Canada Masters: एमिल रुसुवुरी ने स्टेन वावरिंका को हराकर मॉन्ट्रियल में दूसरे दौर में प्रवेश किया

    विश्व के 44वें नंबर के फिनलैंड के एमिल रुसुवुरी ने 9 अगस्त को मॉन्ट्रियल के आईजीए स्टेडियम में 2022 कनाडाई ओपन के शुरुआती दौर में स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका के खिलाफ जीत हासिल की।

    एमिल रुसुवुरी ने स्टेन वावरिंका को हराया एमिल रुसुवुरी ने स्टेन वावरिंका को हराया

    Washington Open में हार्डकोर्ट पर शानदार तीन-राउंड रन के बाद एमिल रुसुवुरी टूर्नामेंट में आए।

    एमिल रुसुवुरी ने आत्मविश्वास से खेले और शुरुआती सेट को 6-3 से जीत लिया। हालांकि, दूसरे सेट में लड़खड़ाने के बाद उन्होंने बढ़त गंवा दी, जिससे स्टेन वावरिंका ने मैच को निर्णायक में भेज दिया।

    23 वर्षीय फिन ने तीसरे सेट में अपनी गति फिर से हासिल कर ली, अपने सामने आए एकमात्र ब्रेकप्वाइंट को बचाते हुए और अपने स्विस प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ते हुए 2 घंटे और 12 मिनट के खेल के बाद 6-3, 3-6, 6-3 से जीत हासिल की।

    Emil Ruusuvuori ने सात एसेस की सर्विस की, पहले सर्व पर 77% अंक जीते और चार एसेस की तुलना में आठ अवसरों में से दो बार वावरिंका की सर्विस को तोड़ा, पहली बार में 71% अंक और स्टेन वावरिंका द्वारा तीन दोहरे फॉल्ट किए।

    जीत के बाद, एमिल रुसुवुरी ने कहा, "मैं स्टेन को देखकर बड़ा हुआ हूं और इस आदमी के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। वह अभी भी इतने कठिन प्रतियोगी है और उन्होंने बहुत से लोगों को प्रेरित किया है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह इस स्तर को लाना जारी रख सकते हैं। मुझे इस मैच में बहुत मजा आया। यह एक सपना सच होने जैसा था।"

    यह दूसरी बार है जब एमिल रुसुवुरी ने कनाडा मास्टर्स में उपस्थिति दर्ज कराई है, जबकि स्टेन वावरिंका अपनी आठवीं उपस्थिति बना रहे थे।

    एमिल रुसुवुओरी 10 अगस्त को एटीपी 1000 इवेंट के दूसरे दौर में पोलैंड के नंबर 8 वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्काज़ के साथ भिड़ेंगे। 25 वर्षीय पोलिश को पहले दौर में बाई मिली और वह फिन के खिलाफ अपने कनाडा मास्टर्स अभियान की शुरुआत करेंगे।

    एक अन्य पुरुष एकल संघर्ष में, एलेक्स मोल्कन ने अपने मॉन्ट्रियल पदार्पण पर संयुक्त राज्य अमेरिका के मैकेंज़ी मैकडॉनल्ड्स को 7-6 (1), 6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

    24 वर्षीय स्लोवाकिया का अगला मुकाबला कनाडा मास्टर्स 1000 के तीसरे दौर में नार्वे के चौथे वरीय कैस्पर रुड से होगा।

    अमेरिकी युवा जेनसन ब्रूक्सबी ने भी कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुब्लिक के खिलाफ सीधे सेट में 6-2,6-3  से जीत दर्ज कर दूसरे दौर में जगह बनाई।

     

    संबंधित आलेख