Canada Masters: राफेल नडाल कनाडा मास्टर्स 1000 से हटे

    राफेल नडाल ने कनाडा के मॉन्ट्रियल में होने वाले नेशनल बैंक ओपन सेट से हटने के अपने फैसले की घोषणा की है, क्योंकि वह अभी भी टेलर फ्रिट्ज के साथ क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान इस साल के विंबलडन की चोट से उबर नहीं पाए हैं।

    राफेल नडाल कनाडा मास्टर्स 1000 से हटे राफेल नडाल कनाडा मास्टर्स 1000 से हटे

    36 वर्षीय स्पैनियार्ड ने अपनी चोट के कारण दर्द से लड़ने के बावजूद 6 जुलाई को अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ संघर्ष के दौरान पांच सेट की उल्लेखनीय जीत हासिल की।

    हालांकि, चोट के कारण उन्हें सेमीफाइनल में निक किर्गियोस के साथ संघर्ष से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा। वह अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं, जिससे उन्हें मॉन्ट्रियल में एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट से हटने के लिए प्रेरित किया गया।

    टीम कनाडा के माध्यम से एक घोषणा में, राफेल नडाल ने कहा, "मैं कुछ समय के लिए बिना सर्विस के अभ्यास कर रहा हूं और चार दिन पहले सर्विस के साथ शुरू किया था। सब कुछ अच्छा चल रहा है। हालांकि, कल, मेरे सामान्य अभ्यास के बाद, मुझे अपने पेट में थोड़ी परेशानी महसूस हुई, और आज भी थी।"

    कनाडा मास्टर्स 1000 का मेजबान शहर हर साल टोरंटो और मॉन्ट्रियल के बीच वैकल्पिक होता है।

    22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने कनाडा मास्टर्स 1000 में खिताब जीता है, जिसे नेशनल बैंक ओपन के रूप में भी जाना जाता है, जो रोजर्स द्वारा प्रस्तुत किया गया है, जिसमें से तीन खिताब मॉन्ट्रियल में और दो टोरंटो में आए हैं।

    पसली में चोट और अपने पेट की समस्या के कारण अप्रैल में सभी कार्यक्रमों को मिस करने के बावजूद राफेल नडाल का सीजन शानदार रहा है। उन्होंने 2022 Australian Open और French Open में ट्राफियां उठाईं और मौजूदा सत्र के लिए 35-3 का जीत-हार का रिकॉर्ड है।

    कनाडा मास्टर्स 1000 इवेंट के निदेशक यूजीन लापिएरे ने कहा, "हम स्पष्ट रूप से निराश हैं कि राफेल इस साल हमारे साथ नहीं होंगे। हमारे टूर्नामेंट के पांच बार के चैंपियन और 2019 में मॉन्ट्रियल में आखिरी पुरुष चैंपियन, प्रशंसक स्पष्ट रूप से उन्हें IGA स्टेडियम में वापस देखने के लिए उत्सुक थे। ”

    वर्ल्ड नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव कनाडा मास्टर्स 1000 में गत चैंपियन हैं, जो एटीपी टूर का तीसरा सबसे पुराना इवेंट है। एटीपी 1000 इवेंट 7 से 14 अगस्त तक मॉन्ट्रियल में होगा और ड्रॉ 6 अगस्त को होगा।

     

    संबंधित आलेख