कोको गॉफ ने रोलैंड गैरोस में फाइनल में पहुंचने के लिए मार्टिना ट्रेविसन को हराया

    अमेरिकी कोको गॉफ ने 2 जून को स्टेड रोलैंड गैरोस में इटली की मार्टिना ट्रेविसन को 6-3, 6-1 से हराकर फ्रेंच ओपन फाइनल में प्रवेश किया।
     

    कोको गॉफ फ्रेंच ओपन के फाइनल में कोको गॉफ फ्रेंच ओपन के फाइनल में

    इस जीत ने कोको गॉफ को 2004 में मारिया शारापोवा के बाद ग्रैंड स्लैम में फाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी और 2001 में किम क्लिजस्टर्स के बाद फ्रेंच ओपन में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बना दिया। दोनों ने पहले सेट की शुरुआत में शुरुआती ब्रेक का आदान-प्रदान किया, लेकिन कोको गॉफ ने जल्द ही आठवें गेम में शानदार सर्विस के साथ पहला सेट जीत लिया।

    जांघ की चोट के कारण मार्टिना ट्रेविसन को सेट के बीच टाइमआउट लेना पड़ा। कोको गॉफ ने कोर्ट फिलिप चटरिया पर दूसरे सेट में सर्विस पर सिर्फ तीन अंक गंवाए और 1 घंटे 28 मिनट के खेल के बाद सर्विस प्वाइंट के साथ जीत को सील कर दिया।

    इगा स्विएटेक पेरिस में महिला एकल के फाइनल में पहुंची

    इगा स्विएटेक ने 2 जून को स्टेड रोलैंड गैरोस में रूस की डारिया कसाटकिना को 6-2, 6-1 से हराकर फ्रेंच ओपन के फाइनल में प्रवेश किया।

    दुनिया की नंबर 1 इगा स्विएटेक ने अपने रूसी प्रतिद्वंद्वी को पूरी तरह से उजाड़ दिया और लगातार 34वां मैच जीतकर सेरेना विलियम्स को सदी की दूसरी सबसे लंबी जीत की स्ट्रीक के लिए टाई कर दिया। फरवरी के बाद से, 20 वर्षीय पोलिश स्टार ने एक भी मैच नहीं गंवाया है और अपनी दूसरी रोलैंड गैरोस ट्रॉफी जीतना चाह रही है।

    2020 फ्रेंच ओपन चैंपियन ने डारिया कसाटकिना को शुरुआती ब्रेक दिया, लेकिन 2-2 के ब्रेक के बाद बाकी सेट के लिए कोर्ट फिलिप चैटियर पर केवल तीन सेट अंक गवाएं। इगा स्विएटेक ने जल्दी से प्रहार करने की अपनी क्षमता और खेल पर नियंत्रण करने के लिए अपने भारी फोरहैंड का उत्कृष्ट उपयोग किया। उन्होंने अंतिम नौ अंक जीते और एक घंटे और चार मिनट के खेल के बाद अपनी जीत पर मुहर लगाने के लिए मैच का एकमात्र इक्का निकाल दिया।

    इगा स्विएटेक ने 22 विजेताओं को 13 अनफोकस्ड गलतियों के लिए निकाल दिया, जबकि 10 विजेताओं और 23 अनफोकस्ड गलतियों को डारिया कसाटकिना ने निकाल दिया। यह ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में 20वीं वरीयता प्राप्त रूसी की पहली उपस्थिति थी।

    जीत के बाद, इगा स्विएटेक ने कहा, "मैं हर मैच के साथ एक जैसा व्यवहार करने की कोशिश करती हूं, और अगर मुझे पता चलता है कि यह सीजन के सबसे महत्वपूर्ण मैचों में से एक है, तो यह मुझे तनाव देता है। इसलिए मैं संगीत सुनती हूं यह मुझे पंप करता है। मैं अपनी मदद के लिए हर चीज का उपयोग करती हूं।