Cincinnati Masters: स्टेफानोस सितसिपास ने जॉन इस्नर को हराकर डेनियल मेदवेदेव के साथ मैच सुनिश्चित किया

    स्टेफानोस सितसिपास ने जॉन इस्नर को 7-6 5-7 6-3 से हराया और सिनसिनाटी मास्टर्स में अपने लगातार तीसरे सेमीफाइनल में पहुंचे। अब दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव से भिड़ेंगे।

    सिनसिनाटी मास्टर्स में स्टेफानोस सितसिपास ने जॉन इस्नर को हराया सिनसिनाटी मास्टर्स में स्टेफानोस सितसिपास ने जॉन इस्नर को हराया

    ग्रीक ने भारी टॉपस्पिन के साथ अमेरिकी की पावर हिट पर अंकुश लगाया और सिनसिनाटी में 2 घंटे और 22 मिनट के बाद तीसरे सेट में एक ब्रेकप्वाइंट को खींचने के लिए परिवर्तित किया।

    सितसिपास ने इस सीजन में एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट्स में संतोषजनक प्रदर्शन किया था। उन्होंने मोंटे कार्लो में अपने खिताब का बचाव किया और फिर रोम में फाइनल होने के अलावा मैड्रिड में सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

    शुरुआती सेट एक प्रतिस्पर्धी मामला था क्योंकि दोनों में से किसी ने भी मैच पर अपनी पकड़ ढीली नहीं की। जैसा कि सितसिपास ने 4/3 का नेतृत्व किया, बारिश ने खेल को बाधित कर दिया, लेकिन एक संक्षिप्त ब्रेक के बाद, ग्रीक ने कड़ा संघर्ष किया और सेट को बंद कर दिया।

    इस्नर दूसरे सेट में बने रहे, और 11वें गेम में उनके आक्रामक हिट ने उन्हें सर्विस ब्रेक दिलाने में मदद की जिससे उन्हें ग्रुप जीतने में मदद मिली। निर्णायक में, सितसिपास ने मैच के अपने एकमात्र ब्रेक प्वाइंट को बदलकर 5-3 कर दिया, इससे पहले कि प्रतिद्वंदी का क्षण आ जाए।

    सितसिपास बेसलाइन के अंदर घुस गए और लंबे समय तक अटैक किया। 2013 में सिनसिनाटी में फाइनलिस्ट इस्नर ने इस सप्ताह की शुरुआत में बेंजामिन बोन्ज़ी, ह्यूबर्ट हर्काज़ और सेबेस्टियन कोर्डा को तीन सेटों में हराया।

    सितसिपास का अब इस साल अमेरिकियों के खिलाफ 7-1 का रिकॉर्ड है, जिसमें उनका एकमात्र नुकसान इंडियन वेल्स में जेनसन ब्रूक्सबी के खिलाफ है।

    24 वर्षीय ने इस्नर के खिलाफ अपने एटीपी हेड टू हेड श्रृंखला रिकॉर्ड में अंतर बढ़ा दिया है, जो 5-2 है। अब उनका सामना टॉप वरीय से होगा, जिनके पास एटीपी हेड टू हेड श्रृंखला में 7-2 की बढ़त है।

    बोर्ना कोरिक ने अपने तीसरे मास्टर्स 1000 सेमी-फ़ाइनल में प्रवेश किया

    बोर्ना कॉरिक क्वार्टर फाइनल में फेलिक्स ऑगर-अलियासिम के खिलाफ 6-4, 6-4 से एकतरफा जीत हासिल करके 2019 के बाद से अपने पहले एटीपी मास्टर्स 1000 फाइनल में पहुंच गए हैं।

    कंधे की सर्जरी के बाद मार्च में क्रोएशियाई एटीपी टूर में लौटे और सिनसिनाटी में एक शानदार सप्ताह था, जिसमें राफेल नडाल के खिलाफ जीत शामिल थी।

    1973 में पेप्परस्टोन एटीपी रैंकिंग की शुरुआत के बाद से दुनिया में 152 नंबर की दूसरी सबसे कम रैंकिंग वाली सिनसिनाटी सेमीफाइनलिस्ट हैं। अब, वह 86 स्थानों की छलांग लगाकर सूची में 66 वें स्थान पर आ गए हैं।

    एक जीत उन्हें 29वें नंबर पर ला सकती है क्योंकि वह अपने पहले मास्टर्स 1000 खिताब के लिए बोली जारी रख रहे हैं। कॉरिक ने शानदार फर्स्ट सर्व बनाए रखा और 32 फर्स्ट डिलीवरी पॉइंट्स (97 प्रतिशत) में से 31 जीते।

    उन्होंने एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं किया और अपने सभी खेलों में एक ड्यूस भी नहीं दिया। कॉरिक ने पांच रिटर्न गेम में नौ ब्रेक मौके बनाए और शुरुआती सेट के तीसरे गेम में और अगले के सातवें गेम में तोड़ दिया।

    कनाडाई ने गुरुवार को जननिक सिनर के खिलाफ दो मैच प्वाइंट गंवाए, लेकिन कॉरिक के खिलाफ समान ऊर्जा का इस्तेमाल नहीं कर सके।

    नडाल और ऑगर-अलियासिम के खिलाफ उनकी जीत ने क्रोएशियाई को तीसरी बार एक टूर्नामेंट में दो टॉप 10 खिलाड़ियों को हराने का रिकॉर्ड बनाया है।

    शनिवार को सेमीफाइनल में उनका सामना कार्लोस अल्कराज से होगा।

     

    संबंधित आलेख