Austria Open- रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट ने फाइनल में पहुंचने के लिए अल्बर्ट रामोस-विनोलस को हराया

    स्पेन के रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट ने 29 जुलाई को ऑस्ट्रिया के किट्ज़ब्यूहेल में ऑस्ट्रिया ओपन किट्ज़ब्यूहेल के क्वार्टर फ़ाइनल मुकाबले में हमवतन अल्बर्ट रामोस-विनोलस के खिलाफ सीधे सेटों में जीत हासिल की।

    रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट

    2018 में Gstaad Open के चैंपियनशिप मैच में मेटियो बेरेटिन्नी से हारने के बाद से यह पहली बार वर्ल्ड नंबर 20 रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट क्ले पर एटीपी टूर-लेवल फाइनल में पहुंचे हैं।

    तीसरे वरीयता प्राप्त रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट ने शुरुआती सेट को 6-3 से पार किया और दूसरे सेट में डबल ब्रेक लाभ के साथ 5-2 की बढ़त बना ली।

    अल्बर्ट रामोस-विनोलस ने बेसलाइन से कई विस्फोटक अटैक्स के साथ कार्रवाई की और इसे 5-4 कर दिया, रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट तीन मैच पॉइंट के अवसरों से चूक गए।

    34 वर्षीय स्पैनियार्ड ने अपना संयम वापस पाने के लिए अपने हौसले को बनाए रखा। उन्होंने दो घंटे और चार मिनट के खेल के बाद 6-3, 7-6 (7-3) की जीत हासिल करने के लिए अपने अगले मैच प्वाइंट अवसर को अपने पक्ष में बदल दिया।

    रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट ने तीन ऐस की सर्विस की, पहली सर्विस पर 72% अंक जीते और दस अवसरों में से तीन बार अपने साथी स्पैनियार्ड की सर्विस को ब्रेक किया। इसके विपरीत, अल्बर्ट रामोस-विनोलस ने दो ऐस की सर्विस की, पहली सर्विस पर 57% अंक जीते और तीन अवसरों से दो बार ब्यूटिस्टा अगुट की सर्विस को तोड़ा।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट ने कहा, "यह वास्तव में एक कठिन अंत था। मैंने मैच के लिए दो बार सर्विस की, लेकिन दुर्भाग्य से मैं जीत नहीं सका। 5-4 के स्कोर पर मेरे पास तीन मैच प्वाइंट थे और वह बहुत अच्छा खेले, इसलिए मैं इस सतह पर इस कठिन जीत से बहुत खुश हूं।

    रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट अपना 11वां ओवरऑल और दूसरा सीजन खिताब जीतना चाह रहे हैं। उन्होंने इस साल फरवरी में दोहा ओपन में मौजूदा सत्र की अपनी एकमात्र ट्रॉफी जीती थी।

    बॉतिस्ता अगुट का मुकाबला 30 जुलाई को वाइल्ड कार्ड विजेता फिलिप मिसोलिक और जर्मनी के यानिक हनफमैन से होगा।

     

    संबंधित आलेख