Basel Open: कार्लोस अल्कराज क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

    स्पेन के किशोर कार्लोस अल्काराज़ ने 26 अक्टूबर को स्विट्जरलैंड के सेंट जैकबशाले में बासेल ओपन के दूसरे दौर में नीदरलैंड के बॉटिक वैन डे ज़ैंडशुल्प को 6-4, 6-2 से हराया।
     

    कार्लोस अलकाराज़ ने बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प को हराया कार्लोस अलकाराज़ ने बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प को हराया

    मैच की शुरुआत बेहद खराब रही, जिसमें दोनों खिलाड़ी खेल के शुरुआती सेट में स्पष्ट बढ़त हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। हालांकि, कार्लोस अल्कराज गार्फिया ने एक निर्णायक ब्रेक के बाद पहला सेट 6-4 से जीत लिया।

    बॉटिक वैन डे ज़ैंडस्चुल्प ने दूसरे सेट के शुरुआती चरणों में 0-2 की बढ़त हासिल करने के लिए अपनी पहली सफलता हासिल की, लेकिन 19 वर्षीय स्पैनियार्ड ने मैच के अंतिम पांच गेम जीते, जिनमें से पांच को ड्यूस से गुजरना पड़ा। एक घंटे 30 मिनट के खेल के बाद सीधे सेटों में जीत हासिल की।

    यूएस ओपन चैंपियन कार्लोस अलकाराज़ गार्फिया ने एक ऐस की सर्व की, पहली सर्व में 71% अंक बनाए, और अपने डच प्रतिद्वंद्वी की सर्व को छह अवसरों से चार बार तोड़ा। इसके विपरीत, बॉटिक वैन डे ज़ैंडस्चुल्प ने तीन एसेस की सेवा की, पहले सर्व पर 64% अंक जीते, और सिर्फ एक ब्रेकपॉइंट अर्जित किया।

    किशोर सनसनी अब 11वें क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है और सीजन के लिए अपना छठा टूर-लेवल खिताब जीतने की कोशिश कर रही है।

    कार्लोस अल्कराज गार्फिया 28 अक्टूबर को बेसल ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में साथी स्पैनियार्ड पाब्लो कारेनो बुस्टा के साथ भिड़ेंगे। 31 वर्षीय स्पैनियार्ड ने स्विट्जरलैंड के डोमिनिक स्टीफन स्ट्रीकर को 7-5, 6-7 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

    फेलिक्स ऑगर-अलियासिम ने मार्क-एंड्रिया ह्यूस्लर को स्विट्जरलैंड में आगे बढ़ने के लिए हल किया

    दुनिया नं 9 कनाडा के फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे ने सेट से वापसी करते हुए 26 अक्टूबर को बेसल ओपन के पहले दौर में स्विटजरलैंड के मार्क-एंड्रिया ह्यूसलर को 6-7 (3), 6-4, 6-4 से हराया।

    मार्क-एंड्रिया ह्यूस्लर ने अपने बड़े बाएं हाथ के सर्विस गेम्स के साथ घरेलू दर्शकों के सामने शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि,नं. 3 सीड फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे ने अपना आपा नहीं खोया और 2 घंटे और 18 मिनट के गहन खेल के बाद अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए अंतिम दो सेटों का अकेला ब्रेक हासिल किया।

    जीत के बाद, फेलिक्स ऑगर-अलियासिम ने कहा, "मुझे लगता है कि इस तरह के मैच एक तरह से मानसिक रूप से कठिन होते हैं। मैं अंत में इसे अच्छी तरह से परोसने में सक्षम था। मेरा ध्यान केंद्रित करना कठिन था, वह शानदार सर्व कर रहे थे, और वास्तव में आक्रामक थे। आसान मैच नहीं है, लेकिन वास्तव में इसे पार करके खुश हूं।"

    22 वर्षीय कनाडाई खिलाड़ी 27 अक्टूबर को बेसल में ATP 500 स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल दौर में एक स्थान के लिए सर्बिया के मिओमिर केकमानोविच से भिड़ेंगे।