क्वींस के मौजूदा चैंपियन माटेओ बेरेटिनी सेमीफाइनल में

    क्वीन के मौजूदा चैंपियन माटेओ बेरेटिनी ने अमेरिकी टॉमी पॉल को 6-4, 6-2 से हराकर क्वींस क्लब एटीपी ग्रास-कोर्ट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

    माटेओ बेरेटिनी ने टॉमी पॉल को 6-4, 6-2 से हराया माटेओ बेरेटिनी ने टॉमी पॉल को 6-4, 6-2 से हराया

    2021 के विंबलडन उपविजेता पहले सेट में 1-4 से पीछे चल रहे थे, लेकिन उन्होंने टॉमी को पछाड़ने के लिए कड़ी मेहनत की, जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने से पहले छठी वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव और स्टेन वावरिंका को हराया। बेरेटिनी ने पिछले हफ्ते स्टटगार्ट में घास पर अपनी चोट के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेला, जहां उन्होंने रविवार को फाइनल में एंडी मरे को मात दी।

    तीन सेटों तक चले दूसरे दौर के मैच में डेनिस कुडला के खिलाफ संघर्ष करने के बाद, बेरेटिनी ने पॉल के खिलाफ अपने मैच में अपना फॉर्म वापस पा लिया था। बेरेटिनी ने अपने आखिरी शॉट के लिए बीच में एक इक्का फेंका और अपनी पहली सर्विस पर 82% अंक जीतकर एक मजबूत सर्विस बनाए रखी। इटली का अब विंबलडन अभ्यास टूर्नामेंट के अंतिम चार में नीदरलैंड्स के बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प से मुकाबला होगा।

    ज़ैंड्सचुल्प ने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए सीधे सेटों में जीत दर्ज की

    यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनलिस्ट बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प ने सीधे सेटों में जीत हासिल करते हुए दूसरी वरीयता प्राप्त बेरेटिनी के खिलाफ क्वींस सेमीफाइनल का मुकाबला किया। डचमैन ने शुक्रवार को स्पेन के एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना को 6-2, 6-4 से हराया। ज़ैंड्सचुल्प ने मैच में केवल एक बार अपनी सर्विस गंवाई, जो 1 घंटे और 13 मिनट में समाप्त हो गया। 29वीं रैंकिंग के इस डचमैन ने पिछले साल यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रिटिश क्वालीफायर पॉल जुब (7-6 (5), 4-6, 6-1) और बल्गेरियाई ग्रिगोर दिमित्रोव पर शानदार जीत दर्ज की थी। (7-6 (5), 6-3) क्वींस में पिछले मैचों में।

    सिलिच पहली बार ग्रास-कोर्ट सेमीफाइनल में पहुंचे

    इस बीच, मारिन सिलिच ने फिनलैंड के एमिल रुसुवुओरी को 7-6 (7/2), 6-4 से हराकर क्वीन्स क्लब चैंपियनशिप के अंतिम चार में जगह बना ली है। क्रोएशियाई ने 2012 और 2018 में एटीपी 500 ग्रास-कोर्ट इवेंट में ट्रॉफी जीती और अब टूर्नामेंट में 35 जीत हासिल कर ली है, जो किसी भी सक्रिय खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है। रोमांचक सेंटर-कोर्ट संघर्ष में, 33 वर्षीय ने 11 इक्के बनाए और अपने ग्राउंडस्ट्रोक को सटीकता के साथ रुसुवुओरी पर नियंत्रण करने के लिए उतरा और अपनी पहली एटीपी हेड 2 हेड मीटिंग में 1 घंटे 48 मिनट में मैच को जीत लिया।

    ग्रास-कोर्ट में अपनी 80वीं जीत का दावा करने के बाद, सिलिच ने चुटकी ली कि वह अपने फॉर्म और स्तर को बनाए रखने की कोशिश में इसे धीमी गति से ले रहे थे। हर मैच एक चुनौती है लेकिन वह ध्यान केंद्रित कर रहे है, हालांकि उन्हे 80 जीत के साथ एक यात्रा पूरी करने के लिए कई साल और प्रशिक्षण और मैच लगे। सातवें वरीयता प्राप्त इस सप्ताह अपना 21वां एटीपी टूर खिताब जीतने की कोशिश करेंगे, लेकिन साल का पहला। सिलिच शनिवार को सेमीफाइनल में फिलिप क्राजिनोविक से भिड़ेंगे। इससे पहले, सर्बियाई खिलाड़ी ने दो घंटे नौ मिनट में 26 वर्षीय 4-6, 6-3, 6-3 को हराकर ब्रिटिश वाइल्ड कार्ड रेयान पेनिस्टन की खिताबी जीत की दावेदारी पर विराम लगा दिया।