डेविडोविच फ़ोकिना मोंटे कार्लो मास्टर्स में मेडेन एटीपी टूर फाइनल में प्रवेश

    एलेजांद्रो डेविडोविच फ़ोकिना ने ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-4, 6-7 (2), 6-3 से हराकर रोलेक्स मोंटे-कार्लो मास्टर्स में एक नई उपलब्धि हासिल करते हुए अपने पहले एटीपी टूर फाइनल में प्रवेश किया।

    एलेजांद्रो डेविडोविच फ़ोकिना एलेजांद्रो डेविडोविच फ़ोकिना

     स्पैनियार्ड का सीज़न पर 4-9 का रिकॉर्ड था और मोंटे कार्लो में चलने से पहले इस साल सिर्फ एक शीर्ष 100 जीत हासिल की। दुनिया के 46वें नंबर के खिलाड़ी ने सभी बाधाओं का मुकाबला किया और दुनिया के नंबर एक नोवाक जोकोविच, इंडियन वेल्स विजेता टेलर फ्रिट्ज, मार्कोस गिरोन, डेविड गोफिन और अंत में दिमित्रोव पर असाधारण जीत हासिल की।

    अपने मेडेन एटीपी मास्टर्स 1000 सेमी-फ़ाइनल में फ़ोकिना का बेजोड़ कौशल

    डेविडोविच फ़ोकिना ने दूसरे सेट में 5-3 की बढ़त बर्बाद करने के बाद खुद को भुनाया और कोर्ट रेनियर III पर निर्णायक जीत हासिल की। 22 वर्षीय ने अपने ग्राउंडस्ट्रोक को भुनाया और तीसरे सेट में ब्रेकडाउन से दो घंटे 42 मिनट में मैच को बंद कर दिया। "मैं बहुत खुश हूं, फाइनल में पहुंचकर बहुत खुश हूं। यह एक सपने के सच होने जैसा है," डेविडोविच फ़ोकिना ने कहा। "जब मैं बच्चा था तो मैं इस दिन के बारे में सपना देख रहा था। यह एक सपना है और मैं बहुत खुश हूं। दूसरे सेट में मेरे पास मौके थे, लेकिन मैं बहुत अच्छा नहीं खेल पाया। मैं बहुत टाइट था और उसने गेंद को अंदर डाल दिया। टाई-ब्रेक भी टाइट था। लेकिन मैं बाथरूम में गया और कहा कि मुझे यह जीत चाहिए।

    डेविडोविच फ़ोकिना ने 2021 में मोंटे कार्लो में अंतिम आठ में से एक होने से खुद को ऊपर उठाकर एटीपी रैंकिंग में 19 स्थान चढ़कर 27 वें स्थान पर एक स्थापित टेनिस खिलाड़ी बन गया। 22 वर्षीय ने दिमित्रोव को पांच बार तोड़ा और अब अपने सिर से सिर के रिकॉर्ड 2-0 से आगे हैं। यदि वह फाइनल में प्रवेश करता है, तो फ़ोकिना के खिताब जीतने पर पहली बार शीर्ष 20 में पहुंचने की उम्मीद है। “उन्होंने दूसरे सेट की अच्छी शुरुआत की और मुझे फिर से 3-0 से तोड़ने का मौका मिला। लेकिन उस पकड़ ने मुझे धक्का देते रहने की शक्ति दी," डेविडोविच फ़ोकिना ने टिप्पणी की। "अब मैं फाइनल में हूं, मैं इसका लुत्फ उठाऊंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा।" वह 17 अप्रैल, 2022 को होने वाले फाइनल में या तो दूसरी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव या तीसरी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस त्सित्सिपास से मिलेंगे।