टेनिस समाचार: नोवाक जोकोविच लेवर कप में रोजर फेडरर, राफेल नडाल और एंडी मरे के साथ शामिल हुए

    नोवाक जोकोविच ने इस सितंबर में लंदन में होने वाले लेवर कप में टीम यूरोप के लिए रोजर फेडरर, एंडी मरे और राफेल नडाल के साथ टीम का हिस्सा होने की पुष्टि की है।

    राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच

    राफेल नडाल, रोजर फेडरर और एंडी मरे ने पहले ही टीम यूरोप में अपनी भागीदारी की पुष्टि कर दी है, जबकि 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच ने 22 जुलाई को अपने फैसले की घोषणा की। यह पहली बार है जब 2018 के बाद से लेवर कप में 35 वर्षीय सर्ब ने प्रतिस्पर्धा करने का फैसला किया है 

    घोषणा के बाद, नोवाक जोकोविच ने कहा, "यह एकमात्र प्रतियोगिता है जहां आप उन लोगों के साथ टीम के माहौल में खेल सकते हैं जिनके खिलाफ आप आम तौर पर प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और राफा, रोजर और एंडी मेरे तीन सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों में शामिल हैं। यह हमारे खेल के इतिहास में वास्तव में एक अनूठा क्षण होने जा रहा है।"

    बिग 4 ने 2006 से टॉप लेवल की टेनिस प्रतियोगिता में अपना दबदबा बनाया है, पिछले 76 ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंटों में से 66 में एकल ट्राफियां जीती हैं। उन्होंने फरवरी 2004 से फरवरी 2022 तक पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग के टॉप स्थान पर एक मजबूत पकड़ बनाए रखी, उनमें से एक ने उस अवधि के दौरान किसी भी समय विश्व नंबर 1 की रैंक हासिल की।

    11 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ब्योर्न बोर्ग सितंबर में लंदन के O2 स्टेडियम में ब्लैक कोर्ट में जॉन मैकेनरो के नेतृत्व वाली टीम वर्ल्ड के खिलाफ यूरोप की टीम का नेतृत्व करेंगे। लेवर कप में टीम यूरोप कभी नहीं हारी है। उन्होंने 2017 में प्राग में, 2018 में शिकागो में, 2019 में जिनेवा में और 2021 में बोस्टन में टूर्नामेंट जीता।

    यूरोप की टीम को अभी भी अपना रोस्टर पूरा करने के लिए दो और खिलाड़ियों की जरूरत है। इसके विपरीत, कनाडा के फेलिक्स ऑगर-अलियासिम, अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज और अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन की विश्व टीम को तीन और खिलाड़ियों की जरूरत है।

    ब्योर्न बोर्ग ने कहा, "हर साल हमारा लक्ष्य जीतना होता है। टीम में राफा, रोजर, एंडी और नोवाक के साथ। मुझे हमारे जीतने की उम्मीद है।"