निकोलोज़ बेसिलशविली ने हाले ओपन के पहले दौर में एंड्री रुबलेव को हराया

    गेरी वेबर स्टेडियम में हाले ओपन के पहले दौर में निकोलोज बेसिलशविली ने रूस के एंड्री रुबलेव को 7-6(1), 6-4 से हराकर सीधे सेटों में जीत हासिल की।

    निकोलोज बेसिलशविली निकोलोज बेसिलशविली

    पहले सेट में खिलाड़ियों को अलग करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं था क्योंकि सर्विस चार बार टूट चुकी थी। निकोलोज बेसिलशविली ने पहले सेट में 5-3 की बढ़त बना ली थी, लेकिन एक सर्विस के साथ इसे समाप्त करने में असफल रहे। जॉर्जियाई को अंत में एक सफलता मिली और दूसरे सेट के अंतिम दो सर्विस गेम में सीधे सेट की जीत पर मुहर लगाने के लिए आयोजित किया गया।

    मैच के बाद, निकोलोज बेसिलशविली ने कहा, "यह मैच मेरे लिए बहुत मायने रखता था क्योंकि इस साल मुझे बहुत नुकसान हुआ है। एंड्री को हराने से मुझे अगले गेम के लिए काफी आत्मविश्वास मिला है। मैं फिर से एक अच्छा मैच खेलने के लिए उत्सुक हूं। मैंने पिछले साल यहां अच्छा खेला था। मेरे लिए, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं अपनी सर्विस पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। अगर मैं अच्छी सर्विस कर रहा हूं, तो मैं वास्तव में खतरनाक खिलाड़ी बन सकता हूं।

    पाब्लो कैरेनो बुस्टा एज होल्गर रूण

    हाले ओपन जर्मनी के हाले में स्थित एक टेनिस टूर्नामेंट है। यह ग्रास कोर्ट पर खेला जाता है; यह आयोजन एक और महत्वपूर्ण टेनिस टूर्नामेंट - क्वीन्स क्लब में क्वींस चैंपियनशिप की शुरुआत का भी प्रतीक है।

    यह एटीपी टूर का एक हिस्सा है और वर्तमान में इसे वर्ल्ड टूर 500 सीरीज के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

    पूर्व विश्व नंबर 10 पाब्लो कारेनो बुस्टा ने 13 जून को जर्मनी के हाले में गेरी वेबर स्टेडियम में हाले ओपन के शुरुआती दौर में डेनमार्क के होल्गर रूण को 6-3, 7-6 (5) से हराया।

    पाब्लो कारेनो बुस्टा ने फ्रेंच ओपन में गाइल्स साइमन से पहले दौर में हार के बाद रोलांड गैरोस क्वार्टर फाइनलिस्ट होल्गर रूण के खिलाफ सीधे सेटों में जीत के साथ वापसी की। यह ग्रास कोर्ट पर होल्गर रूण का पहला टूर-लेवल मैच था। उन्हें छठी वरीयता प्राप्त स्पैनियार्ड ने तोड़ा, जिन्होंने पहले सेट के तीसरे गेम में पांच ब्रेक पॉइंट बचाए।

    पाब्लो कारेनो बुस्टा ने दूसरे सेट में अपने 19 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 4-4 और 5-5 से दो ब्रेक पॉइंट प्राप्त किए, लेकिन एक घंटे 47 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत पर मुहर लगाने के लिए दो अंक हासिल किए। होल्गर रूण ने तीन डबल फॉल्ट किए, छह इक्के मारे और पहली सर्व पर 75% जीते, जबकि पाब्लो कैरेनो बुस्टा ने पहले सर्व पर 73% अंक जीते, दो इक्के निकाल दिए, और सात में से छह ब्रेक पॉइंट बचाए, जिनका सामना डेनिश प्रतिद्वंद्वी से बाहर करने के लिए किया। 

    वर्ल्ड नंबर 28 पाब्लो कारेनो बुस्टा ने 2021 मेट्ज़ ओपन में क्वार्टर फाइनल में अपनी पिछली जीत को जोड़ते हुए, होल्गर रूण के खिलाफ अपने जीत-हार के रिकॉर्ड को 2-0 से सुधार लिया।