Cincinnati Open: सिनसिनाटी ओपन सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए आर्या सबलेंका ने इस चीनी खिलाडी को पछाड़ा

    दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी आर्यना सबलेंका सिनसिनाटी मास्टर्स में चीनी स्टार झांग शुआई पर 6-4, 7-6 से जीत के साथ सीजन के अपने चौथे सेमीफाइनल में पहुंची।
     

    आर्यना सबलेंका सीजन के अपने चौथे सेमीफाइनल में पहुंची आर्यना सबलेंका सीजन के अपने चौथे सेमीफाइनल में पहुंची

    सबलेंका ने अपनी पांच बैठकों में से झांग के खिलाफ चार बार जीत हासिल की है। इस सीज़न में चीनियों के खिलाफ अपनी दूसरी जीत हासिल करने में पूर्व को एक घंटा 49 मिनट का समय लगा।

    सबलेंका ने ब्रेकडाउन से उबरते हुए पहला सेट 4-3 के बाद जीत लिया और दूसरे सेट में चार बार ऐसा ही हश्र हुआ।

    झांग ने फिर दूसरे सेट के लिए 5-4 से सर्विस की, लेकिन टाईब्रेक में लगातार सात अंक गंवाने के कारण वह टूट गई। सबलेंका ने 5-5 से दो ब्रेक प्वाइंट बचाए और अपने सर्वश्रेष्ठ टेनिस का प्रदर्शन किया।

    सबलेंका ने 31 अप्रत्याशित त्रुटियों के खिलाफ 43 विजेताओं को मारा, और झांग ने सात अप्रत्याशित त्रुटियों के खिलाफ 15 विजेता हासिल किए। सबलेंका सीजन के अपने तीसरे फाइनल के लिए प्रतिस्पर्धा करेगी।

    वह स्टटगार्ट में पोर्श टेनिस ग्रां प्री और घास पर लीबेमा ओपन में उपविजेता रही। अब सेमीफाइनल में उनका सामना कैरोलिन गार्सिया से होगा।

    कैरोलीन गार्सिया ने आरामदायक टू-सेटर में जेसिका पेगुला को हराया

    कैरोलिन गार्सिया (Caroline Garcia) ने शुक्रवार को जेसिका पेगुला के खिलाफ अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में अपना दबदबा बनाया और सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए सीधे सेटों में 6-1, 7-5 से मैच जीत लिया।

    पेगुला ने तीसरे दौर में 10वीं वरीयता प्राप्त एम्मा रादुकानु को हराया, लेकिन क्वालीफायर गार्सिया ने एलिस मर्टेंस को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सातवीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला ने पहले दौर में मार्ता कोस्त्युक को 6-7, 6-1, 6-2 से हराकर प्रतियोगिता में बने रहने का फैसला किया था।

    दूसरे दौर में, उन्होंने यूएस ओपन (US Open) चैंपियन और 10वीं वरीयता प्राप्त एम्मा रादुकानु को सीधे सेटों में सातवें स्थान पर रहने वाली खिलाड़ी से हार का सामना करना पड़ा।

    गिप्सलैंड ट्रॉफी और सिडनी इंटरनेशनल में शुरुआती हार से कलंकित पेगुला ने वर्ष की खराब शुरुआत की थी। ऑस्ट्रेलियन ओपन में, वह क्वार्टर फाइनलिस्ट बनीं लेकिन एशले बार्टी से सीधे गेम में हार गईं।

    उन्होने हाल ही में मियामी ओपन (Miami Open) और कैनेडियन ओपन (Canadian Open) के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ करियर मैड्रिड ओपन में था, जहां वह ओन्स जबेउर की उपविजेता थीं।

    दूसरी ओर, कैरोलिन गार्सिया को सिनसिनाटी मास्टर्स में मुख्य ड्रॉ में पहुंचने के लिए क्वालीफायर खेलना था। वह क्वालीफायर में दूसरे स्थान पर थी और उन्होंने दो तीन-सेटर जीते।

    मुख्य ड्रॉ में प्रवेश करने के बाद, उन्होने ओपनर में पेट्रा मार्टिक को सीधे सेटों में हराया और चौथी वरीयता प्राप्त मारिया सककारी को तीन-सेटर में हराया।

    उन्होंने एलिस मर्टेंस को 6-4, 7-5 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। गार्सिया के शानदार फॉर्म ने उन्हें इस साल जुलाई के अंत में पोलैंड ओपन दिलाया। उन्होंने विंबलडन 2022 के दूसरे दौर में 10वीं वरीयता प्राप्त एम्मा रादुकानू को हराया।

    घास पर उनका प्रमुख अभियान चौथे दौर में समाप्त हुआ, जहां मैरी बुज़कोवा ने उन्हे हराया। गार्सिया ने फाइनल में तीन सेटों में बियांका एंड्रीस्कु को भेजकर बैड होम्बर्ग ओपन का खिताब जीता।

     

    संबंधित आलेख