Cincinnati Open: कैमरून नोरी ने होल्गर रूण पर करीबी जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की

    दुनिया के 11वें नंबर के कैमरून नोरी ने अपने सिनसिनाटी ओपन (Cincinnati Open) अभियान की शुरुआत ओहियो के सिनसिनाटी में लिंडनर फैमिली टेनिस सेंटर में डेनमार्क के होल्गर रूण पर 7-6 (5), 4-6, 6-4 से जीत के साथ की।

    कैमरून नॉरी का सामना एंडी मरे से होगा कैमरून नॉरी का सामना एंडी मरे से होगा

    कैमरन नोरी ने अपने डेनिश प्रतिद्वंद्वी के विस्फोटक ग्राउंडस्ट्रोक का मुकाबला करने के लिए दृढ़ता का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। 26 वर्षीय ब्रिट ने 2 घंटे और 34 मिनट के खेल के बाद सिनसिनाटी आउटडोर हार्डकोर्ट में जीत हासिल करने के लिए अपने शक्तिशाली फोरहैंड स्ट्राइक के साथ होल्गर रूण को ब्रेक कर दिया।

    नंबर 9 सीड कैमरून नोरी ने पांच एसेस की सर्विस की, पहले सर्व पर 73% अंक जीते और दूसरे दौर के स्थान को बुक करने के लिए दस अवसरों में से चार बार होल्गर रूण की सर्विस को ब्रेक किया।

    इस जीत ने होल्गर रूण के खिलाफ कैमरून नोरी के जीत-हार के रिकॉर्ड को 2-0 से सुधार दिया, जिसमें नोरी ने डेन को हराकर इस साल की शुरुआत में ल्योन ओपन में अपना चौथा टूर-स्तरीय खिताब जीता।

    कैमरन नोरी 17 अगस्त को वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन के दूसरे दौर में साथी ब्रिटिशर एंडी मरे के साथ भिड़ेंगे।

    ब्रिटिश दिग्गज एंडी मरे ने स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका को 7-6 (7-3), 5-7, 7-5 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया और अपनी पहली उत्तर-अमेरिकी हार्ड कोर्ट सीज़न जीत हासिल की।

    अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन ने भी स्लोवाकिया के एलेक्स मोल्कन के खिलाफ 5-7, 6-4, 6-2 से जीत हासिल करने के बाद दूसरे दौर में प्रवेश किया। 29 वर्षीय अर्जेंटीना का सामना दूसरे दौर में रूस के असलान करात्सेव से होगा।

    एंडी मरे को लगता है कि कैमरून नोरी का सामना करने से पहले उन्हें अपनी फिटनेस के टॉप पर पहुंचने की जरूरत है

    दो बार के वेस्टर्न और साउदर्न ओपन चैंपियन एंडी मरे ने तीसरे सेट में स्टेन वावरिंका के खिलाफ अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए ऐंठन की समस्या पर काबू पा लिया।

    विश्व के 47वें नंबर के एंडी मरे को ऐंठन की समस्या के कारण वाशिंगटन ओपन, मॉन्ट्रियल ओपन और सिटी ओपन में लगातार हार का सामना करना पड़ा।

    कैमरून नोरी के साथ अपने आगामी मैच के बारे में बात करते हुए, एंडी मरे ने कहा, "कैम का एक शानदार वर्ष रहा है, न केवल पिछले साल बल्कि पिछले 18 महीनों में। उन्होंने टॉप स्तर का टेनिस खेला है, बहुत, बहुत सुसंगत। यह मेरे लिए एक बड़ी परीक्षा होगी।"

    एंडी मरे बहुत ज्यादा जोर नहीं दे रहे थे और एक दिन की छुट्टी की जरूरत के बारे में मजाक कर रहे थे। उन्होंने कहा, "मैं उम्मीद कर रहा हूं कि एक दिन की छुट्टी है। मैं अभी एक दिन मांगूंगा, लेकिन यह मेरे लिए और यूएस ओपन (US Open) में जाने वाले एक और मैच के लिए एक अच्छी परीक्षा होगी।"

     

    संबंधित आलेख