Canada Masters: बियांका एंड्रीस्कु ने डारिया कसाटकिना को हराया और नाओमी ओसाका बाहर

    घरेलू पसंदीदा बियांका एंड्रीस्कु ने 10 अगस्त को टोरंटो के सोबेयस स्टेडियम में 2022 के कनाडाई ओपन के शुरुआती दौर में रूस की डारिया कसाटकिना के खिलाफ 7-6 (7-5), 6-4 से जीत दर्ज की।

    नाओमी ओसाका नाओमी ओसाका

    11वीं वरीयता प्राप्त डारिया कसात्किना पिछले हफ्ते सिलिकॉन वैली क्लासिक में खिताब जीतने के बाद अपने फॉर्म के टॉप पर टूर्नामेंट में गईं। हालांकि, टोरंटो में आउटडोर हार्डकोर्ट पर विश्व की 51वें नंबर की बियांका एंड्रीस्कु ने उनकी जीत का अंत किया।

    यह तीसरी बार है जब बियांका एंड्रीस्कु ने अपने करियर में कैनेडियन ओपन में पहला दौर जीता है। डारिया कसाटकिना के खिलाफ जीत भी टॉप-10 प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ उनकी दसवीं जीत थी।

    शुरुआती सेट में दोनों खिलाड़ियों को अलग करने के लिए कुछ खास नहीं था। बियांका एंड्रीस्कु ने 4-2 की बढ़त हासिल करने के लिए सर्विस पर रोक लगा दी। डारिया कसाटकिना ने दो सेट अंक 5-3 से बचाए और सेट को टाईब्रेक में भेजने के लिए इसे 5-5 कर दिया।

    25 वर्षीय रूसी ने टाईब्रेक में 1-3 की बढ़त बना ली, लेकिन बियांका एंड्रीस्कु ने 1 घंटे 25 मिनट के खेल के बाद पहले सेट में कड़ी टक्कर दी।

    दूसरे सेट के दस में से सात गेम सर्विस के खिलाफ गए। हालांकि, बियांका एंड्रीस्कु ने एक जीत वाली वॉली के साथ अपनी जीत को सुरक्षित करने के लिए सही समय पर अपने खेल में सुधार किया।

    जीत के बाद, बियांका एंड्रीस्कु ने कहा, "मैं इस बात से बहुत खुश थी कि मैं कितना आराम से खेल रही थी। मैंने पिछली दो बार कसाटकिना से यही किया था, मैं जितना हो सके आराम से रह रही थी। जाहिर है, लगातार आक्रामक होने के साथ-साथ मैं हमेशा उनके साथ उन लंबी रैलियों में शामिल नहीं होना चाहती। मेरा मतलब है, वह उसे पसंद करती है।"

    इस जीत ने डारिया कसाटकिना के खिलाफ बियांका एंड्रीस्कु के जीत-हार के रिकॉर्ड को 3-0 से बेहतर कर दिया।

    22 वर्षीय कनाडाई का अगला मुकाबला 11 अगस्त को दूसरे दौर के मुकाबले में फ्रांस के अलीजे कॉर्नेट से होगा।

    पहले दौर के एक अन्य मैच में, ब्रिटिश सनसनी एम्मा रादुकानु को इटली की कैमिला जियोर्गी ने सीधे सेटों में 7-6 (7-0), 6-2 से हरा दिया।

    कैनेडियन ओपन में नाओमी ओसाका के आंसू छलक पड़े

    चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका 10 अगस्त को कनाडा ओपन के पहले दौर में एस्टोनिया की कैया कानेपी से 6-7 (4-7) 0-3 से पीछे चल रही थीं।

    नाओमी ओसाका मैच के दौरान पीठ की चोट से जूझने लगीं और मेडिकल ब्रेक लेने के बाद उनका इलाज हुआ। हालांकि, उसने US Open के साथ एक बड़ी समस्या का जोखिम नहीं उठाने का फैसला किया और कोर्ट छोड़ने से पहले कैया कानेपी से हाथ मिलाया क्योंकि उनके चेहरे पर आंसू आ गए थे।

    मैच के बाद के एक इंटरव्यू में, नाओमी ओसाका ने कहा, "मैंने मैच की शुरुआत से ही अपनी पीठ को महसूस किया, और इसके माध्यम से आगे बढ़ने की कोशिश करने के बावजूद, मैं आज नहीं कर पाई। मैं खेलने के लिए कैया को श्रेय देना चाहूंगी। मैं उन्हें बाकी टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं देना चाहती हूं।"

     

    संबंधित आलेख