यूक्रेन इस साल के विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में विफल; वेल्स के लिए गैरेथ बेल सितारे

    वेल्स से 1-0 की हार के बाद यूक्रेन इस साल होने वाले फीफा विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका। जब देश युद्ध से तबाह हो रहा है, तब यूक्रेनियन को सपने देखने, आशा और जयकार करने का अवसर मिला।
     

    फीफा विश्व कप 2022 में जीत के बाद कतर विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के बाद वेल्स के गैरेथ बेल टीम के साथियों और कर्मचारियों के साथ जश्न मनाते फीफा विश्व कप 2022 में जीत के बाद कतर विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के बाद वेल्स के गैरेथ बेल टीम के साथियों और कर्मचारियों के साथ जश्न मनाते

    यूक्रेन के खिलाड़ी प्लेऑफ़ फ़ाइनल जीतने की संभावना से रोमांचित थे, प्लेऑफ़ के सेमीफाइनल में सप्ताह में पहले स्कॉटलैंड के खिलाफ यूक्रेन के रोमांचक 3-1 के प्रदर्शन के बाद एक और जीत जो उन्हें विश्व कप में जगह दिला सकती थी। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने सेमीफाइनल के बाद "दो घंटे की खुशी" के लिए टीम को धन्यवाद दिया था, लेकिन गैरेथ बेल फ्री-किक ने पहले हाफ में जादू किया।

    यूक्रेन ने दूसरे हाफ के दौरान अपने खेल में सुधार किया, लेकिन वेन हेनेसी की गेंद को पार करने के लिए पर्याप्त नहीं था, जिनकी फॉर्म ने दर्शकों को प्रभावित किया। यरमोलेंको ने लगभग एक गोल कर ही दिया था, लेकिन उनका शॉट बार के ठीक ऊपर से चला गया। वेल्स ने अपना दबदबा तब तक जारी रखा जब तक कि उन्होंने 1-0 से मैच नहीं जीत लिया और कतर में इस शीतकालीन विश्व कप में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। वे ग्रुप बी में इंग्लैंड, ईरान और यूएसए के साथ खेलेंगे, टूर्नामेंट सोमवार, 21 नवंबर से शुरू होगा।

    वेल्स को विश्व कप में भेजने के बाद, गैरेथ बेल ने अपनी सेवानिवृत्ति योजना के बारे में बात की

    वेल्स ने विश्व कप में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है, और यह गैरेथ बेल की फ्री-किक थी जिसने टीम को 64 वर्षों में पहली बार टूर्नामेंट में भेजा। इस जीत के योग्य होने के बाद, रियल मैड्रिड के पूर्व खिलाड़ी ने अपने तत्काल भविष्य का जिक्र करते हुए सवालों पर हंसते हुए कहा। बेल ने निर्णायक लक्ष्य की शुरुआत की क्योंकि उनकी फ्री-किक एंड्री यारमोलेंको से हट गई और नेट के पीछे उतर गई। मार्च में, बेल ने दो बार गोल किया इसी के चलते वेल्स ने अपने प्लेऑफ़ सेमीफाइनल में ऑस्ट्रिया को 2-1 से हराया।

    वेल्स इंटरनेशनल का भविष्य अब अनिर्णीत है, मुख्य रूप से क्लब में आठ साल बाद रियल मैड्रिड से उनके प्रस्थान की पुष्टि के कारण। यह पूछे जाने पर कि क्या विश्व कप उनकी सेवानिवृत्ति को और आगे बढ़ाएगा, बेल ने "थोड़ा सा" कहा, जिसका अर्थ है कि वह इस साल कम से कम नवंबर तक प्रतियोगिता खेलना जारी रखेंगे। 32 वर्षीय के बारे में अनुमान लगाया जा रहा है कि वह वेल्श डुओ कार्डिफ सिटी और स्वानसी सिटी सहित अंग्रेजी फुटबॉल के कई क्लबों के लिए लक्ष्य बन सकता है।

    इसके अलावा, मैनचेस्टर यूनाइटेड भी उन पर नजर गड़ाए हुए है क्योंकि वे इस गर्मी में एक नए दक्षिणपंथी को साइन करना चाहते हैं। हालांकि, वेल्स की जीत हासिल करना और उन्हें विश्व कप में भेजना अधिक महत्वपूर्ण मामला है। वह इस समय खुद से चिंतित हैं, और इसी तरह, उन्होंने सार्वजनिक रूप से अपने देश की संकीर्ण जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। बेल ने वेल्स की सफलता को देश के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी जीत करार दिया है, क्योंकि वे छह साल में अपने तीसरे बड़े टूर्नामेंट और 1958 के बाद अपने पहले विश्व कप में पहुंच गए हैं।