Astana Open: नोवाक जोकोविच ने स्टेफानोस सितसिपास को हराकर 90वां करियर खिताब जीता

    नोवाक जोकोविच ने 9 अक्टूबर को कजाकिस्तान के अस्ताना में नेशनल टेनिस सेंटर में अस्ताना ओपन के चैंपियनशिप मैच में ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास पर सीधे सेटों में जीत हासिल की।
     

    नोवाक जोकोविच ने स्टेफानोस सितसिपास को हराया नोवाक जोकोविच ने स्टेफानोस सितसिपास को हराया

    नोवाक जोकोविच ने 1 घंटे 15 मिनट के खेल के बाद तीसरी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास को 6-3, 6-4 से हराया। पिछले हफ्ते तेल अवीव ओपन में खिताब जीतने वाले 35 वर्षीय सर्ब के लिए यह लगातार नौवीं टूर-स्तरीय जीत थी।

    35 वर्षीय सर्ब अपने फॉर्म में शीर्ष पर था और उन्होंने पहला गेम सिर्फ एक मिनट से थोड़ा अधिक समय में जीत लिया। उन्होंने अपने खेल में सुधार किया जबकि उनके ग्रीक प्रतिद्वंद्वी ने 3-4 पर काम किया। नोवाक जोकोविच ने पहले सेट का एकमात्र ब्रेक प्वाइंट हासिल किया और एक ऐस के साथ शुरुआती सेट पर दावा किया।

    नोवाक जोकोविच को दूसरे सेट के पांचवें गेम में दूसरा ब्रेक मिला, जब स्टेफानोस सितसिपास द्वारा ड्रॉप शॉट के प्रयास नेट पर गए। इसके तुरंत बाद, उन्होंने अपनी 90वीं टूर-स्तरीय जीत का दावा करने के लिए अपने तीसरे मैच प्वाइंट अवसर पर एक बैकहैंड विजेता के साथ अपनी जीत हासिल की।

    स्टेफानोस सितसिपास के लिए यह नौवीं बार था जब उन्हें एटीपी 500 फाइनल से खाली हाथ जाना पड़ा। इस जीत ने नोवाक जोकोविच के जीत-हार के रिकॉर्ड को स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ 8-2 तक बढ़ा दिया, जिसमें सर्ब ने अंतिम सात में जीत हासिल की।

    नोवाक जोकोविच ने एक ऐस की सर्व की, पहली सर्व में 87% अंक जीते और पांच अवसरों में से दो बार स्टेफानोस सितसिपास की सर्विस को तोड़ा। उन्होंने सात अप्रत्याशित त्रुटियों के लिए 15 विजेताओं को निकाल दिया और किसी भी ब्रेकप्वाइंट का सामना नहीं किया।

    इसके विपरीत, 24 वर्षीय ग्रीक ने एक ऐस की सर्व की, फर्स्ट सर्व पर 81% अंक जीते, और दो डबल फॉल्ट किए।

    जीत के बाद, नोवाक जोकोविच ने कहा, "मैंने सपने देखने की हिम्मत की, वास्तव में," उन्होंने सही किया। "मुझे हमेशा उम्मीद थी कि मेरा करियर शानदार होगा। जाहिर है, मुझे नहीं पता था कि मैं कितने फाइनल में खेलने वाला था, कितने टूर्नामेंट मैं जीतने जा रहा था, लेकिन मेरा इरादा हमेशा हमारे खेल में उच्चतम ऊंचाइयों तक पहुंचने का था। ”
     

     

    संबंधित आलेख