2022 क्वीन्स क्लब चैंपियनशिप: डेविडोविच फ़ोकिना की जीत और ग्रिगोर दिमित्रोव की हार

    डेविडोविच फोकिना ने ऑस्ट्रेलियाई एलेक्स डी मिनौर को 2 घंटे 16 मिनट में 4-6, 6-4, 7-5 से हराकर सिंच चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
     

    डेविडोविच फ़ोकिना ने सिंच चैंपियनशिप के क्वार्टर फ़ाइनल में प्रवेश किया डेविडोविच फ़ोकिना ने सिंच चैंपियनशिप के क्वार्टर फ़ाइनल में प्रवेश किया

    फोकिना ने पांच साल पहले विंबलडन बॉयज सिंगल्स का खिताब जीता था। हालांकि स्पैनियार्ड ने द क्वीन्स क्लब में घास पर 1-3 टूर-लेवल रिकॉर्ड के साथ प्रवेश किया, लेकिन वह और भी अधिक सक्षम साबित हुए हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि पहला मैच खेलना चुनौतीपूर्ण है क्योंकि घास फिसलन भरी होती है और इसके लिए अत्यधिक शारीरिक शक्ति की आवश्यकता होती है। अपने ऑन-कोर्ट साक्षात्कार के दौरान, उन्होंने कहा कि अधिक गेम जीतने से आत्मविश्वास बढ़ता है, और एलेक्स के खिलाफ उनके मैच ने उन्हें और अधिक निखार कर लाया।

    23 वर्षीय ने अपने सामने आए दस में से आठ ब्रेक पॉइंट बचाए और सप्ताह की अपनी दूसरी जीत हासिल करने के लिए अर्जित तीनों को बदल दिया। वह ग्रास कोर्ट पर खेलने की कठिनाई के बारे में बात करते रहे। इसे जबरदस्त फोकस की जरूरत है; अन्यथा, फिसलना आसान है। उन्होंने स्वीकार किया कि एलेक्स घास पर एक उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं, और फ़ोकिना को अपना ध्यान बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। अब उनका सामना क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड के बॉटिक वैन डे जांडस्चुल्प से होगा।

    दिमित्रोव वैन डे ज़ैंड्सचुल्प के खिलाफ हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए

    वैन डे ज़ैंड्सचुल्प ने 15 जून को द क्वीन्स क्लब में आयोजित 16 मैचों के दौर में दुनिया के पूर्व नंबर तीन ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6 (5), 6-3 से हराया। स्पैनियार्ड फ़ोकिना की तरह, वैन डे वैन डे ज़ैंडस्चुल्प ने एक के साथ टूर्नामेंट में प्रवेश किया। घास पर दौरे के स्तर की जीत। उनके पास तीन हैं, जिन्होंने पहले दौर में ब्रिटान पॉल जुब का भी पीछा किया था। डच खिलाड़ी ने अपने प्रतिद्वंद्वी के आठ के करीब, एक चौंका देने वाला दस एसेस बनाया। 26 वर्षीय ने 81 अंकों और शून्य दोहरे दोषों के साथ एक अच्छा प्रदर्शन दिया। उनके खिलाफ, दिमित्रोव ने 63 अंक हासिल किए और पांच दोहरे दोष बनाए। शुरूआती सेट दो खिलाड़ियों के बीच आमने-सामने की प्रतियोगिता थी, लेकिन वैन डे ज़ैंडस्चुल्प की सटीकता ने उन्हें सेट दिला दिया, जिसने दूसरे सेट की आसान जीत का मार्ग प्रशस्त किया।

    डेनिस शापोवालोव की हार का सिलसिला पांच मैचों तक पहुंच गया क्योंकि वह क्वीन्स में टॉमी पॉल से हार गए

    कनाडाई टेनिस खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव की लगातार हार की श्रृंखला बुधवार को क्वींस क्लब ग्रास-कोर्ट इवेंट में टॉमी पॉल से 6-4, 2-6, 6-4 से हारने के बाद पांच मैचों तक पहुंच गई। उन्होंने 12 मई के बाद से कोई मैच नहीं जीता है, जब क्ले-कोर्ट के दिग्गज राफेल नडाल ने उन्हें इटैलियन ओपन के तीसरे दौर में हराया था। कैनेडियन भी रोम में क्वार्टर फाइनल में विश्व के 10वें नंबर के खिलाड़ी कैस्पर रूड से हार गए। बेलारूस के इल्या इवाश्का (50वें स्थान पर), डेनमार्क के होल्गर रूण (40), और जर्मनी के ऑस्कर ओट्टे (61) और पॉल (35) से हारने के बाद उन्हें अगले चार स्पर्धाओं में पहले मैच से बाहर कर दिया गया।

    ओंटारियो स्थित शापोवालोव वर्तमान में दुनिया में 15 वें स्थान पर है, लेकिन बुधवार की हार ने उनका 2022 का रिकॉर्ड घटाकर 16-13 कर दिया। पॉल के खिलाफ 11 इक्के मारने के बावजूद, उन्होंने छह डबल फॉल्ट किए। उन्होंने पॉल को नौ मौकों पर दो बार तोड़ा। अमेरिकी ने अपने चार में से दो ब्रेक चांस को बदलने में कामयाबी हासिल की और शापोवालोव के खिलाफ अपने करियर के रिकॉर्ड को 2-0 से सुधार लिया। विंबलडन के लिए अभ्यास की समाप्ति के बाद, 27 जून को लंदन के ऑल इंग्लैंड क्लब में ग्रास-कोर्ट ग्रैंड स्लैम शुरू होगा। शापोवालोव 2021 में विंबलडन में सेमीफाइनलिस्ट थे।