विश्लेषण, कौन मियामी ओपन 2022 के खिताब का करेगा दावा। 

    पिछले एक महीने में सारी करवाई अमेरिका की धरती पर हुई है। वर्तमान में मियामी ओपन में पूर्व की ओर ध्यान केंद्रित किया गया है।

    एलेक्जेंडर ज्वेरेव मियामी ओपन 2022 एलेक्जेंडर ज्वेरेव मियामी ओपन 2022

     हम क्वार्टरफाइनल चरण में पहुंच गए हैं और ऐसे कई दिलचस्प खिलाड़ी हैं जो अपना सब कुछ दे रहे हैं।

    फिलहाल, क्वार्टरफाइनल में आगे ऐसे मैच होने वाले है जिसे देख कर आपका मुंह खुले का खुला रह जायेगा। दुनिया के पूर्व नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव का सामना पोलैंड के ह्यूबर हर्काज़ से होगा।

    दूसरे क्वार्टरफाइनल में स्पेन के युवा खिलाड़ी कार्लोस अल्काराज़ का सामना सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी मिओमिर केकमानोविक से होगा। निचले हिस्से में इटालियन टैलेंट जानिक सिनर का सामना फ्रांसिस्को सेरुंडोलो से होगा।

    आखिरी मैच में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव का सामना नॉर्वे के स्टार कैस्पर रूड से होगा। इन मैचों में दूरी तय करने के फायदे हो सकते हैं।

    व्यक्तिगत रूप से खिलाड़ियों की बात करें तो मेदवेदेव और ज्वेरेव को पसंदीदा माना जाएगा क्योंकि वे मियामी में अन्य खिलाड़ियों की तुलना में शीर्ष खिलाड़ियों को नियमित रूप से हराने में सफल रहे हैं।

    अपने अगले प्रतिद्वंद्वी पर विचार करते हुए, जर्मन ने कहा, "मुझे लगता है कि वह [रूड] महान टेनिस खेल रहे  है। जिस तरह से उन्होंने कैमरून नोरी को [चौथे दौर में] हार्ड कोर्ट पर हराया वह काफी प्रभावशाली है, और मुझे लगता है कि जब वह इस तरह खेल रहे होते है तो वह किसी को भी हरा सकते  है।

    "वो ऐसे व्यक्ति है जो ज्यादा छोड़ते नहीं है। वह ऐसा व्यक्ति है जो अपने फोरहैंड से भी आक्रामक खेलने की कोशिश करता है। [मुझे] एक तरह से उसकी ताकत छीन लेनी है और हम देखेंगे कि कल यह कैसे होता है।

    रूसी खिलाड़ी और जर्मन इस सप्ताह कुछ अच्छा टेनिस खेल रहे हैं और निश्चित रूप से कठिन चुनौतियों का सामना करेंगे क्योंकि टूर्नामेंट अपने अंत तक पहुंच रहा है। हालांकि फाइनल में उनका आमना-सामना ही होगा।

    दूसरी ओर, अलकराज और सिनर इस सप्ताह अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेल रहे हैं। इटालियन टैलेंट ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी निक किर्गियोस के खिलाफ एक शानदार मैच खेला और सीधे सेटों में जीत हासिल की।

    अल्कराज ने शानदार वापसी की और कल फ्रेंच ओपन के फाइनलिस्ट स्टेफानोस त्सित्सिपास के खिलाफ जबरदस्त खेलते हुए अच्छा टेनिस दिखाया। अगर ये सभी खिलाड़ी अपने मैच जीत जाते हैं, तो मेदवेदेव बनाम अलकाराज़ और दूसरे हाफ में ज्वेरेव के खिलाफ सिनर के बीच सेमीफाइनल की भिड़ंत हो सकती है।

    हालाँकि, रुड, केकमानोविच, हर्काज़ और सेरुंडोलो जैसे अन्य खिलाड़ियों को खारिज नहीं किया जा सकता है। पोल डिफेंडिंग चैंपियन है और अपनी पहली एटीपी 1000 खिताबी जीत के भरोसे खेले गए। 

    बहरहाल, मियामी ओपन में अगले कुछ दिनों में बड़े कमाल के होंगे और जैसे-जैसे राउंड आगे बढ़ेंगे, मैच ओर ज्यादा तीव्र होते जाएंगे। हालांकि, मेदवेदेव और ज्वेरेव आगे बढ़ने के लिए प्रबल पसंदीदा होंगे और एक ओर खिताब जीतने के दावेदार होंगे।