फ्रेंच ओपन: कैस्पर रूड ने अपने पहले ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए होल्गर रून को पछाड़ दिया

    कैस्पर रुड ने 2 जून को पेरिस के रोलैंड गैरोस में रोमांचक क्वार्टर फाइनल मैच में डेनमार्क के होल्गर रून को 6-1, 4-6, 7-6 (2), 6-3 से हराया।
     

    कैस्पर रूड ने होल्गर रूण को पछाड़ा कैस्पर रूड ने होल्गर रूण को पछाड़ा

    कैस्पर रुड ने आक्रामक तरीके से मैच की शुरुआत की और जल्दी से एक सेट और एक ब्रेक से बढ़त बना ली। हालांकि, होल्गर रून ने जल्द ही अपना पैर जमा लिया और दूसरा सेट जीतने के लिए नॉर्वेजियन को दो बार ब्रेक तोड़ा।

    तीसरे सेट में कैस्पर रुड को बढ़त मिली, लेकिन उनके डेनिश प्रतिद्वंद्वी ने जल्द ही उनका फायदा मिटा दिया। उन्होंने कोर्ट फिलिप चैटरियर पर तीसरे सेट में 17 विजेताओं को बेसलाइन प्ले और नियंत्रित रैलियों के शानदार प्रदर्शन के साथ महत्वपूर्ण टाईब्रेक को तोड़ दिया। 23 वर्षीय नॉर्वेजियन ने अपनी बढ़त हासिल करने के लिए होल्गर रून द्वारा इस्तेमाल किए गए ट्रेडमार्क ड्रॉप शॉट्स को मात दी।

    कैस्पर रुड ने चौथे सेट में होल्गर रून पर बढ़ते दबाव को बनाए रखा। आठवें नंबर की खिलाड़ी को आठ मैचों में सफलता मिली। हालाँकि, 40-0 से हारने के बाद उन्हें तीन ड्यूस के माध्यम से वापस लड़ना पड़ा, जिसके बाद उन्होंने अपनी जीत को सील करने के लिए मैच को आसानी से पूरा किया।

    कैस्पर रुड ने केवल 24 फोकस न की गई गलतियों की तुलना में 55 विजेताओं को निकाल दिया। जीत ने होल्गर रूण के खिलाफ अपने हेड टू हेड के रिकॉर्ड को 4-0 से सुधार दिया। कैस्पर रुड ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में भाग लेने वाले नॉर्वे के पहले व्यक्ति बन गए हैं। उनके पास 2020 के बाद से वर्तमान में क्ले पर सबसे अधिक एटीपी टूर-स्तरीय जीत हैं और पिछले दो वर्षों में आठ टूर-स्तरीय खिताब जीते हैं, जिनमें से सात क्ले पर आए हैं।

    होल्गर रून ने 2005 में राफेल नडाल के बाद ग्रैंड स्लैम इवेंट में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सबसे कम उम्र के व्यक्ति बनने का लक्ष्य रखा। इस साल, डेन रोलांड गैरोस में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले एकमात्र गैर-वरीयता प्राप्त खिलाड़ी थे। वह वर्ल्ड नंबर 40 की अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के साथ फ्रेंच ओपन में गए। 19 वर्षीय ने पिछले महीने म्यूनिख ओपन में अपनी पहली ट्रॉफी जीती, और कैस्पर रुड से हारने के बावजूद, उनकी रैंकिंग में 12 स्थानों का सुधार हुआ है। वर्ल्ड नंबर 28 पर पहुंचें।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, कैस्पर रुड ने कहा, "ये वे मैच हैं जिन्हें आप खेलने के बारे में सपने देखते हैं और उम्मीद है, निश्चित रूप से, यदि संभव हो तो फाइनल भी। मुझे ध्यान केंद्रित करना होगा और सेमीफाइनल में अपना 'ए' गेम लाना होगा क्योंकि मारिन ने पूरे सप्ताह शानदार खेला है। यह एक और कठिन मैच होने जा रहा है।

    कैस्पर रुड 3 जून को फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में क्रोएशिया के मारिन सिलिक से भिड़ेंगे।