Atlanta Open: ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी थानासी कोकिनाकिस और निक किर्गियोस ने अटलांटा ओपन डबल्स जीता

    Nick Kyrgios और Thanasi Kokkinakis ने इस साल अटलांटा डबल्स ट्रॉफी जीतकर अपना दूसरा खिताब जीता। ऑस्ट्रेलियाई पुरुष एकल ड्रॉ में समान ऊर्जा लाने में विफल रहे, किर्गियोस पीछे हट गए और कोकिनाकिस हार गए, लेकिन उन्होंने जोड़ी बनाकर भरपाई की।

    थानासी कोकिनाकिस और निक किर्गियोस ने अटलांटा ओपन युगल जीता थानासी कोकिनाकिस और निक किर्गियोस ने अटलांटा ओपन युगल जीता

    उन्होंने Jason Kubler और John Peers को शिकस्त दी और उन्हें 7-6(4) 7-5 से हराया। जोड़ी, जो आमतौर पर टीम नहीं बनाती है, ने क्वार्टर फाइनल में साथी ऑस्ट्रेलियाई और हाल ही में विंबलडन चैंपियन मैथ्यू एबडेन और मैक्स परसेल को हराया।

    किर्गियोस और कोकिनाकिस ने पहले सेमीफाइनल मैच में अमेरिकी राजीव राम और जैक सॉक को हराकर ऑल-अमेरिकन फाइनल की स्थापना की। आस्ट्रेलियाई, जिसे प्यार से "स्पेशल केएस" कहा जाता है, ने ATP 250 हथियाने के लिए सात घंटे में अपना सेमीफाइनल और फाइनल जीता।

    उन्हें जुलाई में Wimbledon में खेलने की अपनी योजना रद्द करने के लिए मजबूर किया गया था, लेकिन किर्गियोस की चोट के बावजूद अटलांटा में जोड़ी बनाई गई थी, जिसके कारण उन्हें एकल ड्रॉ छोड़ना पड़ा था।

    ऑल-ऑस्ट्रेलियाई फाइनल दोनों छोर पर एक कड़ी परीक्षा थी

    अटलांटा ओपन फाइनल का पहला सेट सर्विस ब्रेक से रहित था, किर्गियोस और कोकिनाकिस ने अंततः टाई-ब्रेक 7-4 से जीत लिया। दूसरे सेट में भी इसी तरह की गति थी, इससे पहले कि स्पेशल केएस ने मैच जीतने के लिए अंत में एक निर्णायक ब्रेक हासिल किया।

    कुबलर और पीयर्स ने पूरे मैच में विजेता जोड़ी को पीछे रखा लेकिन अर्जित चार ब्रेक पॉइंट में से किसी को भी परिवर्तित करने में विफल रहे। टॉड वुडब्रिज और मार्क वुडफोर्ड की 2000 में हैम्बर्ग ट्रॉफी के लिए वेन आर्थर्स और सैंडन स्टोल के खिलाफ जीत के बाद से खेल ने ATP Tour पर पहला ऑल-ऑस्ट्रेलियाई डबल्स फाइनल चिह्नित किया।

    किर्गियोस की खुशी उनके शब्दों में स्पष्ट थी: "जाहिर है अटलांटा एक विशेष स्थान है। मैंने यहां [2016 में] और अब डबल्स का एकल खिताब जीता। भीड़ अद्भुत थी, और एक दिन में दो मैच खेलना भी एक नया अनुभव था एक टाइटल के लिए।"

    उनके साथी, कोकिनाकिस ने कहा, "निक के साथ अटलांटा डबल्स खिताब जीतने के लिए स्टोक्ड। उनके साथ खेलना हमेशा खुशी की बात होती है। वर्ष के लिए दूसरा खिताब, और मुझे लगता है कि हम बेहतर हो रहे हैं।"

    एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई, एलेक्स डी मिनौर ने शाम को एकल खिताब जीता। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने टूर-लेवल इवेंट में सिंगल्स और डबल्स का ताज जीता था, 2014 में बोगोटा थे जब बर्नार्ड टॉमिक ने सिंगल्स ड्रॉ जीता था, और सैम ग्रोथ ने क्रिस गुच्चियोन के साथ जोड़ी बनाकर डबल्स में जीत हासिल की थी।

    किर्गियोस और कोकिनाकिस के लिए अब आगे कौन से मौके हैं?

    एक साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद 2022 में सीज़न की शुरुआत हुई, अब वे 2022 में एक टीम के रूप में 13-2 हैं। अटलांटा डबल्स चैंपियन अगस्त के अंत में US Open शुरू होने तक भाग लेंगे।

    किर्गियोस वाशिंगटन में सिटी ओपन में भाग ले रहे हैं और पुरुष डबल्स में अमेरिकी जैक सॉक के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इस बीच, कोकिनाकिस मैक्सिको की ओर बढ़ रहे हैं, टूर्नामेंट के सातवें वरीयता के रूप में लॉस काबोस ओपन एकल में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

     

    संबंधित आलेख