Davis Cup: ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के साथ कनाडा के सिर सजा विश्व चैंपियन का ताज

    कनाडा ने 27 नवंबर को स्पेन के मलागा में मार्टिन कारपेना एरिना में चैंपियनशिप मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 2-0 से जीत हासिल करके डेविस कप जीतकर इतिहास रच दिया।

    कनाडा ने पहली डेविस कप ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया कनाडा ने पहली डेविस कप ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया

    इतिहास में पहली बार फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे द्वारा टेनिस के शानदार सप्ताह के बाद कनाडा रतुकेन चैंपियन द्वारा डेविस कप बन गया है।

    वर्ल्ड नंबर 6 फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे ने इटली के खिलाफ सिंगल्स और डबल्स क्लैश जीतकर कनाडा को चैंपियनशिप मैच में आगे बढ़ने में मदद की।

    कनाडा की टीम ने सकारात्मक शुरुआत की और डेनिस शापोवालोव ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिस पर सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से जीत हासिल की और कनाडा के लिए 1-0 की बढ़त हासिल की।

    डेनिस शापोवालोव ने कहा, "इससे मुझे 2019 में स्पेन के खिलाफ फाइनल में पहुंचने में मदद मिली। पिछली बार यह बिल्कुल नया था, हमें वहां रहते हुए राहत मिली थी, लेकिन आज हम ट्रॉफी के लिए बहुत आगे जा रहे हैं।"

    पूरे संघर्ष के दौरान 23 वर्षीय कनाडाई मजबूत था। वह आसानी से अपने ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंद्वी के सर्विस गेम को आसानी से पढ़ सकते थे और 1 घंटे और 30 मिनट के खेल के बाद संघर्ष जीतने के लिए चार बार विरोधी की सर्विस तोड़ दी।

    दूसरे दौर में आगे फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे थे, जिन्होंने डेविस कप में कनाडा के अभियान को लीड किया था।

    कनाडा के 22 वर्षीय खिलाड़ी ने वर्ल्ड नंबर 24 एलेक्स डी मिनौर को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर कनाडा को जीत दिलाई।

    जीत के बाद, वासेक पोस्पिसिल ने कहा, "हम कई सालों से इसके बारे में सपना देख रहे हैं। विश्व चैंपियन के रूप में यहां रहने के लिए, मैं हैरान हूं। ये लोग अब बच्चे नहीं हैं। वे इसे कुचल रहे हैं। आप इसे जबरदस्त टीम केमिस्ट्री के बिना नहीं जीत सकते, और ये सभी लोग ठीक उसी का प्रतिनिधित्व करते हैं।"

    फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे एटीपी टूर पर अपने ब्रेकआउट सीज़न को 60-27 के जीत-हार के रिकॉर्ड के साथ समाप्त कर रहे हैं। उन्होंने चार एकल टूर-स्तरीय खिताब जीते हैं और इस सीजन में कनाडा को अपनी पहली डेविस कप खिताबी जीत दिलाई है।

     

    संबंधित आलेख