Davis Cup: कनाडा ने शानदार वापसी करते हुए सेमीफाइनल में इटली से भिड़ंत पक्की की

    25 नवंबर को स्पेन के मलागा में मार्टिन कारपेना एरिना में डेविस कप के क्वार्टर फाइनल दौर में जर्मनी पर 3-1 से जीत हासिल करने के बाद कनाडा ने इटली के साथ सेमीफाइनल मुकाबला बुक किया।

    डेनिस शापोवालोव ने फेलिक्स ऑगर-अलियासिम को 'भारी श्रेय' दिया क्योंकि कनाडा ने डेविस कप में इटली के प्रदर्शन की स्थापना की डेनिस शापोवालोव ने फेलिक्स ऑगर-अलियासिम को 'भारी श्रेय' दिया क्योंकि कनाडा ने डेविस कप में इटली के प्रदर्शन की स्थापना की

    जर्मनी ने एक ठोस नोट पर मैच की शुरुआत की, जेन-लेनार्ड स्ट्रफ ने कनाडा के डेनिस शापोवालोव पर 6-3, 4-6, 7-6 (2) से जीत हासिल की और दो घंटे तक चले संघर्ष के बाद 1-0 की बढ़त हासिल की।

    दूसरे दौर में, विश्व नंबर 6 फेलिक्स ऑगर-अलियासिम ने जर्मनी के ऑस्कर ओट्टे को सीधे सेटों में 7-6 (1) 6-4 से हराकर मैच को निर्णायक बना दिया।

    इस जीत ने फेलिक्स ऑगर-अलियासिम को इस साल एटीपी टूर पर 58 जीत के साथ दूसरी सबसे अधिक जीत वाला खिलाड़ी बना दिया, स्टेफानोस सितसिपास से तीन मैच पीछे हैं।

    जीत के बाद, फेलिक्स ऑगर-अलियासिम ने कहा, "मैं कोर्ट पर अपना सब कुछ देने की कोशिश करता हूं। डेविस कप में यह कभी भी आसान नहीं होता है, लेकिन मैं उन चीजों में अच्छा खेलने में सक्षम था जिन्हें मैं नियंत्रित कर रहा था, और मैं वास्तव में अच्छी सर्विस कर रहा था। उम्मीद है कि हमें अगली जीत मिलेगी ताकि हम आगे बढ़ सकें।"

    वासेक पोस्पिसिल और डेनिस शापोवालोव ने निर्णायक मुकाबले में जर्मनी के केविन क्राविट्ज़ और टिम पुएत्ज़ के साथ मुकाबला किया। कनाडा की जोड़ी ने शुरुआती सेट को 2-6 से गंवा दिया, लेकिन जल्द ही वापसी करते हुए 2-6, 6-3, 6-3 से जीत के साथ कनाडा के लिए जीत का दावा किया।

    कनाडा का अगला मुकाबला 26 नवंबर को डेविस कप के सेमीफाइनल में इटली से होगा।

    डेविस कप: ऑस्ट्रेलिया ने क्रोएशिया को 2-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई

    एलेक्स डी मिनौर ने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को सीधे सेट में 6-2, 6-2 से हराकर मैच को निर्णायक बनाने के लिए मजबूर कर दिया, जब बोर्ना कोरिक ने थानासी कोकिनाकिस को हराकर ऑस्ट्रेलिया के लिए निराशाजनक झटका दिया।

    फाइनल राउंड में, मैक्स परसेल और जॉर्डन थॉम्पसन की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी 14 बार के टूर-स्तरीय खिताब विजेताओं निकोला मेक्टिक और मेट पाविक ​​के साथ भिड़ गई।

    क्रोएशियाई जोड़ी मैक्स परसेल के रूप में एक भी ब्रेकप्वाइंट हासिल करने में विफल रही, और जॉर्डन थॉम्पसन ने 6-7 (3), 7-5, 6-4 से जीत हासिल कर ऑस्टेलिया की जीत पर मुहर लगा दी।

    जीत के बाद, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान लेटन हेविट ने कहा, "जाहिर है कि हम डेविस कप के लिए बहुत गर्वित देश हैं। मैं इन लड़कों के लिए रोमांचित हूं, वे वहां जाने और डेविस कप के फाइनल में खेलने का मौका पाने के लायक हैं, और अब यह रविवार को होने जा रहा है।"

    ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला कनाडा और इटली के बीच सेमीफाइनल मुकाबले के विजेता से होगा क्योंकि उनका लक्ष्य 29वीं बार प्रतिष्ठित डेविस कप ट्रॉफी जीतना है।

     

    संबंधित आलेख