मार्क गुही: क्या चेल्सी को उसे बेचने का पछतावा होगा?

    चेल्सी ने समर ट्रांसफर विंडो के दौरान इंग्लिश प्रीमियर लीग में मार्क गुएही को क्रिस्टल पैलेस को बेच दिया। जब गुरुवार को यह खबर आई कि ब्लूज़ गुएही को क्रिस्टल पैलेस को £20 मिलियन तक बेचने के लिए सहमत हो गया है, तो इसने कुछ और भौंहें चढ़ा दीं।

    मार्क गुही मार्क गुही

    एक पांच साल का अनुबंध मेज पर है, जिसमें एक मेडिकल पहले से ही पूरा हो चुका है, साथ ही एक भविष्य की चाल पर बिक्री-पर खंड और मिलान अधिकार - संभवतः इस स्थिति में चेल्सी की बचत अनुग्रह। उद्धृत राशि एक ऐसे व्यक्ति के लिए खगोलीय है जिसके पास प्रीमियर लीग का अनुभव नहीं है, लेकिन गुई की क्षमता ऐसी है कि यह एक ऐसा कदम हो सकता है जिसे ब्लूज़ को पछतावा होगा।

    मार्क गुएही क्रिस्टल पैलेस में £20 मिलियन में शामिल हुए और पहले से ही टीम के एक मूल्यवान सदस्य के रूप में खुद को स्थापित कर चुके हैं। गुएही को क्रिस्टल पैलेस में वॉटफोर्ड पर उनके प्रेसीजन क्लब-फ्रेंडली गेम में 3-1 से जीत देखने के बाद, चेल्सी के कुछ प्रशंसकों ने सोचा कि क्या उनके अनुबंध में बाय-बैक क्लॉज था।

    मार्क गुएही ने अपने नए क्लब के अन्य रक्षकों के साथ मिलकर यह सुनिश्चित किया कि रक्षा कड़ी और अभेद्य थी। सेंटर बैक पर उनकी मौजूदगी ने निश्चित रूप से वॉटफोर्ड के हमलावरों के लिए क्रिस्टल पैलेस की बैकलाइन में घुसना मुश्किल बना दिया।

    पिछले सीज़न में, वह चैंपियंस लीग में सबसे महान रक्षकों में से एक था, और युवा, उभरते हुए सेंटर-बैक को खोजने और खरीदने के लिए कठिन होने के कारण, चेल्सी का उसे छोड़ने का निर्णय हास्यास्पद लगता है।

    दूसरी ओर, चेल्सी के प्रबंधक थॉमस ट्यूशेल का दावा है कि पिछली गर्मियों में मार्क गुएही को क्रिस्टल पैलेस को बेचने पर उन्हें कोई पछतावा नहीं है।

    "मार्क के लिए, यह एक जबरदस्त विकास है, और यह भविष्यवाणी करना बेहद मुश्किल है कि अगर हम उसे बनाए रखते तो क्या होता," ट्यूशेल ने कहा। "शायद उसे अपनी पूरी क्षमता तक पहुँचने के लिए दृश्यों में बदलाव, एक अलग क्लब, एक बड़ी भूमिका और अधिक खेलने के समय की आवश्यकता थी।"

    "यह एक निर्णय है जिसे हमने संयुक्त रूप से लिया है, और हम इससे संतुष्ट हैं," उन्होंने जारी रखा। "मैं अपनी पसंद से खुश हूं, और मेरा मानना ​​है कि परिस्थितियों को देखते हुए वे सही थे।"

    मार्क गुएही से सवाल किया गया था कि क्या वह चेल्सी के खिलाफ क्रिस्टल पैलेस के एफए कप सेमीफाइनल मैच से पहले प्रीमियर लीग में शीर्ष रक्षकों में से एक थे। प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने जवाब दिया, "मैं कहूंगा कि मैं बहुत दूर हूं।" "मैं करीब भी नहीं हूँ।" चेल्सी के अपने विकास के प्रति विनम्र दृष्टिकोण के कारण पिछली गर्मियों में सेंटर-बैक बेचने के बारे में दूसरे विचार हो सकते हैं।

    ब्लूज़ के कई प्रशंसक अभी भी यह नहीं समझ पा रहे हैं कि उनका क्लब केविन डी ब्रुने, मोहम्मद सलाह और रोमेलु लुकाकू को कैसे बेच सकता है ताकि वे यूरोपीय सितारे बन सकें।

    डी ब्रुने और सालाह कभी भी चेल्सी नहीं लौटे, लेकिन लुकाकू ने 100 मिलियन पाउंड के क्लब-रिकॉर्ड शुल्क के लिए इंटर के साथ स्कुडेटो जीतकर वापसी की।

    गुही की तरह उन तीन एथलीटों में विनम्र, मेहनती रवैया था। उनके प्रबंधक ने शीर्ष से बहुत दूर होने के बारे में उनकी प्रतिक्रिया की सराहना की, लेकिन उनका मानना ​​​​है कि वह एक दिन वहां पहुंचेंगे।