौर में ग्रैंड स्लैम विजेता डोमिनिक थिएम को हराकर दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव के प्रयासों को तीन सेटों में बेहतर बनाने के लिए जोकोविच के साथ तीसरे दौर का मुकाबला स्थापित किया। मैच रद्द होने के बाद, डैन इवांस बनाम विश्व नंबर एंड्री रुबलेव को केंद्रीय अदालत में स्थानांतरित कर दिया गया था। दो बार के विंबलडन चैंपियन के बाहर होने से नोवाक जोकोविच के लिए क्वार्टर फाइनल में पहुंचना आसान हो गया है, जहां उनका सामना ह्यूबर्ट हर्काज से होगा।