Indian Super League: एटीके मोहन बागान अटैक की अगुवाई करने वाले भारतीय के साथ आईएसएल शुरू करेगा?

    ATK Mohun Bagan अपनी आगामी ISL की शुरुआत एक भारतीय के साथ मुख्य स्ट्राइकर के रूप में करने की तैयारी कर रहा है, ऐसा निर्णय जो उन्होंने पहले कभी नहीं किया था।

    इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)

    डेविड विलियम्स और रॉय कृष्णा के बाहर होने के बाद, आईएसएल पक्ष को एक विदेशी स्ट्राइकर के बिना छोड़ दिया गया था जो कार्यभार संभाल सकता था। आक्रमणकारी लाइनअप में आशिक कुरुनियान और दिमित्री पेट्राटोस के प्रवेश के बावजूद, वे सेंटर-फ़ॉरवर्ड नहीं हैं।

    लिस्टन कोलाको और मनवीर सिंह ने इगोर स्टिमैक के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय टीम के मार्गदर्शन में स्ट्राइकर के रूप में कार्य किया है। खेल की सीधी शैली अपनाने और शूटिंग के प्रति झुकाव के कारण वे खिलाड़ी के रूप में विकसित हुए हैं।

    दुर्भाग्य से, इसने उनके रचनात्मक पक्ष को दफन कर दिया है, और अब, सिंह अपने सिग्नेचर नॉक-ऑन स्प्रिंट को नियोजित नहीं कर सकते हैं, और कोलाको ने अपने ट्रेडमार्क एंकल-ब्रेकिंग रनों को छोड़ दिया है।

    यहां वर्तमान स्थिति और आगामी सीज़न में एक भारतीय स्ट्राइकर के साथ एटीके मोहन बागान की क्षमता पर एक अपडेट है।

    कियान नासिरी एकमात्र नेचुरल स्ट्राइकर हैं

    अभी तक, क्लब के लिए एकमात्र प्राकृतिक स्ट्राइकर युवा कियान नासिरी हैं। इस संस्करण में ईस्ट बंगाल के खिलाफ अपनी पहली हैट्रिक से सिर घुमाने वाले नासिरी जुआन फेरांडो की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

    हालांकि, अन्य टीमों पर अनुभवी विदेशी सेंटर-बैक की मौजूदगी सेंटर-फॉरवर्ड के लिए एक महत्वपूर्ण बाधा होगी। इसलिए उनका सामना मार्को लेस्कोविक, एलन कोस्टा और पीटर हार्टले जैसे खिलाड़ियों से होगा, जो अनिवार्य रूप से उन पर दबाव बनाएंगे।

    ट्रांसफर नीति का फोकस और आवश्यकताएं

    Juan Ferrando को उनकी डिफेंसिव क्षमताओं और एक रचनात्मक बढ़त के लिए जाना जाता है जिसने उन्हें बड़े नामों को जमीन पर उतारने में मदद की है। फ्लोरेंटिन पोग्बा और ब्रेंडन हैमिल दो ऐसे नाम हैं जिन पर आपको ध्यान देना चाहिए।

    हालांकि, उन्होंने आगामी सीजन के लिए जिस तरह के खिलाड़ियों की भर्ती की है, उसके साथ प्रयोग किया है। यह अनुमान लगाया गया है कि स्पैनियार्ड एक स्ट्राइकर नहीं उतरे हैं जो गहरी संख्या नौ की भूमिका निभा सकते हैं।

    डेविड विलियम्स को उस पद पर तैनात किया गया था और उन्हें अपने निर्णय लेने की स्वतंत्रता प्राप्त हुई थी। नतीजतन, उन्हें अपने मजबूत परिष्करण विधियों के साथ बॉक्स के बाहर से शॉट लेने की अनुमति दी गई थी।

    अब जबकि उनके पास उचित स्ट्राइकर-आधारित प्रणाली के बिना सीमित विकल्प हैं, जो प्री-सीज़न में प्रायोगिक सेटअप को क्रियान्वित करते हैं, उचित है। ह्यूगो बौमस और लिस्टन कोलाको जैसे खिलाड़ियों के साथ, ATKMB अधिक मौके पैदा करने में सक्षम हो सकता है।

    बौमोस ने पिछले सीज़न में 29 ड्रिबल पूरे किए, जो 32 के साथ उच्चतम सफल ड्रिबल प्रति 90 के साथ भारतीय के रूप में उभरे। फ्रेंच-मोरक्कन अंतर्राष्ट्रीय ने कोलाको के 24 अवसरों के विपरीत 38 मौकों को क्यूरेट किया।

    इसी तरह, Mumbai City का आक्रमण लाइनअप के साथ संघर्ष इस बात पर प्रकाश डालता है कि एटीके मोहन बागान को सेंटर-फ़ॉरवर्ड की तलाश में क्यों निवेश करना चाहिए।

    मेरिनर्स Jamshedpur FC के युवा स्टार ईशान पंडिता और रियल ओविएडो के बोरजा बास्टन को निशाना बना रहे हैं। जबकि पंडिता एक आशाजनक जोड़ हो सकता है, बास्टन एक विश्वसनीय प्रतिस्थापन और शुरुआती विकल्प के रूप में कार्य करेगा।

    जुआन फेरांडो के पास अपनी अंतिम पसंद करने के लिए अब दो महीने हैं, लेकिन एटीके मोहन बागान बिना किसी विदेशी स्ट्राइकर के आईएसएल शुरू कर सकते हैं।

     

    संबंधित आलेख