सप्ताहांत की समीक्षा : प्रीमियर लीग की लड़ाई तालिका में ऊपर और नीचे बने रहने के लिए संघर्षरत है

    वेस्ट हैम के खिलाफ मैनचेस्टर सिटी का मैच लंदन के लंदन स्टेडियम में 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ। गत चैंपियन वेस्ट हैम में दो गोल नीचे थे, लेकिन 2-2 से ड्रॉ करने में सफल रहे और पेप के लिए एक गेम शेष रहते हुए लिवरपूल से चार अंक आगे बढ़ गए।
     

    गुडिसन पार्क में प्रीमियर लीग मैच के दौरान एवर्टन प्रबंधक फ्रैंक लैम्पार्ड गुडिसन पार्क में प्रीमियर लीग मैच के दौरान एवर्टन प्रबंधक फ्रैंक लैम्पार्ड

    शीर्ष स्थान पर क्लब की पकड़ 45 मिनट के ब्रेक पर अस्थिर दिख रही थी क्योंकि सिटी की डिफेंसिव कमजोरियों के कारण जैरोड बोवेन के डबल लेने के बाद हैमर्स ने बढ़त बना ली थी, जिससे टीम हताश हो गई थी।

    जैक ग्रीलिश ने दूसरे हाफ में चार मिनट के लिए आगंतुकों के लिए एक डिफलेक्ट वॉली के साथ परिवर्तित किया, और व्लादिमीर कौफल ने 69 वें मिनट में रियाद महरेज़ की फ्री-किक का नेतृत्व किया, क्योंकि सिटी ने शीर्ष-उड़ान के खेल में दो गोल के नुकसान से बराबरी की। वे मैच खत्म होने से पांच मिनट पहले जीत सकते थे, लेकिन क्रेग डॉसन द्वारा गेब्रियल जीसस को फाउल करने के बाद लुकाज़ फैबियन्स्की ने महरेज़ की पेनल्टी को बचा लिया। पेप गार्डियोला परिणाम से निराश थे, लेकिन दूसरे हाफ ने अंततः पहले हाफ में 0-2 की तुलना में सिटी के पक्ष में काम किया।

    वेस्ट हैम ने इतिहास में पहली बार लगातार सीज़न में अपनी लीग स्थिति के कारण यूरोपीय फ़ुटबॉल के लिए क्वालीफाई किया है। गार्डियोला लंदन स्टेडियम में सफल रहे हैं क्योंकि उनकी पहले पांच टूर में सभी जीत और 22 गोल हुए। अगर लिवरपूल मंगलवार को साउथेम्प्टन में मैच हार जाता है, तो सिटी 2012 के बाद से अपना छठा खिताब हासिल कर लेगी। अगर वे एस्टन विला के खिलाफ अपना आखिरी गेम जीतते हैं, तो सिटी लगातार दूसरे साल इंग्लिश प्रीमियर लीग की चैंपियन बन जाएगी।

    वेस्ट हैम ने सातवें स्थान को बरकरार रखा और यूरोपा सम्मेलन लीग योग्यता के लिए निश्चित रूप से था। अगर मैनचेस्टर यूनाइटेड क्रिस्टल पैलेस को हराने में विफल रहता है, तो वेस्ट हैम छठे स्थान पर आ सकता है।

    एवर्टन बनाम ब्रेंटफोर्ड हाइलाइट्स: योएन विसा ने ब्रेंटफोर्ड को नौ सदस्यी एवर्टन को हराने में मदद की

    योएन विसा ने एक गोल किया और एवर्टन के प्रीमियर लीग के रेलेगेशन के संकट को बढ़ाने के लिए गुडिसन पार्क में ब्रेंटफोर्ड के लिए 3-2 से रोमांचक जीत के रूप में एक और मैच बनाया, जिससे मर्सीसाइड क्लब 68 वर्षों में पहली बार रेलेगेशन के खतरे में पड़ गया।

    लीड्स यूनाइटेड टीम ने रविवार को दिन में पहले ब्राइटन में ड्रॉ किया। और एवर्टन को पता था कि एक जीत ने उनकी शीर्ष-उड़ान की स्थिति सुनिश्चित कर दी होगी और केवल दो गेम शेष रहेंगे। हालांकि, वे अब 18वें स्थान पर काबिज बर्नले से दो अंक ऊपर और जेसी मार्श की टीम से एक अंक ऊपर हैं, जिन्होंने एक गेम अधिक खेला है।

    एवर्टन को मिली अच्छी शुरुआत

    एवर्टन की उज्ज्वल शुरुआत को अगस्त के बाद डोमिनिक कैल्वर्ट-लेविन के पहले गोल से पहचाना गया।

    हालांकि, जेराड ब्रैंथवेट (एक किशोर डिफेंडर) की बर्खास्तगी - जो कि क्रिस्टोफ़र अंजेर द्वारा एक बेईमानी के कारण दंड के लिए रिचर्डसन की अपील के कुछ क्षण बाद हुई - ने आगंतुकों के पक्ष में हवा को बदल दिया।

    उसके बाद, ब्रेंटफोर्ड ने नियंत्रण कर लिया। विसा ने एवर्टन के कप्तान सीमस कोल को अपना एक गोल स्वीकार करने के लिए मजबूर किया। हालांकि, रिचार्लिसन ने ब्रेक के समय पेनल्टी स्पॉट के साथ अपनी टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी।

    योएन विसा ने दूसरे हाफ में ब्रेंटफोर्ड के पक्ष में हवा को बदल दिया

    121 सेकेंड में विसा और रिको हेनरी द्वारा ब्रेंटफोर्ड के लिए दो गोल, घंटे के निशान से ठीक पहले, आगंतुकों को उनको अच्छी जीत दिला दी।

    यह एवर्टन को तीसरे रेलेगेशन स्थान पर बर्नले से दो अंक अधिक के साथ छोड़ देता है, दोनों टीमों के पास अभी भी दो गेम हैं।

    क्रिस्चियन एरिक्सन के कोने को विसा द्वारा पास की चौकी पर मिलने के बाद, जिन्होंने गोल में एक लूपिंग हेडर मारा ।

    इससे भी बुरी बात यह थी कि मेजबानों के क्षणों में हेनरी ने क्रिश्चियन नोर्गार्ड के क्रॉस को नेट में ले जाने के बाद आना शुरू कर दिया। ब्रैंथवेट के लाल कार्ड के कारण एवर्टन को पीछे करने में असमर्थता को क्रूरता से उजागर किया गया था। अविवेक का एक कार्य पहले से ही एवर्टन की दोपहर खराब कर चुका था, और सब्स्टीट्यूट सॉलोमन रोंडन ने इसे जोड़ा क्योंकि यह उन्होंने हेनरी को टू फुटेड लंज भेजा गया था।

    ब्रेंटफोर्ड की जीत ने उन्हें क्रमशः 9वें और 10वें स्थान पर ब्राइटन और लीसेस्टर सिटी से दो अंक पीछे 11वें स्थान पर पहुंचा दिया।

    एवर्टन के पास गुरुवार को क्रिस्टल पैलेस की मेजबानी करके और फिर शुक्रवार को आर्सेनल की यात्रा करके अपनी शीर्ष-उड़ान स्थिति बनाए रखने का मौका होगा।

    अगले रविवार, ब्रेंटफोर्ड लीड्स यूनाइटेड की मेजबानी करता है। यह दोनों पक्षों के लिए सीज़न का आखिरी गेम है क्योंकि एलैंड रोड की ओर से हटाए जाने की संभावना का सामना करना पड़ता है।