डेविस कप फाइनल: ग्रुप स्टेज के लिए ड्रा की घोषणा

    अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) और कॉसमॉस टेनिस ने 26 अप्रैल, 2022 को मलागा में आयोजित राकुटेन फ़ाइनल 2022 द्वारा डेविस कप के लिए ड्रॉ की घोषणा की। लॉन टेनिस एसोसिएशन ने ग्रुप मैचों की मेजबानी के लिए पांच साल का करार किया, बशर्ते ब्रिटेन  अंतिम 16 में रहकर भी देश भर के विभिन्न शहरों में इस कार्यक्रम की मेजबानी करने का संकल्प लिया है।

    Davis cup Davis cup

    इसलिए, समूह चरण चार शहरों - बोलोग्ना, ग्लासगो, हैम्बर्ग और वालेंसिया में फैला होगा।  यह 14-18 सितंबर 2022 के दौरान होगा। प्रत्येक समूह में शीर्ष दो टीमें नॉक-आउट चरण में प्रवेश करेंगी, जो 21-27 नवंबर 2022 को मलागा में पलासियो डी डेपोर्ट्स जोस मारिया मार्टिन कारपेना में शुरू होगी। यहां एक है  आगामी तसलीम से क्या उम्मीद की जाए, इस पर संक्षिप्त ब्रीफिंग!

     बोलोग्ना, इटली

     यूनिपोल एरिना में भाग लेने के लिए ग्रुप ए सेट में 2022 डेविस कप फाइनल में इटली, अर्जेंटीना और स्वीडन के अलावा 2021 उपविजेता क्रोएशिया शामिल होंगे।  क्रोएशिया ने दो बार डेविस कप जीता है और दो बार उपविजेता रहा है।  2021 में, वे फाइनल में रूस से हार गए।  यदि वे शीर्ष पर रहते हैं, तो वे क्वार्टर फाइनल में ग्रुप डी में उपविजेता का सामना करेंगे।  अगर वे ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहते हैं, तो उनका सामना ग्रुप बी के विजेताओं से होगा।

     वालेंसिया, स्पेन

     डेविस कप फाइनल के ग्रुप बी में सर्बिया और स्पेन को नामित किया गया है, जो पावेलो म्यूनिसिपल फॉन्ट डे सैंट लुईस में शुरू होगा।  कनाडा और दक्षिण कोरिया समूह की अन्य टीमें हैं, हालांकि उनका ध्यान राफेल नडाल के खिलाफ नोवाक जोकोविच के संभावित मैचअप पर होगा जब उनके देश खेलेंगे।  बाद वाला पिछले साल स्पेन के लिए नहीं खेला था जबकि जोकोविच ने सर्बिया को सेमीफाइनल में धकेल दिया था।  सर्बिया ने पिछले साल के चैंपियन रूस की जगह ली क्योंकि उन्हें यूक्रेन पर देश के आक्रमण के लिए अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ द्वारा निष्कासित कर दिया गया था।

     हैमबर्ग जर्मनी

     ग्रुप सी जर्मनी को फ्रांस, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एम रोथेनबाम में खड़ा करेगा।  ऑस्ट्रेलियाई टीम 14 से 18 सितंबर के बीच हैम्बर्ग में तीन ग्रुप मुकाबलों में मुकाबला करेगी।  टीम ने मार्च में सिडनी में डेविस कप क्वालीफायर में हंगरी को हराकर 2022 फाइनल में प्रवेश किया था, जिसमें एलेक्स डी मिनौर ने टीम को 3-2 से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।  ऑस्ट्रेलिया अपने डेविस कप खिताब की खोज को जारी रखने के लिए ग्रुप सी में शीर्ष दो टीमों में से एक के रूप में समाप्त करने का लक्ष्य रखेगा।  पुरुषों की राष्ट्रीय टीमों के बीच आगामी मैच इनडोर हार्ड कोर्ट पर खेले जाएंगे।

     ग्लासगो, ग्रेट ब्रिटेन

     ग्रेट ब्रिटेन को ग्रुप डी में यूएसए, कजाकिस्तान और हॉलैंड के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करनी है। ड्रॉ ने लियोन स्मिथ के पक्ष को परिचित विरोधियों के खिलाफ खड़ा किया है, जिसमें ब्रिटेन ने 2019 में कजाकिस्तान और हॉलैंड को हराया था। 2015 में खिताब जीतने से पहले, ब्रिटेन ने उसी शहर में यूएसए को हराया था।  .  इस साल, अमेरिका के पास टेलर फ्रिट्ज और रेली ओपेल्का नाम के दो शीर्ष -20 खिलाड़ी हैं, जबकि कजाकिस्तान में 32 वीं रैंकिंग वाले अलेक्जेंडर बुब्लिक शामिल होंगे।

     हॉलैंड शीर्ष -40 खिलाड़ी बॉटिक वैन डी ज़ैंड्सचुल्प पर निर्भर करेगा।  यूएस ओपन के बाद यह इवेंट अमीरात एरिना में होगा।  2014 के बाद से ब्रिटेन लगातार हर संस्करण में कम से कम क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है। यह आयोजन, जो अब वार्षिक कैलेंडर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है, दुनिया भर के प्रशंसकों को रोमांचित करने की उम्मीद है।