यूईएफए नेशंस लीग: नीदरलैंड ने कार्डिफ में वेल्स को 2-1 से हराया

    डच फ़ुटबॉल टीम ने 9 जून को यूनाइटेड किंगडम के कार्डिफ़ में कार्डिफ़ सिटी स्टेडियम में यूईएफए नेशंस लीग मैच में वेल्स के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की।

    नीदरलैंड फुटबॉल टीम नीदरलैंड फुटबॉल टीम

    50वें मिनट में ट्यून कोपमाइनर्स और विस्तारित समय के चौथे मिनट में वाउट वेघोर्स्ट डच पक्ष के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी थे, जबकि विस्तारित समय के दूसरे मिनट में राइस नोरिंगटन डेविस ने वेल्स के लिए एकमात्र गोल स्कोरर थे।

    नीदरलैंड ने अपने दस्ते में 11 बदलाव किए, जिसमें कई युवा खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया, जिसमें जॉर्डन तेज और जेर्डी स्काउटन शामिल थे। वेल्स ने शुरुआत में मैच पर नियंत्रण कर लिया क्योंकि डच पक्ष ने कब्जा हासिल करने के लिए संघर्ष किया। हाफ-टाइम से ठीक पहले हैरी विल्सन फ्री-किक के साथ स्कोर करने के करीब पहुंच गए, लेकिन डच गोलकीपर मार्क फ्लेकेन ने उनके प्रयास को अस्वीकार कर दिया। पहला हाफबदोनों पक्षों के गोल करने में नाकाम रहने के साथ समाप्त हुआ।

    नीदरलैंड ने दूसरे हाफ में तुलनात्मक रूप से बेहतर शुरुआत की। टुन कोपमाइनर्स ने जेर्डी शॉटेन से पास प्राप्त करने के बाद गेंद को नेट के निचले बाएं कोने में फेंक दिया, जिससे डच पक्ष को ब्रेक के पांच मिनट बाद 1-0 की बढ़त मिल गई। वेल्स ने जल्द ही कार्रवाई शुरू कर दी और डच रक्षा पर लगातार दबाव डाला। उन्हें

    अंततः विस्तारित समय के दूसरे मिनट में एक सफलता मिली जब राइस नोरिंगटन डेविस ने स्कोर को बराबर करने के लिए नेट में एक क्रॉस का नेतृत्व किया। ऐसा लग रहा था कि मैच एक टाई में समाप्त हो जाएगा, लेकिन फ्रेनकी डी जोंग मिडफ़ील्ड के माध्यम से दौड़े और गेंद को टायरेल मलासिया को बायीं ओर से पास कर दिया। डच लेफ्ट-बैक ने वेल्स के पेनल्टी क्षेत्र में एक उत्कृष्ट क्रॉस भेजा। वाउट वेघोर्स्ट ने कोई गलती नहीं की और नीदरलैंड के लिए जीत को सील करने के लिए शांति से नेट में क्रॉस का नेतृत्व किया।

    नवंबर 2018 के बाद से वेल्स के लिए घरेलू मैदान पर यह पहली हार थी। इस हार ने उनकी 19 मैचों की नाबाद घरेलू लकीर को समाप्त कर दिया।

    मैच के बाद, वेल्स के कप्तान गैरेथ बेल ने कहा, "यह एक कठिन खेल था। हमारे पास हमारी पूरी ताकत वाली टीम नहीं थी। वे एक विश्व स्तरीय टीम हैं और हम सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खुद को परखने के लायक हैं। जो लड़के तुल्यकारक प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत की, उसके बाद स्वीकार करना कठिन था। यह कुछ ऐसा है जिसे हमें सीखना है, शायद उसे नीचे ले जाने की काली कलाएँ।”

    एंथोनी राल्स्टन चमके नक्योंकि स्कॉटलैंड आर्मेनिया पर एक आरामदायक जीत के साथ वापस उछलता है

    स्कॉटलैंड ने 9 जून को यूनाइटेड किंगडम के ग्लासगो में यूईएफए नेशंस लीग मैच में आर्मेनिया के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की। स्कॉटलैंड के लिए 28वें मिनट में एंथनी राल्स्टन और 40वें मिनट में स्कॉट मैककेना ने गोल दागे, जबकि आर्मेनिया का कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर सका

    स्कॉटलैंड के लिए एंथनी राल्स्टन मैच के स्टार खिलाड़ी रहे। एंडी रॉबर्टसन और स्टुअर्ट आर्मस्ट्रांग के लिए दो अवसरों की स्थापना करते हुए, 23 वर्षीय शुरुआत से ही एक्शन में था। राल्स्टन ने स्कॉटलैंड के लिए 28वें मिनट में एक शक्तिशाली बैक-पोस्ट हेडर से स्कोरिंग की शुरुआत की। इसके ठीक 12 मिनट बाद स्कॉट मैककेना ने स्कॉटलैंड के लिए 2-0 की बढ़त बना ली। अर्मेनियाई पक्ष स्कॉटिश रक्षा को ज्यादा परेशानी देने में विफल रहा, जबकि एंथोनी राल्स्टन दक्षिणपंथी के माध्यम से सत्ता में बने रहे।

    एंथोनी ने कहा,"यह आश्चर्यजनक लगा। मैंने इसके हर मिनट का आनंद लिया। मैं टीम में योगदान देने के लिए खुश हूं।