क्या मैनचेस्टर यूनाइटेड खरीदेगा इंडियन सुपर लीग क्लब?

    बीसीसीआई अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय फुटबॉल क्लब ईस्ट बंगाल और मैनचेस्टर यूनाइटेड के बीच एक सौदे की सुविधा प्रदान कर रहे हैं।
     

    आइकॉनिक इंडियन फुटबॉल क्लब: ईस्ट बंगाल आइकॉनिक इंडियन फुटबॉल क्लब: ईस्ट बंगाल

    अभी तक, रेड डेविल्स के साथ बातचीत चल रही है, और यह सौदा संघर्षरत पूर्वी बंगाल के लिए गेम-चेंजिंग हो सकता है। इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड देश के सबसे पुराने फुटबॉल क्लबों में से एक, ईस्ट बंगाल का स्वामित्व ले सकता है। बीसीसीआई अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मीडिया से कहा कि दो सप्ताह में अंतिम फैसला हो सकता है।

    गांगुली क्लब की सहायता करते हैं क्योंकि ईस्ट बंगाल एक मालिक की तलाश में है

    पूर्वी बंगाल को बांग्लादेश स्थित समूह बशुंधरा समूह के साथ भी जोड़ा गया है, लेकिन यह एक सौदे में परिणत नहीं हो सका। मंगलवार को गांगुली ने खुलासा किया कि समझौते को कौन स्वीकार करेगा, यह जानने में 10-12 दिन और लगेंगे।

    उन्होंने कहा कि मीडिया द्वारा पूछे जाने पर यूरोपीय फुटबॉल दिग्गज निवेशक के बजाय मालिक के रूप में चल सकते हैं। हालांकि, उन्होंने अधिक विवरण देने से इनकार कर दिया और जोर देकर कहा कि इस प्रक्रिया में समय लगता है। यह एक ऐसे चरण में स्थिर नहीं हुआ है जहां वह टिप्पणी या घोषणा कर सकते हैं, इसलिए वह किसी ठोस विकास के मामले में ही बात करना ठीक समझते हैं।

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूर्वी बंगाल की मदद की, लेकिन क्लब प्रदर्शन करने में विफल रहा

    सीमेंट समूह ने लीग में प्रवेश करने और अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी मोहन बागान से निपटने में मदद करने के लिए 76 प्रतिशत की बहुमत हिस्सेदारी खरीदी, जिसका उसी सीजन में एटीके में विलय हो गया था। उनकी कार्यकारी समिति ने प्रारंभिक कार्यकाल में विसंगतियों के कारण अंतिम समझौते पर हस्ताक्षर करने से परहेज किया। ममता बनर्जी के अनुरोध पर, श्री सीमेंट ने पिछले 2021 संस्करण का समर्थन करना जारी रखा, लेकिन क्लब आगे दक्षिण में चला गया, और क्लब 20 मैचों में से केवल एक जीत के साथ तालिका में सबसे नीचे रहा, जिसमें 11 हार और आठ ड्रॉ शामिल थे। श्री सीमेंट लिमिटेड द्वारा खेल अधिकारों को त्यागने के बाद मई में उनका जुड़ाव समाप्त हो गया।