Astana Open: डेनियल मेदवेदेव ने रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट को हराकर नोवाक जोकोविच के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया

    दुनिया नं 4 डेनियल मेदवेदेव ने 7 अक्टूबर को कजाकिस्तान के अस्ताना में राष्ट्रीय टेनिस केंद्र में रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट को 6-1, 6-1 से हराकर अस्ताना ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
     

    डेनियल मेदवेदेव ने नोवाक जोकोविच के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया Image credit: PA Images डेनियल मेदवेदेव ने नोवाक जोकोविच के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया

    डेनियल मेदवेदेव पूरे मैच में अपने स्पेनिश प्रतिद्वंद्वी पर हावी रहे, जिसे सीजन का उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन माना जा सकता है। उन्होंने बॉतिस्ता अगुट को गलतियाँ करने के लिए मजबूर किया और 1 घंटे और 4 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए शक्तिशाली फ्लैट ग्राउंडस्ट्रोक के साथ नियंत्रण बनाए रखा।

    डेनियल मेदवेदेव ने छह एसेस की सर्व की, पहले सर्व पर 88% अंक जीते और 14 अवसरों में से छह बार रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट की सर्विस तोड़ी। इसके विपरीत, 34 वर्षीय स्पैनियार्ड ने बिना ऐस के सर्व की और पहले सर्व पर केवल 48% अंक जीते।

    जीत के बाद, डेनियल मेदवेदेव ने कहा, "मैं सही खेल खेलने, वास्तव में ठोस होने और उनके जीवन को कठिन बनाने के लिए जो कुछ भी कर सकता हूं, करने के लिए खुश हूं और मैं उन्हें हराकर वास्तव में खुश हूं। मैंने इसे मिलाने की कोशिश की क्योंकि रॉबर्टो के खिलाफ खेलना आसान नहीं है। मैंने इसे मिलाने की कोशिश की और उन्हें थोड़ा आश्चर्यचकित किया और इसने बहुत अच्छा काम किया। ”

    डेनियल मेदवेदेव 8 अक्टूबर को अस्ताना ओपन के सेमीफाइनल में सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच के साथ भिड़ेंगे। 35 वर्षीय सर्ब ने रॉबर्टो बॉतिस्ता पर सीधे सेट 6-4, 6-3 से जीत हासिल करने के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

    स्टेफानोस सितसिपास कजाकिस्तान में सेमीफाइनल में

    ग्रीक सनसनी स्टेफानोस सितसिपास ने पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्काज को 7-6 (10-8), 6-3 से हराकर अस्ताना ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

    ह्यूबर्ट हर्काज़ ने अपने विस्फोटक स्मैश से स्टेफ़ानोस सितसिपास को परेशान किया और उन्हें शुरुआती सेट में रक्षात्मक रूप से खेलने के लिए मजबूर किया। दूसरी वरीयता प्राप्त ग्रीक ने मौके का फायदा उठाया जब ह्यूबर्ट हर्काज़ द्वारा किया गया एक बैकहैंड शॉट वाईड हो गया।

    ह्यूबर्ट हर्काज़ ने अगले तीन मैचों में सभी आठ ब्रेकप्वाइंट बचाए क्योंकि पोल ने लगातार कई रिटर्न दिए, जिसका स्टीफानोस सितसिपास ने सात के साथ जवाब दिया।

    24 वर्षीय ग्रीक ने शुरुआती सेट 7-6 (10-8) से जीता। दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे सेट में 4-3 तक लगभग समान रूप से मिलान किया, जब स्टेफानोस सितसिपास ने अस्ताना में इनडोर हार्डकोर्ट पर अपनी जीत को सुरक्षित करने के लिए नियंत्रण कर लिया।

    जीत के बाद स्टेफानोस सितसिपास ने कहा, "मुझे वह ब्रेक मिला जिसकी मुझे मैच के आखिरी क्षणों में से एक में तलाश थी, जिसने इतने लंबे समय तक उन्हें तोड़ने की कोशिश के बाद मुझे इतनी राहत दी।"

    स्टेफानोस सितसिपास का अगला मुकाबला आठ अक्टूबर को अस्ताना ओपन के सेमीफाइनल में रूस के एंड्री रुबलेव से होगा।

     

    संबंधित आलेख