फ्रेंच ओपन: टेनिस के बैड बॉयज

    टेनिस की दुनिया में खिलाड़ियों का एक वर्ग है, जिन्हें "बुरे लड़के" के रूप में टाइपकास्ट किया जा सकता है। इन खिलाड़ियों की एक मजबूत उपस्थिति है और वे बर्थिंग विवाद या घोटालों के विशेषज्ञ हैं।
     

    किर्गियोस स्मैशिंग रैकेट किर्गियोस स्मैशिंग रैकेट

    प्रशंसक उन्हें देखना पसंद करते हैं, लेकिन कुछ को उनके व्यक्तित्व और व्यवहार से कोर्ट पर और बाहर समान रूप से खारिज कर दिया जाता है। कुछ उदाहरणों में मार्सेलो रियोस शामिल हैं, जिनका कोर्ट पर शानदार होने के बावजूद विस्फोटक स्वभाव था। इसी तरह, अशांत इतिहास वाले अन्य खिलाड़ी भी हैं जिन्हें खेल के इतिहास में उकेरा गया है। यहां तीन ऐसे टेनिस दिग्गजों की सूची दी गई है!

    निक किर्गियोस

    निक किर्गियोस ने बड़े तीन को हराया, छह एटीपी टूर खिताब जीते, और पुरस्कार राशि में नौ मिलियन डॉलर जीते। हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई ने 28 साल की उम्र में खेल से संन्यास लेने का इरादा किया और स्वीकार किया कि वह इस खेल से उतना प्यार नहीं करते जितना कि फेडरर, नडाल और जोकोविच ने किया। इसके बजाय, वह बास्केटबॉल और कॉल ऑफ़ ड्यूटी खेलना / स्ट्रीमिंग करना पसंद करते हैं।

    उन्होंने स्टैन वावरिंका को कोकिनाकिस के अपनी तत्कालीन प्रेमिका के साथ संबंधों के बारे में सूचित करने, मैचों से बाहर निकलने, रैकेट को तोड़ने और नियमित रैली बिंदुओं के दौरान चिमटी मारने जैसे कुख्यात करतब दिखाए हैं। इसके विपरीत, उन्हें वंचित युवाओं का समर्थन करने के लिए निक किर्गियोस फाउंडेशन चलाने के लिए जाना जाता है।

    इसके अलावा, उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बुशफायर राहत के लिए 33,800 डॉलर का दान दिया और कोविड -19 महामारी के दौरान कैनबरा के साथी नागरिकों को भोजन पहुंचाया। उन्होंने 2022 सीज़न के लिए एक अचूक 2021 के बाद एक ठोस शुरुआत की थी, लेकिन फ्रेंच ओपन के बाद तक लौटने की योजना नहीं बना रहे हैं क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया में अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं।

    बेनोइट पायरे

    बेनोइट पायर, जिन्हें ला टाइगे के नाम से भी जाना जाता है, को उनके शानदार ड्रॉप शॉट्स के लिए सराहा जाता है जो फिर से नेट पर वापस आए। हालांकि, उनके दिल में टेनिस खेलने के उत्साह की कमी है, उनके बयान से स्पष्ट है कि वह बबल में जीवन से बचने के लिए प्रत्येक टूर्नामेंट के पहले दौर में हारना चाहते थे। खेल के प्रति उनकी अरुचि के बावजूद, उन्होंने तीन एटीपी खिताब जीते हैं, सभी मिट्टी पर, उनकी पसंदीदा सतह पर।

    किर्गियोस की तरह, बेनोइट को रैकेट तोड़ने, कोर्ट पर थूकने और 2020 में ओलंपिक सहित टूर्नामेंट से प्रतिबंधित होने के लिए जाना जाता है। रियो 2016 में, उन्हें खराब व्यवहार और टीम के नियमों का उल्लंघन करने के कारण खेलने से छूट दी गई थी। उन्होंने स्वीकार किया कि जब वह प्रशिक्षण नहीं लेते हैं तो वह बेहतर खेलते हैं, और फ्रांसीसी जो-विल्फ्रेड सोंगा की सेवानिवृत्ति पर, पायर ने कहा कि वह कम परवाह नहीं करते। खिलाड़ी के लिए चीजें सही रास्ते पर नहीं दिख रही हैं, लेकिन वह 2022 में रोलैंड गैरोस में अपने घरेलू दर्शकों के सामने बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं।

    फैबियो फोगनिनी

    फैबियो के पास एक बाहरी बनावट है जो एक रैकेट को तोड़ने या इटालियन में आपत्तिजनक शब्दों को फेंकने की अपनी प्रवृत्ति को दूर नहीं करते हैं। एक मैच के दौरान, "फ्रोसियो" शब्द का इस्तेमाल करने के लिए उनकी आलोचना की गई, जो "गे" के लिए एक आपत्तिजनक शब्द है। उन्हें बार्सिलोना ओपन में एक रैकेट तोड़ने और पैर में खराबी के लिए बुलाए जाने के बाद एक अधिकारी को गाली देने के लिए डिफॉल्ट किया गया था। 2021 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में, फैबियो ने देशवासी कारुसो के साथ एक तर्क उठाया क्योंकि वे दोनों अपनी उंगलियां हिला रहे थे।

    कोर्ट पर उनके अनैतिक आचरण के बावजूद, मोंटे कार्लो में उनके पास मास्टर्स 1000 का खिताब है, वह दुनिया के शीर्ष दस खिलाड़ियों में से एक रहे हैं और नौ एटीपी टूर खिताब जीते हैं, एक को छोड़कर सभी क्ले पर। उनके गेमप्ले की तुलना उनके स्वभाव से व्यापक रूप से की गई है, क्योंकि वह टेनिस खेलने के कुछ सेकंड के बाद भयंकर शॉट लगा सकते हैं। हालांकि उन्होंने फ्रेंच ओपन 2022 के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है, उन्होंने कहा कि पुरस्कार राशि में कमी के बारे में सुनने के बाद वह विंबलडन खेलने के बजाय ना खेलना पसंद करेंगे।